LPL 2021: लंका प्रीमियर लीग के ओपनिंग मैच में गाले ग्लैडिएटर्स ने मारी बाजी, भारतीय मूल के खिलाड़ी ने ऑलराउंड प्रदर्शन से दिलाई जीत

लंका प्रीमियर लीग 2021 के पहले मुकाबले में गाले ग्लैडिएटर्ल ने जाफना किंग्स को 54 रनों से मात दी है। इस मुकाबले में भारतीय मूल के ब्रिटिश ऑलराउंडर समित पटेल ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

lpl-2021-lanka-premier-league-starts-with-galle-gladiators-beats-jaffna-kings-british-all-rounder-samit-patel-performs-with-bat-and-ball
समित पटेल ने 31 गेंद पर 42 रन बनाने के बाद, 4 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए (सोर्स- ट्विटर @LPL)

श्रीलंका की घरेलू टी20 टूर्नामेंट लंका प्रीमियर लीग (LPL) के 2021 संस्करण की शुरुआत हो गई है। पहले मुकाबले में गाले ग्लैडिएटर्स ने जाफना किंग्स को 54 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की है। लीग के उद्घाटन मैच में भारतीय मूल के अंग्रेज ऑलराउंडर समित पटेल ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से गाले का विजयी आगाज करवाया।

इस मुकाबले में पहले खेलते हुए भनुका राजपक्षे की अगुआई वाली गाले ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 164 रन बनाए। 41 रन पर 3 विकेट गंवाने के बाद मोहम्मद हफीज ने कप्तान भनुका के साथ पारी को संभाला। इसके बाद जब हफीज पवेलियन लौटे तब क्रीज पर आए समित पटेल ने शानदार बल्लेबाजी दिखाई।

भनुका राजपक्षे ने 31 गेंदों पर 56 रनों की आतिशी पारी खेली। वहीं समित ने 31 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 42 रन बनाए। 5वें विकेट के लिए भनुका और समित के बीच हुई 40 रनों की साझेदारी ने गाले का स्कोर 160 पार पहुंचाया। जाफना के लिए जैडन सील्स ने 3 और वानिंदु हसरंगा ने 2 विकेट अपने नाम किए। तीक्षाना और लकमल को भी 1-1 सफलता मिली।

165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जाफना किंग्स की शुरुआत ठीकठाक थी लेकिन उपुल थरंगा के आउट होते ही देखते-देखते 70 रन पर आधी टीम आउट हो गई। बल्ले से कमाल करने के बाद समित पटेल ने गेंद से भी अपना जौहर दिखाते हुए 4 ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट झटके।

उनके अलावा मोहम्मद हफीज ने भी 4 ओवर में 1 मेडन फेंकते हुए 11 रन दिए और दो विकेट अपने नाम किए। पुलिना थरंगा को भी दो सफलताएं मिलीं। थुशारा, मदुशंका और नूर अहम ने भी एक-एक विकेट अपने नाम किया। परिणामस्वरूप गाले की टीम 18.4 खेलकर 110 रनों पर सिमट गई। इस तरह गाले ने 54 रनों से ये मैच जीत लिया।

लंका प्रीमियर लीग का ये पहला मुकाबला था। इस लीग में कुल 24 टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। 5 टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं। प्रत्येक टीम हर टीम से दो-दो मुकाबले खेलेगी। 17 दिसंबर तक लीग स्टेज के मुकाबले होंगे। इसके बाद 20 और 21 दिसंबर को प्लेऑफ के मुकाबले होंगे। 23 दिसंबर को इस लीग का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट