ताज़ा खबर
 

VIDEO: जब महेंद्र सिंह धोनी ने मुस्तफिजुर रहमान को मैदान पर ही मारा जोरदार धक्का …

25वें ओवर में धोनी स्ट्राइकर पर थे। उस वक्त तक भारत 4 विकेट खोकर 123 रन बना चुका था। धोनी ने मुस्तफिजुर की गेंद को खेला और दौड़ते-दौड़ते इस गेंदबाज को जानबूझकर जोरदार धक्का दे दिया।
धोनी ने मैदान में ही इस युवा गेंदबाज को सबक भी सिखा दिया।

मैदान पर यूं तो आपने ‘कैप्टन कूल’ कहलाए जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी को शांत मिजाज में देखा होगा लेकिन आज हम आपको उस पल की यादें ताजा करवाने जा रहे हैं जब इस क्रिकेटर ने मैच के दौरान गेंदबाज को जानबूझकर धक्का दे दिया था। जी हां, ये वाकया है 2015 में भारत-बांग्लादेश के बीच मीरपुर में खेले गए पहले वनडे मैच का।

हुआ यूं कि पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर बांग्लादेश के लेफ्ट आर्म गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने रोहित शर्मा को गेंद डाली। रोहित ने बॉल को खेलकर एक रन के लिए दौड़ लगाई लेकिन इस बीच रहमान उनके रास्ते में जानबूझकर आ गए। इसपर रोहित ने मुस्तफिजुर को चेताया भी। हालांकि मामले को अंपायर ने वक्त रहते शांत कर दिया।

25वें ओवर में धोनी स्ट्राइकर पर थे। उस वक्त तक भारत 4 विकेट खोकर 123 रन बना चुका था। धोनी ने मुस्तफिजुर की गेंद को खेला और दौड़ते-दौड़ते इस गेंदबाज को जानबूझकर जोरदार धक्का दे दिया। इसके बाद मुस्तफिजुर चोट का बहाना कर पवेलियन लौट पड़े। हालांकि वह बाद में बांग्लादेश के कप्तान के दूसरे खिलाड़ी को कुछ समझाते भी नजर आए लेकिन धोनी ने ये सबकुछ जानबूझकर किया ताकि मुस्तफिजुर भविष्य में इस तरह की कभी हरकत करने की सोचें तक ना। साथ ही उन्होंने बतौर कप्तान मैदान में ही इस युवा गेंदबाज को सबक भी सिखा दिया।

बता दें कि इस वजह से धोनी पर मैच फीस का 75% जुर्माना भी लगाया गया लेकिन साथ ही गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को दोषी पाते हुए उनपर भी 50% जुर्माना ठोक गया लेकिन धोनी ने पूरी दुनिया को ये बता दिया कि वो ऐसे कप्तान बिल्कुल नहीं हैं जो गलत चीजों चुपचाप सहन कर लें। ये वो टीम है, जिसका कैप्टन जवाब देना जानता है।

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चयन हुए खिलाड़ियों के कुछ दिलचस्प आंकड़े, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule