ताज़ा खबर
 

क्रिकेट WORLD CUP: न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 98 रनों से दी मात

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के पहले मैच में आज न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 98 रन से हरा दिया। कप्तान ब्रैंडन मैकलम और कोरी एंडरसन के आक्रामक अर्धशतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ छह विकेट पर 331 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। LIVE क्रिकेट विश्वकप: न्यूज़ीलैंड बनाम श्रीलंका टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे […]

Author February 14, 2015 12:25 PM
क्रिकेट विश्व कप का आगाज़, न्यूज़ीलैंड ने लंकाई चीतों को दिया 332 रनों का विशाल लक्ष्य (फोटो: एपी)

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के पहले मैच में आज न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 98 रन से हरा दिया। कप्तान ब्रैंडन मैकलम और कोरी एंडरसन के आक्रामक अर्धशतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ छह विकेट पर 331 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

LIVE क्रिकेट विश्वकप: न्यूज़ीलैंड बनाम श्रीलंका

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे न्यूजीलैंड को मैकलम (65) और मार्टिन गप्टिल (49) की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 15.5 ओवर में 111 रन जोड़कर तूफानी शुरुआत दिलाई। केन विलियमसन ने 57 जबकि एंडरसन ने 75 रन की तेजतर्रार पारी खेली जिससे न्यूजीलैंड की टीम हेग्ले पार्क की बल्लेबाजी की अनुकूल पिच पर बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही।


मैकलम ने 49 गेंद की अपनी पारी में 10 चौके और एक छक्का जड़ा। कप्तान ने गप्टिल के साथ मिलकर 10 ओवर में टीम का स्कोर बिना विकेट खोए 77 रन तक पहुंचाया। मैकलम ने इस दौरान तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के चौथे और पारी के आठवें ओवर में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 23 रन बटोरे। चार ओवर के पहले स्पैल में मलिंगा ने 42 रन लुटाए जिसके बाद उन्हें गेंदबाजी से हटा दिया गया।

मलिंगा काफी महंगे साबित हुए और उन्होंने मैच में 10 ओवर में 84 रन दिए जबकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। वह हालांकि पारी के 47वें ओवर में दर्भाग्यशाली भी रहे जब उन्होंने सोचा कि उन्होंने ल्यूक रोंची को आउट कर दिया है लेकिन अंपायर ने इसे नोबाल करार दिया। न्यूजीलैंड के रनों का शतक 14वें ओवर में पूरा हुआ लेकिन दो ओवर में बाद टीम ने मैकलम का विकेट गंवा दिया जो बायें हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ की गेंद पर बाउंड्री पर खड़े जीवन मेंडिस को कैच दे बैठे। गप्टिल 23वें ओवर में पवेलियन लौटे।

विकेटकीपर कुमार संगकारा ने सुरंगा लकमल की गेंद पर अपनी दायीं ओर गोता लगाते हुए उनका शानदार कैच लपका। लकमल, हेराथ और एंजेलो मैथ्यूज ने बीच के ओवरों में न्यूजीलैंड की रन गति पर लगाम कसी। लेग स्पिनर मेंडिस (पांच रन पर दो विकेट) ने 34वें ओवर में विलियमसन और रॉस टेलर (14) को लगातार गेंदों पर पवेलियन भेजा जिससे श्रीलंका की वापसी की उम्मीद जगी।

लेकिन एंडरसन ने 46 गेंद में आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से तूफानी पारी खेलकर आसानी से टीम का स्कोर 300 रन के पार पहुंचा दिया। उन्होंने रोंची (नाबाद 29) के साथ छठे विकेट के लिए 73 रन जोड़े और नुवान कुलशेखरा की पारी की अंतिम गेंद पर आउट हुए।

श्रीलंका की ओर से मेंडिस के अलावा लकमल ने भी 62 रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि हेराथ और कुलशेखरा को भी एक-एक विकेट मिला।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App