ताज़ा खबर
 

महेंद्र सिंह धोनी के बारे में हार्दिक पंड्या ने जो कहा है उसे पढ़कर फैन्स का दिल खुशी से झूम उठेगा

एक ओवर में 26 रन जड़कर हार्दिक टेस्ट इतिहास में एेसा करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।

श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में हार्दिक ने शानदार शतक जड़ा था।

श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के लिए रविवार खास दिन रहा। वह मेजबान टीम का सूपड़ा साफ करने से कुछ ही कदम दूर है। वहीं श्रीलंकाई क्रिकेट फैन्स अब भी इस उम्मीद में होंगे कि टीम यह टेस्ट जीतकर अपनी लाज बचा ले। लेकिन उसके आसार नजर नहीं आते। 13 अगस्त का दिन भारत के विस्फोटक अॉलराउंडर हार्दिक पंड्या के नाम रहा। तीसरे टेस्ट की पहली पारी में इस युवा बल्लेबाज ने टी20 स्टाइल में बल्लेबाजी की। उन्होंने 96 गेंदों में 8 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 108 रन ठोक डाले। इतना ही नहीं गेंदबाज पुष्पकुमारा की हार्दिक ने जमकर पिटाई की। एक ओवर में 26 रन जड़कर वह टेस्ट इतिहास में एेसा करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हार्दिक अपनी धुआंधार बल्लेबाजी का क्रेडिट पूर्व कप्तान महेंद सिंह धोनी को देते हैं।

उन्होंने कहा, मैंने माही भाई से सीखा है कि टीम को हमेशा आगे रखना चाहिए और निजी उपलब्धियों को पीछे। पेल्लेकेले में शानदार शतक जड़ने वाले हार्दिक ने कहा, मुझे पहली बार 90 में पहुंचकर डर नहीं लगा। मुझे पुराने शतक याद नहीं है। जब मैं बल्लेबाजी करता हूं तो कहीं और ही होता हूं। मैं अपने व्यक्तिगत स्कोर के बारे में नहीं सोचता और इसी से मुझे मदद मिलती है। उन्होंने कहा, एक चीज जो मैंने माही भाई से सीखी है कि हमेशा अपनी टीम को आगे रखो, स्कोर बोर्ड को देखो और उसी के मुताबिक खेलो। इसी चीज ने हमेशा मेरी मदद की है।

जब हार्दिक से पूछा गया कि उन्होंने आखिरी बार शतक कब बनाया था तो उन्होंने कहा, अंडर-19 खेलते हुए। अब मैं 24 साल का हूं तो करीब 4 साल पहले। लेकिन मुझे असल में नहीं पता कि शतक कब बनाया था। एक ओवर में 26 रन जड़ने पर उन्होंने कहा, सच कहूं तो मैं उस ओवर में चौके-छक्के नहीं मारना चाहता था, लेकिन मुझे नहीं पता कि क्या हुआ। शायद गेंद बल्ले पर अच्छे से आ रही थी, इसलिए। हार्दिक ने कहा, मैंने स्कोरबोर्ड पर देखा, मैं 80 रनों पर बल्लेबाजी कर रहा था और तब मुझे बेहद खुशी हुई। इसके बाद मैंने पारी को आगे बढ़ाने पर फोकस किया।

Next Stories
1 शिखर धवन ने खोला राज- इस वजह से ‘V’ का निशान दिखाकर सेंचुरी का जश्न मना रहे हैं भारतीय खिलाड़ी
2 केएल राहुल ने जड़ा लगातार 7वां अर्धशतक, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से महज एक कदम दूर
3 श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे रविचंद्रन अश्विन-रवींद्र जडेजा
आज का राशिफल
X