ताज़ा खबर
 

कुलदीप यादव ने बांधे MS धोनी की तारीफों के पुल, कहा-किसी से नहीं हो सकती उनकी तुलना

भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज में अब तक इस युवा गेंदबाज को मौका नहीं मिला है।

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव। (फाइल फोटो)

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने कहा है कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह सिंह धोनी ने उनके प्रदर्शन को किसी और से बेहतर आंका है। भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज में अब तक उन्हें मौका नहीं मिला है। उम्मीद है कि बाकी दो मैचों में उन्हें खिलाया जा सकता है। कोलंबो में खेले जाने वाले चौथे वनडे से पहले इस युवा खिलाड़ी ने विपक्षी बल्लेबाजों को छकाने की रणनीति पर बात की। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे उन्होंने वेस्टइंडीज और श्रीलंका दौरे पर खुद में बदलाव किया। कुलदीप ने दावा किया कि वह एक आक्रामक गेंदबाज नहीं हैं, लेकिन टीम के लिए विकेट लेना उन्हें पसंद हैं। उन्होंने कहा, मेरा स्टाइल बल्लेबाजों पर अटैक करना नहीं है। अगर मैं एेसा करूंगा तो रन ज्यादा दे बैठूंगा। मेरी कोशिश रहती है कि बल्लेबाज को रोकूं और उन पर प्रेशर बनाऊं। उन्होंने कहा, विकेट लेना हमेशा टीम को फायदा पहुंचाता है।

22 साल के कुलदीप ने कहा कि ज्यादा मौके मिलने से वह एक अच्छे खिलाड़ी में तब्दील हो रहे हैं। बतौर गेंदबाज मैंने प्रेशर में खेलना सीखा है। उन्होंने कहा, आप जितना खेलते हैं, उतने ही अलग-अलग बल्लेबाजों का सामना करते हैं। कई बार आपको दबाव का भी सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा, पिछले 6 महीने में मैंने अपनी गेंदबाजी में काफी सुधार किया है। भारतीय कप्तान के बारे में उन्होंने कहा, विराट कोहली ने मुझे फिटनेस और गेंदबाजी पर ज्यादा फोकस करने को कहा है। मुझे लगता है कि यह अच्छी बात है कि कप्तान को आपमें भरोसा है, जिससे हमें आत्मविश्वास मिलता है।

महेंद्र सिंह धोनी के साथ ड्रेसिंग रूप के अनुभव पर उन्होंने कहा, यहां कोई तुलना नहीं है। कोई भी उनसे बेहतर आपको और आपकी परफॉर्मेंस जज नहीं कर सकता। वह विकेटों के पीछे से हमसे बात करते रहते हैं। मुझे लगता है कि मैं उनके 300वें वनडे मैच का गवाह बनूंगा। अगर आप उनके जैसे दिग्गज के साथ खेलते हैं, तो बहुत कुछ सीखने को मिलता है।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App