ताज़ा खबर
 

IPL: धोनी ने इस खिलाड़ी के लिए छोड़ दिया था होटल, अब यूं चुका रहा ‘अहसान’

चेन्नई सुपरकिंग्स ने ऑक्शन में रायडू को खरीदकर उन्हें टीम के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज के तौर पर चुना। रायडू ने टीम के इस फैसले को अभी तक सही साबित किया और ओपनिंग करते हुए वह लगातार टीम के लिए रन बनाने का काम कर रहे हैं। रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रायडू ने 37 गेंदों में 79 रनों की पारी खेलकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

जीत के बाद खिलाड़ियों से हाथ मिलाते चेन्नई के खिलाड़ी। (फोटो सोर्स- बीसीसीआई)

इस साल आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलने वाले बल्लेबाज अंबाति रायडू शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। रायडू पिछले साल तक मुंबई इंडियन्स के लिए खेला करते थे। उन्होंने मुंबई के लिए मिडल ऑर्डर में आकर काफी रन बनाने का काम किया है। हालांकि, इसके बावजूद भी नीलामी के दौरान मुंबई इंडियन्स की टीम ने उन पर भरोसा नहीं जताया और उन्हें अपनी टीम में शामिल नहीं किया। चेन्नई सुपरकिंग्स ने ऑक्शन में रायडू को खरीदकर उन्हें टीम के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज के तौर पर चुना। रायडू ने टीम के इस फैसले को अभी तक सही साबित किया और ओपनिंग करते हुए वह लगातार टीम के लिए रन बनाने का काम कर रहे हैं। रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रायडू ने 37 गेंदों में 79 रनों की पारी खेलकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया। इसके अलावा इस सीजन चेन्नई के लिए अभी तक खेले गए मैचों में रायडू ने 40.20 के औसत से 201 रन बना लिए हैं।

आखिरी ओवर में हैदराबाद की जीत साफ नजर आ रही थी, लेकिन फिर कप्तान एमएस धोनी ने ब्रावो को ऐसी सलाह दी कि मैच चेन्नई की झोली में जा गिरा। (फोटो सोर्स- IPL)

बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एम एस धोनी ने तो एक बार रायडू की वजह से अपना होटल तक छोड़ दिया था। दरअसल, साल 2014 में आईपीएल के दौरान रायडू चेन्नई के खिलाड़ियों के लिए बिरयानी बना कर लाए थे, लेकिन होटल स्टाफ ने रायडू को गेट पर ही रोक लिया और बिरयानी लेकर जाने से मना कर दिया। रायडू भले ही अंदर नहीं जा पाए हों, लेकिन कप्तान धोनी ने अपनी पूरी टीम के साथ उसी समय होटल से चेकआउट कर लिया। हालांकि, इस खबर की आधिकारिक तौर पर अभी तक कोई पुष्टि नहीं की गई है।

होटल स्टाफ के अलावा भी अंबाति रायडू कई लोगों से भिड़ चुके हैं। आईपीएल सीजन 9 के दौरान वह हरभजन सिंह के साथ उलझ पड़े थे। हरभजन सिंह की गेंद रायडू के हाथ से निकल गई, जिसके बाद हरभजन ने उन्हें कुछ अपशब्द कहे। इससे रायडू भड़क गए, हलांकि मैच खत्म होने के बाद दोनों साथ-साथ नजर आए। रायडू इस साल पहली बार चेन्नई के लिए खेल रहे हैं, ऐसे में उनकी कोशिश टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App