ताज़ा खबर
 

UAE vs IRE ODI: आयरलैंड से विश्व कप में मिली हार का बदला लेना चाहेगा यूएई

यूएई बनाम आयरलैंड:

आयरलैंड क्रिकेट टीम दो वनडे मुकाबलों के लिए यूएई के दौरे पर है।(Photo: Twitter)

आयरलैंड क्रिकेट टीम दो वनडे मैचों के लिए यूनाईटेड अरब एमिरेट्स के दौरे पर हैं। यह पहला मौका है जब आयरलैंड की टीम द्वीपक्षिय सीरीज खेलने के लिए यूएई के दौरे पर है। इससे पहले ये दोनों टीमें कई बार टी20 मुकाबलों में एक दूसरे से भिड़ चुकी हैं, लेकिन वनडे मुकाबलों में इन दोनों के बीच अब तक सिर्फ एक मुकाबला खेला गया है। आॅस्ट्रेलिया में 2015 विश्व कप के पूल बी के ब्रिस्बेन में खेले गए मैच में आयरलैंड ने यूएई को दो विकेट से मात दी थी। इस मैच में यूएई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 279 रन का स्कोर बनाया, जवाब में आयरलैंड ने आखिरी ओवर की अंतिम गेंद पर 8 गवांकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

इन दोनों टीमों के बीच दुबई के आईसीसी ग्लोबल क्रिकेट एकेडमी क्रिकेट ग्राउंड पर यह मुकाबला खेला जाएगा। आखिरी बार यूएई और आयरलैंड की टीमें डेजर्ट टी20 टूर्नामेंट में एक दूसरे के खिलाफ खेलीं थी। इस मैच में भी यूएई को आयरलैंड ने हरा दिया था और टूर्नामेंट के सेमिफाइनल में जगह बनाई थी। वहीं, यूएई की टीम ने हाल में खेली गई त्रिकोणीय सीरीज में बेहतरीन क्रिकेट का प्रदर्शन किया था। जहां, उसने हांगकांग और स्कॉटलैंड को हराया था। आयरलैंड की टीम ने अपना आखिरी वनडे मुकाबला 2016, सितंबर में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। उस मैच में आॅस्ट्रेलिया ने नौ विकेट से जीत दर्ज की थी। यूएई टीम की कप्तानी रोहन मुस्तफा कर रहे हैं। आयरलैंड की कमान विलियम पोटरफील्ड के हाथों में है।

वनडे क्रिकेट में छह साल और 34 मैच खेलने के बाद, पहली बार आउट हुआ ये खिलाड़ी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App