हरियाणा के स्कूल में उड़ाया गया भगवान श्रीराम का मजाक, ओलंपिक मेडलिस्ट ने की मान्यता रद्द करने की मांग; देखें Video

हरियाणा के दो स्कूलों में रामलीला के मंचन के दौरान भगवान श्री राम का मजाक बनाया गया। ये मुद्दा सोशल मीडिया पर काफी गर्मा रहा है। इसे लेकर ओलंपिक मेडलिस्ट योगेश्वर दत्त ने स्कूल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

lord-ram-insulted-in-haryana-tohana-saint-mary-dav-school-london-olympic-medalist-yogeshwar-dutt-gets-angry-and-demanded-for-strict-action-against-schools-watch-video
योगेश्वर दत्त ने भगवान श्री राम के मजाक पर स्कूल के खिलाफ की तुरंत प्रभाव से मान्यता रद्द करने की मांग (सोर्स- ट्विटर @DuttYogi)

हरियाणा के टोहाना स्थित सेंट मेरी स्कूल में एक बच्चों के कार्यक्रम के दौरान भगवान श्री राम का मजाक उड़ाया गया है। जिसको लेकर 2012 लंदन ओलंपिक के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट योगेश्वर दत्त ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस कार्यक्रम का वीडियो पोस्ट करते हुए तुरंत प्रभाव से स्कूल की मान्यता रद्द करने की मांग की।

योगेश्वर दत्त ने इस वीडियो पर गुस्सा जाहिर करते हुए ट्वीट किया और लिखा कि,’श्री राम का चरित्र मर्यादा का पर्याय है, लेकिन ST. Mary’s School, टोहाना में बच्चों के सामने #श्रीराम के चरित्र का ऐसा बेहूदा मजाक बनाना और गलत तरीके से दर्शाना एक घटिया सोच और मानसिकता है। इस प्रकार के स्कूलों की तुरंत प्रभाव से मान्यता रद्द करनी चाहिए।’

योगेश्वर दत्त के इस पोस्ट पर कई लोगों ने उनकी बात का समर्थन करते हुए स्कूल पर अपना गुस्सा जाहिर किया था। वहीं कमल सिंगला नाम के एक यूजर ने इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक लेटर डाला और बताया कि स्कूल के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है। हालांकि अभी इसका कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है।

भारत-अफगानिस्तान मैच में फिक्सिंग का आरोप लगाने वाले पाकिस्तानी फैंस पर भड़के हरभजन सिंह, शोएब अख्तर ने भी जताया इस बात का डर

इस लेटर में बजरंग दल की तरफ से स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। जिसमें कहा गया है कि पुरानी सब्जी मंडी टोहाना स्थित सेंट मेरी स्कूल और डांगरा रोड स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल में रामलीला के नाटक के दौरान भगवान श्री राम का मजाक बनाया गया है।

इस लेटर को बजरंग दल टोहाना के सदस्य दीपक सैनी और राकेश गोयल के नाम से एसएचओ टोहाना को भेजा गया। जिसमें मांग की गई है कि इन स्कूलों के प्रिसिंपल, अध्यापक-अध्यापिकाओं और नाटक की स्क्रिप्ट लिखने वालों पर मुकदमा दर्ज किया जाए और दोनों स्कूलों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

बजरंग दल के पदाधिकारी दीपक सैनी ने मीडिया को बताया कि आए दिन हिन्दू भावनाओं का अपमान करना इस स्कूलों की आदत बन चुकी है। इस मामले में हमारे ऊपर समझौते का दबाव बनाया जा रहा है। उन्होंने पुलिस की कार्यशैली पर असंतोष जताया। उनके अनुसार शिकायत देने के बाद भी पुलिस ने अब तक इस प्रकरण में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है।

दीपक सैनी ने यह भी बताया कि पुलिस की ढील के विरोध में बजरंग दल ने प्रदर्शन भी किया था। इस प्रदर्शन में सेंट मेरी और डी ए वी स्कूल के बहिष्कार के भी नारे लगे थे।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट