ताज़ा खबर
 
  • राजस्थान

    Cong+ 95
    BJP+ 80
    RLM+ 0
    OTH+ 24
  • मध्य प्रदेश

    BJP+ 113
    Cong+ 106
    BSP+ 5
    OTH+ 6
  • छत्तीसगढ़

    Cong+ 59
    BJP+ 22
    JCC+ 9
    OTH+ 0
  • तेलांगना

    TRS-AIMIM+ 87
    TDP-Cong+ 22
    BJP+ 2
    OTH+ 8
  • मिजोरम

    MNF+ 25
    Cong+ 10
    BJP+ 1
    OTH+ 4

* Total Tally Reflects Leads + Wins

SRH vs GL T20: वॉर्नर ने कप्तानी पारी खेल सनराइजर्स हैदराबाद को दिलाई 9 विकेट से दमदार जीत

SRH vs GL, IPL Cricket Score T20: वॉर्नर ने कप्तानी पारी खेलते हुए 45 गेंदों में 4 छक्के जड़ते हुए शानदार 76 रन बनाए। वहीं ऑनरीकेज ने भी उनका बखूबी साथ निभाते हुए 39 गेंदों पर 52 रन बनाए। हैदराबाद इसी के साथ अंक तालिका में सबसे टॉप पर आ गई है।

हैदराबाद के पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर।

जीत के इरादे से मैदान पर उतरी गुजरात लायंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 136 रन का आसान सा लक्ष्य दिया। टारगेट का पीछा करते हुए हैदराबाद ने 9 विकेट से दमदार जीत हासिल की। वॉर्नर ने कप्तानी पारी खेलते हुए 45 गेंदों में 4 छक्के जड़ते हुए शानदार 76 रन बनाए। वहीं ऑनरीकेज ने भी उनका बखूबी साथ निभाते हुए 39 गेंदों पर 52 रन बनाए। हैदराबाद इसी के साथ अंक तालिका में सबसे टॉप पर आ गई है। इससे पहले टीम ने पांच अप्रैल को खेले गए पहले मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को हराया था। वहीं गुजरात टीम की यह लगातार दूसरी हार है। उसे अपने पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम से हार का सामना करना पड़ा था।

गुजरात लायंस 7 विकेट खोकर 135  रन बना ही बना सकी। जेसन रॉय (31), दिनेश कार्तिक (30) जबकि ड्वेन स्मिथ ने 27 गेंदों पर 37 रन बनाए। गुजरात के लायंस पर अफगान खिलाड़ी राशिद खान भारी पड़े। उन्होंने 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट झटके।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), शिखर धवन, हैनरिस, युवराज सिंह, दीपक हुडा, बेन कटिंग, नमन ओझा, बिपुल शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, आशीष नेहरा।

गुजरात लायंस : ब्रेंडन मैक्कलम, जेसन रॉय, सुरेश रैना (कप्तान), आरोन फिंच, दिनेश कार्तिक, ड्वेन स्मिथ, तेजस बरोका, प्रवीण कुमार, धवल कुलकर्णी, कौशिक, बासिल थंपी।

यहां पढ़ें IPL 2017 Live Cricket Score of SRH VS GL T20 Match

7:07PM : ऑनरीकेज ने अपना लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ा। अगली गेंद पर सिंगल। और डेविड वॉर्नर ने छक्के के साथ मैच जीता। सनराइजर्स हैदराबाद की 9 विकेट से जीत।

7:04PM : कौशिक अपने आखिरी ओवर में अभी भी पहले विकेट की तलाश में हैं। जीत इस वक्त हैदराबाद की दहलीज पर है। मगर दोनों बल्लेबाज संभल कर खेल रहे हैं। हैदराबाद जीत से 5 रन दूर।

7:01PM : कुलकर्णी के दूसरे ओवर में हैदराबाद कुछ धीमी दिखते हुए। इस ओवर में 1..  1..  0..  2..  1.. 1

6:56PM : बरोका की पहली ही फ्लाइटेड गेंद पर वॉर्नर ने छक्का जड़ टीम को जीत के और करीब पहुंचाया। अगली दो गेंदों पर दो सिंगल। इस ओवर में 11 रन आए। जीत के लिए 17 रन की दरकार

6:51PM : डेविड वॉर्नर ने थंपी की पहली ही गेंद पर चौके के साथ अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। अगली गेंद वाइड। तीसरी गेंद डॉट। अगली बॉल पर सिंगल। इस ओवर में थंपी ने 8 रन दिए। गुजरात की चिंताएं बढ़ीं।

6:44PM : कौशिक 11वें ओवर में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए। पांचवी गेंद पर ऑनरीकेज ने शॉर्ट गेंद को बैकफुट में जाकर पंच किया। शानदार चौका। अगली गेंद पर फिर से चौका। इस ओवर में 12 रन।

6:42PM : 10वें ओवर में थंपी की शुरुआती दो गेंदों को वॉर्नर ने बाउंड्री के पार भेजा। अगली गेंद इतनी वाइड फेंकी गई कि वॉर्नर क्रीज पर ही गिर पड़े। अगली गेंद पर डबल। चौथी गेंद डॉट। गुजरात के कप्तान रैना परेशानी में दिखते हुए। पांचवी गेंद पर सिंगल। लास्ट गेंद पर ऑनरीकेज ने सिंगल लिया।

6:33PM : कौशिक अपना दूसरा ओवर डालते हुए। वॉर्नर-ऑनरीकेज की जोड़ी मैदान पर जमती दिख रही है। 136 रन का लक्ष्य हैदराबाद के करीब आता हुआ। इस ओवर में कौशिक ने महज 4 रन दिए।

6:29PM : हैदराबाद इस बक्त गुजरात की तुलना में बेहद आगे नजर आ रही है। वार्नर ने गैप से गेेंद को निकालते हुए 2 रन लिए। बरोका इस ओवर में बेहद कसी गेंदबाजी कर रहे हैं। इस ओवर में 6 रन पड़े।

6:25PM : कौशिक पारी का सातवां ओवर डाल रहे हैं। दूसरी गेंद पर ऑनरीकेज ने शॉर्ट गेंद पर चौका लगाया। अगली गेंद वाइड। इस ओवर में 8 रन। जीत से 69 रन दूर हैदराबाद।

6:20PM : कुलकर्णी गुजरात की तरफ से अपना पहला ओवर डालते हुए। सनराइजर्स के 50 रन पूरे। कुलकर्णी की चौथी गेंद पर गैप में ऑनरीकेज ने चौका लगाया। अगली गेंद पर फिर से चौका। कुलकर्णी विचलित नजर आते हुए। इस ओवर में उन्होंने 11 रन दिए।

6:16PM : बरोका के पहले ही ओवर में डेविड वॉर्नर ने गैप में चौका लगाया। बरोका बेहद नर्वस नजर आ रहे हैं। वॉर्नर ने दूसरी गेंद पर फिर से चौका लगाया। अगली चार गेंदे डॉट। इस ओवर में 8 रन बने।

6:12PM : शिखर धवन ने प्रवीण कुमार की पहली ही गेेंद को हवा में उछाला। ब्रेंडन मैक्कल ने आसानी से कैच लपका। हैदराबाद का पहला विकेट गिरा।

6:06PM : शिखर धवन ने तीसरे ओवर की पहली गेंद पर मिड ऑन में छक्का लगाया। कदमों का बेहतर इस्तेमाल। गेंदबाज रैना पर प्रेशर दिखता हुआ। तीसरी गेंद पर फिर से शानदार छक्का। चौथी गेंद पर डबल लेने में कामयाब वॉर्नर। हैदराबाद की शुरुआत शानदार दिख रही है। आखिरी में फिर से शॉर्ट बॉल पर वॉर्नर ने जोरदार छक्का जड़ा।

6:04PM : प्रवीण कुमार ने गुजरात की ओर से दूसरा ओवर डाला। पहली गेंद पर चौका खाने के बाद अगली गेंद पर सिंगल दिया। तीसरी और चौथी गेंद डॉट। पांचवी पर सिंगल, जबकि लास्ट गेंद पर डबल। 3 रन इस ओवर से।

5:59PM : सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से शिखर धवन और डेविड वॉर्नर ओपनिंग के लिए आए हैं। टीम को यह टारगेट कुछ आसान सा लग रहा है। पहले ओवर में महज 3 रन गए।

5:41PM : भुवनेश्वर ने हैदराबाद की तरफ से आखिरी ओवर की शुरुआत की। पांच गेंदों पर महज पांच रन। हैदराबाद को मिला 136 रन का आसान लक्ष्य।

5:37PM : कटिंग अपना तीसरा ओवर डालते हुए। शानदार गेंदबाजी कर रहा है ये गेंदबाज। चौथी गेंद को थंपी ने सिक्स में तब्दील कर दिया। अगली गेंद पर 2 रन चुराए। थंपी बल्लेबाजी में अपनी क्षमता दिखाते हुए। प्रवीण कुमार ने आखिरी गेंद पर दो रन लिए। इस ओवर में 13 रन।

5:32PM : नेहरा अपना आखिरी ओवर डालते हुए। बेहतरीन लेंथ के गेंद पर कार्तिक आउट। नमन ओझा ने बतौर विकेटकीपर आईपीएल में 100 कैच पकड़े। तीसरी गेंद पर कुलकर्णी रन आउट। 115 रन पर गुजरात के 7 विकेट गिरे। थंपी ने अपने पहले ही मैच की पहली गेंद पर सिंगल लेकर खाता खोला। इस ओवर में नेहरा ने 2 विकेट लिए, जबकि महज 4 रन लुटाए।

5:25PM : भुवनेश्वर कुमार अपना तीसरा ओवर डालते हुए। चौथे ओवर में ड्वेन स्मिथ छक्का मारने के प्रयास में कैच आउट। 37 रन पर चलते बने स्मिथ। आखिरी बॉल डॉट। मुश्किल में नजर आती गुजरात।

5:17PM : पारी का 16वां ओवर चलता हुआ। इस ओवर में एक चौका लगा। ओवर में महज 8 रन पड़े। गुजरात को तेजी से रन बनाने की जरूरत।

5:11PM : नेहरा तीसरा ओवर डालते हुए। यहां एक डायरेक्ट हिट का चांस बना। लास्ट गेंद पर सिक्स। इस ओवर में 9 रन गए। इसके अगले ओवर में भी 6 रन। हैदराबाद की कसी हुई गेंदबाजी।

5:03PM : ड्वेन स्मिथ फास्ट बॉलर्स के खिलाफ खुल कर खेल रहे हैं। 13वें ओवर की लगातार दो गेंदों पर चौका जड़ा। चौथी गेंद पर सिंगल। ड्वेन स्मिथ लगातार ताकतवर शॉट खेलते हुए। इस ओवर में 12 रन गए।

5:00PM : राशिद खान अपना आखिरी ओवर डालते हुए। दूसरी गेंद पर विकेटकीपर ने कैच आउट की नाकाम अपील की। चौथी गेंद पर बल्ले का ऐज लगा। गेंद सीमापार। आखिरी गेंद पर कार्तिक बीट। राशिद खान का यह शानदार स्पेल रहा। उन्होंने 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट झटके।

4:55PM : बेन कटिंग कटिंग अपना पहला विकेट डाल रहे हैं। तीनों गेंदों पर सिंगल। चौथी गेंद पर बल्ले का अंदरूनी किनारा लगा। मगर कोई रन नहीं गया। पांचवी गेंद पर स्मिथ ने गैंप खोजकर लगाया चौका। अंतिम गेंद पर सिंगल।

4:52PM : राशिद खान ने अभी तक तीनों विकेट एलबीडब्लू के जरिए लिए हैं। बिपुल शर्मा 10वां ओवर डालते हुए। ये ओवर बेहद किफायती साबित हुआ।

4:46PM : अफगान खिलाड़ी राशिद खान लगातार गुगली डालते हुए। अभी तक ये बेहद किफायती ओवर नजर आ रहा है। आखिरी गेंद पर चौथा विकेट गिरा। सुरेश रैना 5 रन बनाकर आउट। राशिद का ये तीसरा विकेट।

4:41PM : नेहरा के दूसरे ओवर की दसरी बॉल पर कार्तिक ने शानदार चौका जड़ा। टीम को स्कोर 50 रन के पार। तीसरी बॉल पर कार्तिक ने 2 रन चुराए। नेहरा बेहद आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी कराते हुए। इस ओवर में नेहरा ने 8 रन दिए।

4:37PM : राशिद खान के इस सफल ओवर में महज 6 रन पड़े। हैदराबाद की टीम के इस वक्त हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं।

4:35PM : राशिद ने गुगली में फंसाकर आरोन फिंच को चलता किया। फिंच गुजरात के लिए महज 3 रन ही बना सके। टीम की हालत नाजुक।

4:31PM : गुजरात लायंस पूरी तरह से बैकफुट पर नजर आ रही है। भुवनेश्वर अपना दूसरा ओवर जारी रखते हुए। मैक्कलम और रॉय के रूप में सलामी जोड़ी के पवेलियन लौटते ही गुजरात की रफ्तार धीमी।

4:25PM : भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर जेसन रॉय ने गेंद को हवा में उठाया। शिखर धवन ने लपका शानदार कैच। गुजरात को लगातार दो झटके लगे।

4:21PM : राशिद खान मैच का पांचवा ओवर डालते हुए। चौथी गुगली गेंद पर मैक्कलम पगबाधा के शिकार हुए। गुजरात को लगा पहला छटका। बल्लेबाजी के लिए आए कप्तान सुरेश रैना।

4:17PM : नेहरा मैच में अपना पहला ओवर कराते हुए। दूसरी ही गेंद पर रॉय ने शानदार चौका जड़ा। आशीष नेहरा गेंदबाज को लगातार ललचा रहे हैं। चौथी गेंद पर एलबीडब्लू का नाकाम अपील। आखिरी गेंद नेहरा ने बेहद ही तेज डाली।

4:12PM : बिपुल शर्मा अपना दूसरा ओवर करवा रहे हैं। तीसरी गेंद पर रॉय ने खतरनाक शॉट खेला। चौथी गेंद पर पुल शॉट खेलकर चौका। अगली गेंद पर क्रीज से बाहर निकलकर फिर से चौका। बिपुल शर्मा ने इस ओवर में 12 रन लुटाए।

4:08PM : भुवनेश्वर कुमार दूसरा ओवर लेकर आए। पहली गेंद बाहर की तरफ दूसरी गेंद हवा में अंदर। तीसरी गेंद पर कदम बाहर निकालकर रॉय ने शानदार चौका जड़ा। अगली ही गेंद पर फिर से मिड विकेट पर चौका। पांचवी गेंद स्लोअर वन रही। इसपर सिंगल। आखिरी गेंद पर एक रन। इस ओवर से गुजरात ने 10 रन बनाए।

4:04PM : ब्रैंडन मैक्कलम और जेसन रॉय गुजरात की तरफ से ओपनिंग के लिए उतरे। बिपुल शर्मा ने दो गेंदों पर कोई रन नहीं दिया है। तीसरी गेंद पर जेसन रॉय टीम का खाता खोलने में कामयाब। इस ओवर में महज 3 रन।

3:45PM : सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। गुजरात लायंस ने इस मैच में जकाती और गोनी के स्थान पर बासिल थंपी और तेजस बरोका को जगह दी है।

गेंदबाजों की धुनाई करने वाले IPL इतिहास के टॉप- 5 बल्लेबाज, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App