ताज़ा खबर
 

भूपति ने डेविस कप से बाहर कर लिएंडर पेस को दिया तगड़ा झटका

पेस सबसे ज्यादा युगल मुकाबले जीतने के मामले में हैं इटली के दिग्गज निको पीटरांजेली की बराबरी पर हैं। पेस को डेविस कप इतिहास में रिकॉर्ड बनाने के लिए महज एक जीत की दरकार है। पेस ने 4 दिन पहले ही लियोन चैलेंजर खिताब अपने नाम किया था।

टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के फैंस के लिए बुरी खबर है। पेस को उज्बेकिस्तान के खिलाफ 7 से 9 अप्रैल के बीच होने वाले एशिया ओसियाना डेविस कप मुकाबले से बाहर कर दिया गया है। अब उनके बजाय विश्व रैंकिंग में 23वें स्थान पर काबिज रोहन बोपन्ना को चुना गया है, जो डेविस कप एशिया ओसियाना क्षेत्रीय ग्रुप-1 के दूसरे दौर में श्रीराम बालाजी के साथ अपनी जोड़ी बनाएंगे।

बता दें कि इस मैच में वह फारूख दुस्तोव और संजाय फायजीव की जोड़ी का सामना करेंगे। भारतीय डेविस कप टीम में बीते कुछ दिनों से युवल टीम के चुनाव को लेकर काफी जद्दोजहद चल रही थी। इसके बाद आखिरकार महेश भूपति ने बोपन्ना को प्राथमिकता देते हुए पेस को बाहर कर दिया। इस बारे में पूछे जाने पर भूपति ने कहा कि इस वक्त हमारा फोकस सभी तीनों प्वाइंट्स जीतने पर है। मैं टीम चयन के मामले में उलझना नहीं चाहता हूं।

चोट के चलते यूकी भांबरी भी हो चुके हैं बाहर : भूपति ने अपनी डेविस कप टीम में रामकुमार रामनाथन, प्रजनेश गुणेश्वरम, एन श्रीराम बालाजी समेत बोपन्ना को चुना है। ये सभी उज्बेकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में खेलेंगे। उन्होंने 42 मैच जीत चुके पेस को बाहर बैठाकर उन्हें डेविस कप इतिहास में सबसे ज्यादा युगल मैच जीतने के रिकॉर्ड से भी दूर कर दिया है। इससे पहले यूकी भांबरी भी घुटने की चोट के चलते डेविस कप से बाहर हो गए थे, जिसके बाद उनके स्थान पर प्रजनेश को टीम में शामिल किया गया। भांबरी के हटने के बाद भूपति के सामने सबसे बड़ी दुविधा युगल टीम चुनने की थी जिसमें पेस और बोपन्ना शामिल करना था।

रिकॉर्ड बनाने से महज एक मैच दूर पेस : 1990 में जापान के खिलाफ पेस ने डेविस कप में डेब्यू किया था। उन्हें फार्म के आधार पर पिछले 27 वर्षों में पहली बार डेविस कप टीम से बाहर किया गया है। वह सबसे ज्यादा युगल मुकाबले जीतने के मामले में हैं इटली के दिग्गज निको पीटरांजेली की बराबरी पर हैं। पेस को डेविस कप इतिहास में रिकॉर्ड बनाने के लिए महज एक जीत की दरकार है। पेस ने 4 दिन पहले ही लियोन चैलेंजर खिताब अपने नाम किया था।

सानिया मिर्ज़ा ने लिएंडर पेस को क्यों कहा ज़हरीला व्यक्ति? जानने के लिए वीडियो देखें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App