ताज़ा खबर
 

तीसरे टेस्ट से पहले कोहली को मिला विराट सपोर्ट, धोनी ने बढ़ाया कप्तान का हौसला

विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है।

Author चेन्नई | Published on: January 19, 2018 4:05 PM
Mahendra Singh Dhoni, Cricket Team, Dhoni Defended, Dhoni Defended Indian Cricket Team, 20 Wickets, Bowlers, indian Bowlers, Dhoni Defended kohli, virat kohli, south africa, sport newsपूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी। (Source: AP)

पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए शुक्रवार को कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू हैं जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। श्रृंखला का तीसरा मैच जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा। टेस्ट मैच से संन्यास लेने के बाद भी एकदिवसीय में खेलना जारी रखने वाले इस दिग्गज ने कहा, ‘‘मैं कहूंगा कि सकारात्मक पहलू देखिए। टेस्ट मैच जीतने के लिए आपको 20 विकेट लेना होता है और हमने 20 विकेट लिए हैं। अगर आप 20 विकेट नहीं ले सकते तो आप टेस्ट मैच ड्रा करने की सोचते हैं। टेस्ट मैच ड्रा करने के लिए आपको काफी रन बनाने होंगे और विपक्षी टीम का रन बनाने से रोकना होगा।’’

धोनी ने कहा कि तथ्य यह है कि भारतीय गेंदबाज मैच में 20 विकेट ले रहे हैं जो यह दिखाता है कि हम जीत से ज्यादा दूर नहीं हैं। उन्होंने कहा, ‘‘आप भारत में खेलें या विदेश में अगर आप 20 विकेट नहीं ले सकते तो आप टेस्ट मैच नहीं जीत सकते। बड़ा सकारात्मक पहलू यह है कि हम 20 विकेट ले रहे हैं। इसका मतलब यह हुआ कि हम हमेशा मैच जीतने की स्थिति में रहेंगे बस एक बार रन बनाना शुरू कर दें।’’

आईपीएल के शुरुआती आठ सत्र में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का नेतृत्व करने वाले झारखंड के इस विकेटकीपर ने कहा, ‘‘मैंने सीएसके के अलावा दूसरे किसी फ्रेंचाइची से खेलने के बार में भी नहीं सोचा है। चेन्नई मेरा दूसरा घर है। यहां के प्रशंसकों ने मुझे किसी अपने की तरह गोद लिया है।’’ स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में शामिल होने के आरोप में 2013 में सीएसके पर दो साल का प्रतिबंध लगा है जिसके बाद टीम इस सत्र में फिर से वापसी कर रही है।

धोनी ने कहा, ‘‘आईपीएल की कई टीमों ने मुझ से संपर्क किया लेकिन मैं सीएसके के अलावा किसी और टीम के बारे में सोच भी नहीं सकता। हम जैसी स्थिति में थे, टीम प्रबंध का रवैया और प्रशंसकों के साथ के कारण यह हमारे लिए खास जगह है। इसलिए किसी दूसरे फ्रेंचाइजी के बारे में सोचने का सवाल ही नहीं था।’’ धोनी के अलावा सीएसके ने सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा को रिटेन किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 U19 World Cup 2018 : जिंबाब्वे को हरा भारतीय टीम ने की इस ‘खास रिकॉर्ड’ की बराबरी
2 India, Sri Lanka and Banglasdesh Tri-Series 2018: जानिए कब और कहां देख सकेंगे मुकाबलों का प्रसारण…
3 Australia vs England 2nd ODI,: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से हराया
ये पढ़ा क्या...
X