ताज़ा खबर
 

क्रिकेट और मराठी हुनर ने दिलाई थी जहीर खान को सागरिका के परिवार से रजामंदी, युवी की शादी में खुला था दोनों के रिश्ते का राज

आठ अक्टूबर 1978 को महाराष्ट्र के श्रीरामपुर में जन्में जहीर खान की गिनती भी टीम इंडिया के शानदार तेज गेंदबाजों में की जाती है। अपने 14 साल लंबे क्रिकेट करियर के दौरान उन्होंने भारत के लिए 309 मैच खेले और 610 विकेट लिए।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: November 23, 2020 1:36 PM
Zaheer Sagarika Ghatge Marriage2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम इंडिया के सदस्य जहीर खान ने 23 नवंबर 2017 को बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल सागरिका घाटगे से शादी की थी।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने 23 नवंबर 2017 को चक दे इंडिया फेम एक्ट्रेस सागरिका घाटगे से शादी की थी। भारतीय मॉडल और एक्ट्रेस सागरिका राष्ट्रीय स्तर की एथलीट भी रह चुकी हैं। वह खतरों के खिलाड़ी सीजन 6 की फाइनलिस्ट भी रह थीं। वहीं, आठ अक्टूबर 1978 को महाराष्ट्र के श्रीरामपुर में जन्में जहीर खान की गिनती भी टीम इंडिया के शानदार तेज गेंदबाजों में की जाती है। अपने 14 साल लंबे क्रिकेट करियर के दौरान उन्होंने भारत के लिए 309 मैच खेले और 610 विकेट लिए।

सागरिका और जहीर खान की मुलाकात अंगद बेदी के जरिए हुई थी। अंगद बेदी अपने समय के दिग्गज स्पिनर रहे बिशन सिंह बेदी के बेटे हैं। खबरों की मानें तो जहीर खान पहली नजर में सागरिका को दिल दे बैठे थे। वहीं, अलग धर्म होने के बावजूद सागरिका के परिवार को जहीर खान पहली बार में ही पसंद आ गए थे। इसके पीछे जहीर खान का क्रिकेट और मराठी हुनर भी था। सागरिका एक मराठी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके परिवार में सभी को क्रिकेट बहुत पसंद है। जहीर खान शानदार क्रिकेटर होने के साथ-साथ बहुत अच्छी मराठी भी बोल लेते हैं। सागरिका के परिवार को जहीर खान की ये दोनों खूबियां काफी भा गईं और उन्होंने दोनों के रिश्ते पर तुरंत अपनी मुहर लगा दी।

हालांकि, जहां सागरिका के घरवाले शादी के लिए तुरंत तैयार हो गए थे, वहीं जहीर खान के घरवाले किसी अभिनेत्री या मॉडल को अपनी बहू बनाने को तैयार नहीं थे। जहीर के बहुत समझाने के बाद उन्होंने एक शर्त रखी थी। उन्होंने कहा था कि वे पहले सागरिका की फिल्म देखेंगे। उसके बाद शादी को लेकर फैसला करेंगे। इसके बाद जहीर के परिवार ने चक दे इंडिया देखी और तब जाकर शादी के लिए अपनी मंजूरी दी।

सागरिका एक राजसी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता कागल राजघराने से हैं। सागरिका ने 2007 में शाहरुख खान के साथ फिल्म चक दे इंडिया से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उस फिल्म में सागरिका ने प्रीति सबरवाल की भूमिका निभाई थी। सागरिका की लव स्टोरी भी उनकी फिल्म चक दे इंडिया से काफी मेल खाती है। उस फिल्म में भी सागरिका को एक क्रिकेटर से प्यार हुआ था। रियल लाइफ में भी सागरिका का हमसफर एक क्रिकेटर ही है।

बता दें कि सागरिका और जहीर के अफेयर के बारे में किसी को कुछ पता नहीं था। दोनों के अफेयर का राज युवराज सिंह की शादी में खुला था। क्रिकेटर युवराज सिंह और एक्ट्रेस हेजल कीच की शादी में सागरिका और जहीर एक-दूसरे के हाथों में हाथ डाले पहुंचे। दोनों ने साथ-साथ वाली तस्वीरें भी सोशल मीडिया में पोस्ट कीं। इसके बाद अक्सर दोनों साथ में नजर आने लगे। कई जगहों पर जहीर और सागरिका साथ घूमने गए।

Next Stories
1 2003 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मैच के पहले रात में सो नहीं पाए थे सचिन तेंदुलकर, भारत को दिलाई थी असंभव जीत
2 बीसीसीआई ने IPL 2020 से कमाए 4000 करोड़, 25% ज्यादा रही टीवी व्यूवरशिप; 30000+ हुए कोरोना टेस्ट
3 भारत आने पर ‘घर’ नहीं जा सके थे इंजमाम उल हक, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने रविचंद्रन अश्विन से किया खुलासा
चुनावी चैलेंज
X