ताज़ा खबर
 

Covid-19: भारतीय क्रिकेटर को भारी पड़ा कर्फ्यू में कार पर घूमना; कटा चालान, भरा जुर्माना

कोविड 19 महामारी के कारण दुनिया के 200 से ज्यादा देशों में लॉकडाउन है। भारत में भी 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है। देश के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू भी लगाया गया है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: April 9, 2020 6:14 PM
ऋषि धवन ने जनवरी 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 मैच से अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। (सोर्स – बीसीसीआई)

भारतीय क्रिकेटर ऋषि धवन को कर्फ्यू में ढील के दौरान दौरान कार पर घूमना महंगा पड़ गया है। पुलिस ने उनका चालान काट दिया और बतौर जुर्माना 500 रुपए भी वसूले। ऋषि मूल रूप से हिमाचल प्रदेश में मंडी जिले के रहने वाले हैं। वे इस समय मंडी में ही हैं। वे टीम इंडिया के लिए भी खेल चुके हैं। ऋषि ने जनवरी 2016 में हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। उसी महीने उन्हें वनडे में भी डेब्यू का मौका मिला। उन्होंने सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से वनडे डेब्यू किया था। हालांकि, वे अब तक कुल 3 वनडे और एक टी20 इंटरनेशनल मैच ही खेल पाए हैं।

ऋषि गुरुवार सुबह अपनी गाड़ी से बैंक जाने के लिए निकले। करीब पौने एक बजे वे शहर के गांधी चौक पर थे। वहां इंस्पेक्टर विनोद कुमार की अगुआई में पुलिस वाहनों की जांच कर रही थी। इसी दौरान ऋषि अपनी गाड़ी से वहां पहुंच गए। पुलिस ने उन्हें गाड़ी रोकने का इशारा किया। पुलिस ने जब उनके कागजात चेक किए तो पता चला कि ऋषि के पास वहां कार ले जाने की परमिशन नहीं थी।

उन्होंने बताया कि उनके पास कोई मंजूरी नहीं है। अभी तो कर्फ्यू में ढील का समय है। परमिशन कहां से मिलेगी। कहां आवेदन करना होगा? पुलिस ने उन्हें परमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की सलाह दी। मंडी के एसपी गुरुदेव शर्मा ने भी बाद में जानकारी दी कि ऋषि धवन का चालान काटा गया है। गुरुदेव शर्मा ने लोगों से बिना कारण सड़कों पर गाड़ी लेकर नहीं निकलने की अपील की।

बता दें कि कोविड 19 महामारी के कारण दुनिया के 200 से ज्यादा देशों में लॉकडाउन है। भारत में भी 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है। देश के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू भी लगाया गया है। हालांकि, मौजूदा हालात को देखते हुए लॉकडाउन के बढ़ाए जाने की आशंका है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:
कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा
जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए
इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं
क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इंग्लिश अंपायर का बॉल टैम्परिंग कांड पर बड़ा खुलासा, कहा- मैदान पर आपा खो देते थे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर
2 ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने माइकल क्लार्क के विराट कोहली की चापलूसी वाले आरोप को नकारा, कहा- हमारा काम खेलना, उकसाना नहीं
3 Covid-19: रियाल मैड्रिड के खिलाड़ी 10% सैलरी कटाने को तैयार, जोश बटलर ने टी-शर्ट बेच जुटाए 60 लाख