India vs Sri Lanka T20 Match: Check Score - India vs Sri Lanka 2nd T20: जानिए कब और कहां देखें भारत-श्रीलंका टी20 मुकाबले का टेलीकास्ट - Jansatta
ताज़ा खबर
 

India vs Sri Lanka 2nd T20: जानिए कब और कहां देखें भारत-श्रीलंका टी20 मुकाबले का टेलीकास्ट

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में 93 रन से जीत दर्ज की थी।

भारत ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

पहले मैच में मिली एकतरफा जीत के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम शुक्रवार (22 दिसंबर) को होल्कर स्टेडियम में श्रीलंका के सामने होगी। पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को 93 रनों से मात दी थी, जो उसकी टी-20 में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है। एक बार फिर वह अपने इसी शानदार फॉर्म को जारी रखना चाहेगी। रोहित ने कप्तान के तौर पर अपनी पहली वनडे सीरीज में श्रीलंका को मात दी थी।

टी-20 की अपनी पहली सीरीज में भी उनकी नजरों में यही ख्वाब होगा। पहले मैच में हालांकि रोहित का बल्ला नहीं चला था, लेकिन उनके सलामी जोड़ीदार लोकेश राहुल ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली थी। वहीं अंत में महेंद्र सिंह धोनी और युवा बल्लेबाज मनीष पांडे ने तेजी से रन जोड़ते हुए टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर प्रदान किया था।

गेंदबाजी में श्रीलंकाई टीम एक बार फिर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की फिरकी में फंस गई थी। एक बार फिर भारतीय गेंदबाजी का दारोमदार इन्हीं दोनों पर होगा। तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह पर काफी दारोमदार होगा।

भारत-श्रीलंका की टीमें मैदान पर शाम 7:00 बजे उतरेंगी। इससे आधा घंटा पहले टॉस होगा। मैच का लाइव टेलीकास्ट अंग्रेजी में Star Sports 1, जबकि हिंदी में Star Sports 3 पर देखा जा सकता है। वहीं hotstar.com पर इसकी लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकती है।

श्रीलंका के लिए यह करो या मरो मुकाबला है। अगर वह इस मैच को हार जाती है तो सीरीज से हाथ धो बैठेगी। इस लिहाज से इस मैच में उसे हर हाल में जीत की जरूरत होगी। जीत की जिम्मेदारी उपुल थरंगा और एंजेलो मैथ्यूज के कंधों पर होगी। टीम में इन दोनों से अनुभवी और कोई नहीं है। गेंदबाजी में मैथ्यूज के अलावा सुरंगा लकमल भारत के लिए थोड़ी परेशानी बन सकते हैं।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार को बाराबती स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में श्रीलंका को हरा तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। पहले मैच में भारत ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 181 रनों का लक्ष्य रखा था। श्रीलंकाई टीम लगातार विकेट खोती रही और 16 ओवरों में 87 रनों पर ही ढेर हो गई। उसके लिए सबसे ज्यादा 23 रन उपुल थरंगा ने बनाए। श्रीलंका के सिर्फ तीन ही बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके थे।

उस मैच में भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट लिए। जयदेव उनादकट को एक विकेट मिला। पहले मैच में मिली एकतरफा जीत के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम दूसरे टी-20 मैच में जीतते हुए सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त के लक्ष्य के साथ उतरेगी। एक बार फिर वह अपने शानदार फॉर्म को जारी रखना चाहेगी।

रोहित ने कप्तान के तौर पर अपनी पहली वनडे सीरीज में श्रीलंका को मात दी थी। टी-20 की अपनी पहली सीरीज में भी उनकी नजरों में यही ख्वाब होगा। पहले मैच में हालांकि रोहित का बल्ला नहीं चला था, लेकिन उनके सलामी जोड़ीदार लोकेश राहुल ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App