ताज़ा खबर
 

VIDEO: पिस्तौल चलाने में भी उस्ताद हैं MS धोनी, यह अंदाज देख हर कोई रह गया भौचक्का

गुरुवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को देश के तीसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म भूषण के लिए नामांकित किया था।

भारतीय टीम आज कोलकाता में अॉस्ट्रेलिया से दूसरे वनडे में भिड़ेगी। लेकिन उससे पहले बुधवार (20 सितंबर) को टीम इंडिया लगातार हो रही बारिश के कारण प्रैक्टिस नहीं कर पाई। मगर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने यह मौका भी हाथ से जाने नहीं दिया। फैन्स ने धोनी का हेलिकॉप्टर शॉट तो बहुत बार देखा है, लेकिन इस बार धोनी ने सबको पिस्तौल चलाकर भी हैरान कर दिया। धोनी अपनी शूटिंग स्किल्स आजमाने कोलकाता पुलिस शूटिंग रेंज पहुंच गए। कोलकाता पुलिस ने इसका एक वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें धोनी पिस्तौल से कई राउंड गोलियां चलाते नजर आ रहे हैं। इस फेसबुक पोस्ट में लिखा है, हमारे इनबॉक्स में ढेरों मैसेज आ रहे हैं कि हम पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में शूटिंग की प्रैक्टिस करते महेंद्र सिंह धोनी की वीडियो पोस्ट करें। एक अन्य पोस्ट में कहा गया कि महेंद्र सिंह धोनी ने गुरुवार दोपहर शूटिंग प्रैक्टिस की और उनका निशाना सांस रोक देने वाला था। धोनी का यह अंदाज लोगों को खूब पसंद आ रहा है।

गुरुवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को देश के तीसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म भूषण के लिए नामांकित किया था। एक वरिष्ठ बीसीसीआई अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा था कि बोर्ड ने सर्वसम्मति से इस साल के पद्म सम्मानों के लिए इकलौता महेंद्र सिंह धोनी का नाम भेजा है। पीटीआई से बातचीत में बीसीसीआई अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर कहा था कि सदस्यों के बीच धोनी के शानदार रिकॉर्ड को लेकर कोई शक नहीं था। उनकी कप्तानी में भारत ने 2007 का टी20 विश्व कप और 2011 का क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता है। 90 टेस्ट मैच खेल चुके धोनी 10000 वनडे रनों से वह ज्यादा दूर नहीं हैं।

उनसे बेहतर कोई नहीं है, जिसे नामांकित किया जा सके। बीसीसीआई ने किसी और खिलाड़ी का नामांकन भी नहीं भेजा है। 36 वर्षीय महेंद्र सिंह धोनी ने 302 वनडे मैचों में 9,737 और 90 टेस्ट मैचों में 4876 रन बनाए हैं। उन्होंने 78 टी20 मैच भी खेले हैं, जिनमें उनके बल्ले से 1212 रन निकले हैं। धोनी 16 अंतरराष्ट्रीय शतक (6 टेस्ट मैचों में 10 वनडे में) के अलावा 100 अंतरराष्ट्रीय वनडे अर्धशतक भी बना चुके हैं।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App