रविचंद्रन अश्विन को नहीं चुनने को माइकल वॉन ने पागलपन बताया, कांग्रेस सांसद ने भी विराट कोहली के फैसले की निंदा की

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अपने ट्वीट में लिखा, लगातार चौथे टेस्ट में अश्विन का सिलेक्शन ना होना इस पूरी सीरीज का सबसे बड़ा नॉन-सिलेक्शन है। 413 टेस्ट विकेट और 5 शतक उनके नाम है। यह पागलपन है।

Madness Michael Vaughan Mark Waugh Shashi Tharoor Congress MP Ravichandran Ashwin
रविचंद्रन अश्विन को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। (सोर्स- पीटीआई)

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में भी रविचंद्रन अश्विन को नहीं चुना जाना माइकल वॉन ने भारतीय टीम मैनेजमेंट का पागलपन करार दिया है। माइकल वॉन ने अपनी यह नाराजगी ट्वीट कर जाहिर की। उनके ट्वीट पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क वॉ ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। वहीं, कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी अश्विन को टीम से बाहर रखने के विराट कोहली के फैसले की निंदा की है।

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैच की सीरीज का चौथा टेस्ट 2 सितंबर 2021 से लंदन के केनिंगटन ओवल में शुरू हुआ। विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया ने चौथे टेस्ट के लिए दो बदलाव किए, लेकिन दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को फिर प्लेइंग 11 से बाहर ही रखा। विराट कोहली के इस फैसले को लेकर कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर्स के अलावा इंडियंस फैंस ने भी गुस्सा और हैरानी जाहिर की है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अपने ट्वीट में लिखा, लगातार चौथे टेस्ट में अश्विन का सिलेक्शन ना होना इस पूरी सीरीज का सबसे बड़ा नॉन-सिलेक्शन है। 413 टेस्ट विकेट और 5 शतक उनके नाम है। यह पागलपन है। वॉन के इस ट्वीट पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी मार्क वॉ ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। जाने-माने कमेंटेटर हर्षा भोगले ने अपने ट्वीट में लिखा, मुझे आशा है कि ये काम करेगा, लेकिन मैं हैरान हूं कि भारत फिर से अश्विन के बिना चला गया।

कांग्रेस सासंद शशि थरूर ने ट्वीट में लिखा, मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि अश्विन को फिर बाहर बैठाया गया है। इंग्लैंड की सबसे तेज फ्रेंडली पिच पर बाहर बैठाना विश्वास से परे है। अगर आप पांच बेस्ट बॉलर्स को चुनते हैं तो अश्विन उनमें पहले या दूसरे नंबर पर आते हैं। मोहम्मद शमी और अश्विन को ओवल के मैदान पर बाहर निकालना गलत है।

प्रसिद्ध लेखक मिनहाज मर्चेंट ने लिखा, चौंकाने वाला चयन। अश्विन को ओवल की पिच पर बाहर करना भारत की बड़ी गलती। जब भारत दूसरे दिन गेंदबाजी करेगा, तब ओवल की पिच स्पिन लेगी और शमी की जगह उमेश? यह बेवकूफी है। कोहली, शास्त्री और चयनकर्ताओं को लेकर मुझे डर है।

गौरव कालरा ने लिखा, इस टेस्ट के लिए जो पांच गेंदबाज चुने गए हैं, उन सबके विकेटों की संख्या से ज्यादा अकेले अश्विन, इशांत और शमी ने विकेट लिए हैं, जिन्हें बेंच पर बैठा दिया गया है।

@GabbbarSingh ने लिखा, आखिर विराट कोहली ने विश्व के नंबर 2 गेंदबाज को बाएं हाथ के बल्लेबाज के खिलाफ बेकार घोषित कर दिया है। जब अश्विन कप्तान बन जाएं तो उन्हें कोहली को यह कहकर छोड़ देना चाहिए कि आसमान में बादल बहुत हैं और वह स्विंग नहीं खेल सकते।

@akhilpachori ने एक मीम शेयर किया, जिस पर लिखा था, ‘अश्विन और शमी अब यह सोच रहे होंगे, ‘बहुत तकलीफ होती है, जब आप योग्य हों और लोग आपकी योग्यता नहीं पहचाने।”

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट