ताज़ा खबर
 

महेला जयवर्धने शतक से चुके, न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 4 विकेट से दी मात

केन विलियमसन के शानदार शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को चौथे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में चार विकेट से हराकर श्रृंखला में 2 – 1 की बढ़त ले ली. विलियमसन के अलावा कोरे एंडरसन और ल्यूक रोंची की आतिशी पारियों के दम पर न्यूजीलैंड ने 277 रन का लक्ष्य 11 गेंद बाकी रहते […]

Author January 20, 2015 4:48 PM
चौथा वनडे: शतक से चूके महेला जयवर्धने, श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को 277 रन का लक्ष्य दिया

केन विलियमसन के शानदार शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को चौथे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में चार विकेट से हराकर श्रृंखला में 2 – 1 की बढ़त ले ली. विलियमसन के अलावा कोरे एंडरसन और ल्यूक रोंची की आतिशी पारियों के दम पर न्यूजीलैंड ने 277 रन का लक्ष्य 11 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. विलियमसन जब 103 के स्कोर पर आउट हुए जब न्यूजीलैंड को 36 गेंद में 47 रन की जरूरत थी. एंडरसन 47 के स्कोर पर रन आउट हुए तब भी मेजबान को 26 गेंद में 32 रन बनाने थे. ल्यूक रोंची ने तीन छक्कों की मदद से 32 रन बनाये जबकि डेनियल विटोरी ने एक चौका जड़ा.

इससे पहले ब्रेंडन मैकुलम, मार्टिन गुप्टिल और रोस टेलर के सस्ते में आउट होने के बाद विलियमसन ने पारी को संभाला. उन्होंने पहले ग्रांट एलियोट के साथ 88 रन की और फिर एंडरसन के साथ साझेदारी की. अपने शतक में उन्होंने छह चौके और एक छक्का लगाया.

इससे पहले महेला जयवर्धने के 94 रन और कुमार संगकारा की 76 रन की पारी की मदद से श्रीलंका ने 276 रन बनाये. श्रीलंकाई पारी तीन गेंद बाकी रहते खत्म हो गयी. उसके आखिरी छह विकेट 31 रन के भीतर गिर गये. धीमी शुरुआत के बाद संगकारा ने श्रीलंकाई रनगति को आगे बढ़ाया. उनके वनडे क्रिकेट में 13490 रन हो गये हैं और वह सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में तीसरे नंबर पर आ गये हैं. उन्होंने श्रीलंका के ही सनत जयसूर्या ( 13430 ) को पीछे छोड़ा. वह अब ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग से 214 रन पीछे हैं जबकि वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन सचिन तेंदुलकर (18426) के नाम हैं.

जयवर्धने 12472 रन बनाकर इस सूची में पांचवें स्थान पर हैं. श्रृंखला फिलहाल 1 – 1 से बराबर है. आकलैंड में तीसरा मैच बारिश की भेंट हो गया था. श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. न्यूजीलैंड के लिए नयी गेंद संभालने वाले टिम साउदी और एडम मिल्ने ने सलामी बल्लेबाजों दिमुथ करुणारत्ने और तिलकरत्ने दिलशान को काफी परेशान किया.

साउदी ने करुणारत्ने को पवेलियन भेजा. इसके बाद संगकारा क्रीज पर आये जिन्होंने दिलशान के साथ 102 रन की साझेदारी की. संगकारा 76 रन बनाकर मिल्ने की गेंद पर मिडआफ में मार्टिन गुप्टिल को कैच देकर पवेलियन लौटे. जयवर्धने ने अपनी 82 गेंद की पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाये.

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App