ताज़ा खबर
 

LPL 2020: शाहिद अफरीदी ने 40 साल की उम्र में 20 गेंद पर ठोका अर्धशतक, उड़ाए 6 छक्के; देखिए VIDEO

मैच में अफरीदी की विस्फोटक पारी की बदौलत गाले ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 175 रन बनाए। 176 रन के लक्ष्य को जाफना ने अविष्का फर्नांडो और मलिक की बेहतरीन पारी की बदौलत हासिल कर लिया।

LPL 2020, Shahid Afridi, Afridi fifty, Jaffna Stallions, Galle Gladiatorsशाहिद अफरीदी का स्ट्राइक रेट 250 से ज्यादा रहा। उनकी टीम को मैच में हार का सामना करना पड़ा। (सोर्स – सोशल मीडिया)

लंका प्रीमियर लीग (LPL) के दूसरे मैच में गाले ग्लेडिएटर्स को जाफना स्टेलियंस ने 8 विकेट से हरा दिया। टूर्नामेंट का लगातार दूसरा मैच रोमांचक हुआ। इससे पहले उद्घाटन मुकाबला कोलंबो किंग्स और कैंडी टस्कर्ट के बीच टाई हो गया था। सुपर ओवर में कोलंबो ने जीत हासिल की थी। दूसरे मैच में शाहिद अफरीदी की टीम गाले ग्लेडिएटर्स का मुकाबला शोएब मलिक की टीम जाफना स्टेलियंस के बीच था।

मैच में अफरीदी की विस्फोटक पारी की बदौलत गाले ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 175 रन बनाए। 176 रन के लक्ष्य को जाफना ने अविष्का फर्नांडो और मलिक की बेहतरीन पारी की बदौलत हासिल कर लिया। टॉस जीतकर अफरीदी ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। एक समय उनकी टीम 13.1 ओवर में 4 विकेट पर 92 रन बनाकर जूझ रही थी। लग रहा था कि गाले 150 रन तक भी मुश्किल से पहुंच पाएगा, लेकिन यहीं पर बल्लेबाजी करने आए 40 साल के अफरीदी।

टूर्नामेंट से पहले फ्लाइट छूटने के कारण विवादों में घिरे इस दिग्गज बल्लेबाज ने अपने पुराने अंदाज में बैटिंग की। उन्हें विस्फोटक पारी खेलने के कारण बूम-बूम कहा जाता था। अफरीदी वही बूम-बूम वाले अवतार में दिखे। उन्होंने 23 गेंद पर 58 रन ठोक दिए। इस दौरान 3 चौके और 6 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 252.17 का रहा। अफरीदी के अलावा टीम के लिए दनुष्का गुणतिलका ने 38, भानुका राजपक्षे ने 21 और आजम खान ने 20 रनों का योगदान दिया। जाफना के लिए डुआने ओलिवर ने 4 विकेट अपने नाम किए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जाफना की टीम को ओपनर अविष्का फर्नांडो और मिनोद भानुका ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों ने 3.2 ओवर में 35 रन की साझेदारी की। भानुका को मोहम्मद आमिर ने 18 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। इसके बाद मोहम्मद सिराज ने कप्तान टॉम मोरेस को 18 के ही निजी स्कोर पर अफरीदी के हाथों कैच कराया। अविष्का ने इसके बाद मलिक के साथ मिलकर जाफना लक्ष्य तक पहुंचा दिया। मलिक ने 31 गेंद पर नाबाद 27 रन बनाए। वहीं, अविष्का ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 5 चौके और 7 छक्कों की मदद से 63 गेंद पर नाबाद 92 रन बनाए। टीम 19.3 ओवर में 2 विकेट पर मैच जीत गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IND vs AUS: शतकवीर एरोन फिंच ने पूरे किए 5000 वनडे रन, लेकिन डेविड वार्नर का खास रिकॉर्ड तोड़ने से चूके
2 एटीके मोहन बागान भारत के सबसे बड़े फुटबॉल मैच में जीता, एससी ईस्ट बंगाल को 2-0 से रौंदा
3 Ind vs Aus: मैच के दौरान अडाणी ग्रुप का विरोध, ‘नो $1BN अडाणी लोन’ का प्लेकार्ड ले मैदान में घुसे प्रदर्शनकारी
ये पढ़ा क्या?
X