ताज़ा खबर
 

इस उपलब्धि से सिर्फ सात कदम दूर हैं महेंद्र सिंह धोनी, ऐसा कारनामा करने वाले होंगे छठे भारतीय खिलाड़ी

आज धोनी एक ऐसी जगह खड़े हैं जहां से एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने में वो महज सात कदम ही दूर है।
धोनी ने 293 वनडे में 9,364 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 62 बार फिफ्टी मारी है तो दस बार शतक जड़ा है। (फाइल फोटो)

ये बात हर क्रिकेट प्रशंसक जानता है कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का लकी नंबर ‘सात’ है। अपने इसी लकी नंबर के चलते धोनी सात नंबर की जर्सी पहनते हैं। खास बात ये है कि धोनी का जन्मदिन भी सात जुलाई को आता है और जुलाई साल का सातवां महीना होता है। इसीलिए माही को सात का सिकंदर भी कहा जाता है। आज धोनी एक ऐसी जगह खड़े हैं जहां से एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने में वो महज सात कदम ही दूर है। दरअसल धोनी अंतराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में 293 मैच खेल चुके हैं और वनडे मैचों का तिहरा शतक लगाने से महज सात मैच दूर हैं। बता दें कि धोनी ने 293 वनडे में 9,364 रन बनाए हैं। इस दौरान धोनी ने 62 बार फिफ्टी मारी है तो दस बार शतक जड़ा है। वहीं एक दिवसीय क्रिकेट में उनका उच्च स्कोर नाबाद 183 है। बीतों दिनों हरफमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने भी वनडे में 300 मैच खेलने की उपलब्धि हासिल की। बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया को अभी तीन वनडे और खेलने हैं। इन मैचों को खेलने के बाद धोनी 300 वनडे मैचों से महज चार कदम दूर रह जाएंगे। दूसरी तरफ वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारत भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के दौरे पर जा रही है। जहां पांच वनडे मैचों की सीरीज का आयोजन किया जाना है। इस अगर धोनी श्रीलंका दौरे पर जाते हैं तो वो इस उपलब्धि को अपने नाम कर सकते हैं। हालांकि अगर किसी कारण से धोनी श्रीलंका दौरे पर नहीं जाते तो क्रिकेट प्रशंसकों को धोनी की इस उपलब्धि के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

बता दें कि 300 वनडे मैच खेलते ही धोनी भारतीय क्रिकेट इतिहास में ऐसे छठे खिलाड़ी बन जाएंगे जिसने 300 वनडे खेलने का कारनामा किया है। एमएस धोनी से पहले सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, मोहम्मद अजहरुद्दीन और युवराज सिंह इस उपलब्धि को हासिल कर चुके हैं। दूसरी तरफ माना जा रहा था कि धोनी जल्द ही वनडे और टी-20 क्रिकेट से सन्यास का ऐलान कर सकते हैं। हालांकि उन्होंने इसे महज अफवाह करार दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule