ताज़ा खबर
 

IPL-10: राजीव शुक्ला ने कहा- लखनऊ में हो सकते हैं आईपीएल मैच

कानपुर के ग्रीन पार्क के बाद अब लखनऊ के इकाना स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल के मैच हो सकते हैं जिसके लिये इकाना स्टेडियम और यूपीसीए के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर हो गए हैं।

Author कानपुर | Updated: April 18, 2017 4:14 PM
आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला

कानपुर के ग्रीन पार्क के बाद अब लखनऊ के इकाना स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल के मैच हो सकते हैं जिसके लिये इकाना स्टेडियम और यूपीसीए के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर हो गए हैं। आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि आईपीएल 2011 में काफी बदलाव होंगे और यह पूरी तरह राजस्व बंटवारे पर आधारित होगा । शुक्ला ने कहा कि आईपीएल के अगले सत्र में चेन्नई सुपर किंग और राजस्थान रायल्स टीमों की वापसी होगी । वर्तमान में खेल रही गुजरात लायंस और राइजिंग पुणे सुपर जाइंट का फैसला आईपीएल कमेटी की बैठक में लिया जायेगा, वैसे यह दोनो टीमें दो साल के लिये ही थी । भविष्य में गुजरात और पुणे की टीम खेलेंगी या नही इसके बारे में अभी कोई फैसला नही लिया गया है।

शुक्ला आज कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 10 और 13 मई को होने वाले आईपीएल मैचो की तैयारी का जायजा लेने आये थे। ग्रीन पार्क को गुजरात लायंस ने राजकोट के बाद अपना दूसरा होम ग्राउंड चुना है । बाद में उन्होंने कहा कि अब कानपुर के साथ साथ लखनउच्च् के क्रिकेट प्रेमी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचो का आनंद उठा सकेंगे चूंकि लखनउच्च् में इकाना स्टेडियम बहुत तेजी से बन रहा है इसकी दर्शक क्षमता करीब 50 हजार दर्शको की होगी और यह सभी अति आधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण होगा। उन्होंने कहा कि स्टेडियम बनने के बाद इसमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के साथ साथ आईपीएल के मैच भी होंगे। लेकिन इससे ग्रीन पार्क में होने वाले मैचो पर कोई असर नही पड़ेगा क्योंकि यह बहुत ही पुराना और ऐतिहासिक क्रिकेट स्टेडियम है और इसकी अंतरराष्ट्रीय पहचान है।

शुक्ला ने कहा कि आईपीएल के अगले सत्र में काफी बदलाव होंगे और अब आईपीएल पूरी तरह से रेवेन्यू शेयरिंग के आधार पर काम करेंगा । उन्होंने कहा कि चेन्नई सुपर किंग और राजस्थान रायल्स टीमों की वापसी होगी तथा खिलाड़ियों की नीलामी बड़े पैमाने पर होगी । यहीं नही खिलाड़ी भी अपनी टीमें बदल सकते है या छोड़ सकते है। उन्होंने कहा कि आईपीएल 11 में एक नये आईपीएल का आगाज होगा । गुजरात लायंस और पुणे सुपरजाइंट के भविष्य पर फैसला आईपीएल कमेटी की बैठक में लिया जायेगा।

उनसे पूछा गया कि अगर गुजरात लायंस टीम आईपीएल से बाहर हो गयी तो फिर ग्रीन पार्क में अगले वर्ष से आईपीएल के मैच नही होंगे क्योंकि गुजरात लायंस ने कानपुर को राजकोट के बाद अपना दूसरा घरेलू मैदान बनाया था , इस पर शुक्ला ने कहा कि किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन अभिनेत्री प्रिटी जिन्टा कानपुर को अपना दूसरा घरेलू मैदान बनाने को तैयार है। उन्होंने कहा कि अगर कानपुर में पांच सितारा होटलो की कमी नही होती तो यहां कई आईपीएल टीमें अपने मैच कराने को तैयार है । लखनउच्च् का स्टेडियम जब बन कर तैयार हो जायेगा तो वहां आईपीएल के कई मैच हो सकते है क्योकि वहां कई फाइव स्टार होटल है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO : धोनी की फॉर्म पर सवाल उठाने से पहले उनकी इस चीते जैसी तेजी को जरूर देख लें …
2 धोनी ही नहीं कोहली भी हैं एनिमल लवर, ईस्टर के मौके पर लिया 15 कुत्तों को गोद
3 रूठे गांगुली को मनाने में जुटे सहवाग, कहा- ‘रसगुल्ले जैसी है दादा की मुस्कान’ …
यह पढ़ा क्या?
X