ताज़ा खबर
 

मलेशिया ओपन: लगातार तीसरे सेमीफाइनल में हारीं सायना

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता सायना अब तक जू के खिलाफ 12 में से सात मुकाबले हार चुकी है।

Author शाह आलम | April 10, 2016 02:17 am
ओलंपिक पदकधारी साइना नेहवाल। (एपी फाइल फोटो)

भारतीय बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल मलेशिया ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर के सेमीफाइनल में चीनी ताइपै की तेइ जू यिंग से हारकर बाहर हो गईं। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता सायना अब तक जू के खिलाफ 12 में से सात मुकाबले हार चुकी है जिसमें पिछले महीने ऑल इंग्लैंड क्वार्टर फाइनल में मिली हार शामिल है। सायना को यहां भी 19-21, 13-21 से पराजय का सामना करना पड़ा।

स्विस ओपन ग्रां प्री गोल्ड और इंडिया ओपन सुपर सीरीज के बाद सायना लगातार तीसरी बार सेमीफाइनल में हारी हैं। अब वे 12 अप्रैल से सिंगापुर ओपन खेलेंगी। जू ने कई तेज रफ्तार रैलियां लगाई। टखने की चोट से पूरी तरह नहीं उबर सकी सायना सहज नजर नहीं आ रही थीं। वे एक समय 0-7 से पीछे थीं और ब्रेक के बाद 6-13 से पीछे हो गईं। सायना ने कई सहज गलतियां भी कीं।

जू के शक्तिशाली स्मैश का वे जवाब नहीं दे सकी और चीनी ताइपै की खिलाड़ी ने छह गेम प्वाइंट बनाकर 20-14 से बढ़त हासिल कर ली। सायना ने इसके बाद पांच गेम प्वाइट बचाए लेकिन आखिरी में जू ने पहला गेम जीत लिया। दूसरे गेम में दोनों एक समय 6-6 से बराबरी पर थीं लेकिन जू ने ब्रेक तक 11-9 से बढ़त बना ली। ब्रेक के बाद उसकी बढ़त 19-13 की हो गई और फिर दो अंक और बनाकर उसने जीत दर्ज की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App