ताज़ा खबर
 

IPL 2018,KXIP VS CSK: धोनी भी हो गए कन्फ्यूज, गेंदबाज के कहने पर लिया डीआरएस और आउट हो गए अश्विन

IPL 2018,KXIP VS CSK: चेन्नई सुपरकिंग्स की शानदार गेंदबाजी की धुरी दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज लुंगी नगिडी रहे, जिन्होंने घातक गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में महज दस रन देकर चार विकेट हासिल किए। लुंगी की गेंदबाजी से किंग्स इलेवन पंजाब की कमर ही टूट गई।

Author नई दिल्ली | May 21, 2018 9:02 AM
IPL 2018: सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी(फोटो-वीडियो से)

चेन्नई सुपरकिंग्स ने रविवार(20मई) को पुणे के स्टेडियम में खेल गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को हरा दिया।इस हार के साथ फ्लेऑफ में दाखिल होने की पंजाब की उम्मीदें टूट गईं। पंजाब के लिए यह मैच 53 रनों के अंतर से हर हाल में जीतना जरूरी था।चेन्नई सुपरकिंग्स की शानदार गेंदबाजी की धुरी दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज लुंगी नगिडी रहे, जिन्होंने घातक गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में महज दस रन देकर चार विकेट हासिल किए। लुंगी की गेंदबाजी से किंग्स इलेवन पंजाब की कमर ही टूट गई। लुंडी ने पंजाब की शीर्ष बल्लेबाजों को सस्ते में पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसमे मेकिंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और क्रिस गेल के विकेट भी शामिल रहे।उन्होंने रवि आश्विन और एंड्र् टाई को भी पवेलियन भेजा। दोनों खिलाड़ी बगैर टीम को योगदान दिए पवेलियन लौट गए।

मगर रविचंद्रन अश्विन का विकेट लेने के दौरान अजीब वाकया हुआ। जब अश्विन से एक गेंद मिस हो गई और वह महेंद्र सिंह धोनी के दस्ताने में समा गई। मगर महेंद्र सिंह धोनी बल्ले से गेंद के स्पर्श की आवाज को नहीं सुन सके और विकेट मिलने की आस में वे जरा भी उत्तेजित नहीं हुए।आमतौर पर बल्ले से गेंद के जरा सा भी टच होने पर विकेटकीपर उछल पड़ते हैं। हालांकिगेंदबाज लुंगी नगिडी भांप गए कि उनकी गेंद ने कारामात कर दिया है और बल्ले से गेंद छू कर धोनी के दस्ताने में समाई है।

गेंदबाज के आत्मविश्वास को देखते हुए असमंजस में पड़े कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरकार डीआरएस लिया।समीक्षा के दौरान पता चला कि अश्विन के बल्ले से गेंद टच हुई है। जिसके बाद अंपायर ने आउट करार दिया।आमतौर पर महेंद्र सिंह धोनी को विकेट के पीचे बहुत तेज माना जाता है मगर इस मौके पर वे चूक गए थे। इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने 153 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स ने सिर्फ पांच विकेट के नुकसान पर ही यह स्कोर हासिल कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App