ताज़ा खबर
 

बारिश के बिगाड़ा टीम इंडिया का खेल, दक्षिण अफ्रीका ने 2-0 से जीती सिरीज

Live Score India vs South Africa: भारतीय टीम सही संयोजन तलाशकर आज तीसरे और आखिरी टी20 क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका को सूपड़ा साफ करने के इरादे से उतरेगी ताकि वनडे सीरीज से पहले खोया मनोबल हासिल करके प्रतिष्ठा बचा सके..

Author October 8, 2015 9:45 PM
Live Score India vs South Africa: आखिरी टी2 मुकाबले में टीम इंडिया की पूरी कोशिश मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका को हराने की होगी। (फोटो-पीटीआई)

बारिश की वजह से ईडन गार्डंस पर भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और आखिरी टी20 मुकाबला बिना कोई गेंद फेंके रद्द हो गया। इस तरह से तीन मैचों की टी20 सिरीज मेहमान टीम ने 2-0 से अपने नाम कर ली।

कोलकाता में हुई बारिश की वजह से मैदान पूरी तरह से गीला हो गया था, जिसे काफी कोशिशों के बाद भी खेलने के लिए तैयार नहीं किया जा सका। हालांकि अंपायरों ने पहले 7:30 फिर 8:30 बजे मैदान का निरीक्षण किया, लेकिन खेल शुरू नहीं कराया जा सका। इसके बाद अंपायरों ने 9:30 बजे आखिरी बार मैदान का निरीक्षण करने का निर्णय किया, फिर आपसी चर्चा करने के बाद मैच को रद्द करने का फैसला किया गया।

बांग्लादेश में जून में भी भारत को इस तरह के नतीजे का सामना करना पड़ा था जब आखिरी दो वनडे हारने के बाद वह पहली बार मेजबान से सीरीज में 1-2 से हार गया था। ईडन मैच भले ही औपचारिकता का हो लेकिन भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के लिए यह काफी महत्वपूर्ण है। वह पांच मैचों की वनडे सीरीज से पहले जीत की राह पर लौटना चाहेंगे। इसके लिए हालांकि धौनी को अपने पसंदीदा अंबाती रायुडू और अक्षर पटेल की जगह अजिंक्य रहाणे और अमित मिश्रा को चुनना होगा।

Live Score India vs South Africa

रहाणे की जगह रायुडू को चुनने के धौनी के फैसले की काफी आलोचना हुई है। ऐसी संभावना है कि रहाणे को उतारा जा सकता है। ईडन की पिच स्पिनरों की मद्दगार रहती है और भारत इसका फायदा उठा सकता है। ऐसे में मिश्रा का चयन अच्छा फैसला होगा लेकिन देखना यह है कि धौनी उन्हें पटेल और हरभजन सिंह पर तरजीह देते हैं या नहीं। भारत के लिए सबसे सकारात्मक बात आर.अश्विन का फॉर्म है जिसने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को परेशान किया और दोनों मैचों में एबी डिविलियर्स जैसे खतरनाक बल्लेबाज को आउट किया।

Live Score India vs South Africa


धर्मशाला में लग रहा था कि भारत 220 के करीब रन बनाए जब रोहित शर्मा और विराट कोहली ने 72 गेंद में 138 रन की साझेदारी की लेकिन भारतीय टीम आखिरी पांच ओवरों में 41 रन ही बना सकी जबकि धौनी क्रीज पर थे।

कटक में तो शीर्षक्रम पूरी तरह नाकाम रहा और निचला क्रम साझेदारी नहीं बना सका जबकि धौनी छठे नंबर पर थे। दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीकी टीम इमरान ताहिर के रूप में एक स्पिनर को लेकर उतरी है और जेपी डुमिनी ने कामचलाउ स्पिनर की भूमिका निभाई है।

टीमें : भारत : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, अक्षर पटेल, हरभजन सिंह, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, स्टुअर्ट बिन्नी और एस अराविंद।

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डु प्लेसी (कप्तान), हाशिम अमला, एबी डिविलियर्स, जेपी डुमिनी, फरहान बेहार्डियेन, डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, कागिसो रबाडा, काइल एबोट, एल्बी मोर्कल, इमरान ताहिर, क्विंटन डिकॉक, एडी लेइ, मर्चेंट डि लांगे, कयारा जोंडो। मैच का समय : शाम सात बजे से।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App