ताज़ा खबर
 

IPL 2017 Players Auction: 3 करोड़ में किंग्स XI पंजाब के हुए टी. नटराजन, पिता हैं मजदूर, मां बेचती हैं स्नैक्स

IPL Players Auction 2017: सलेम से 36 किमी दूर चिन्नाप्पमपट्टी में पले-बढ़े नटराजन की जिंदगी संघर्षों से भरी रही है।

एक विकेट लेने के बाद टी नटराजन

आईपीएल के सीजन 10 में तमिलनाडु के टी नटराजन तीन करोड़ रुपये में किंग्‍स इलेवन पंजाब की ओर से खेलेंगे। नटराजन अपनी यॉर्कर्स के लिए मशहूर हैं। तमिलनाडु प्रीमियर लीग में उनका प्रदर्शन काफी प्रभावशाली रहा था। लेकिन उनकी जिंदगी के बारे में यह जानकारी कम ही लोगों को पता होगी कि उनके पिता एक साड़ी के कारखाने में काम करते हैं और मां सड़क के किनारे स्नैक्स बेचती है। सलेम से 36 किमी दूर चिन्नाप्पमपट्टी में पले-बढ़े नटराजन की जिंदगी संघर्षों से भरी रही है।

एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि हमारा परिवार बहुत गरीब है। हमारे पास बहुत कम पैसा है। मैं पांच भाई-बहनों में सबसे बड़ा हूं। मुझसे छोटा एक भाई और तीन बहने हैं। उनकी जिम्मेदारी मेरे ऊपर है। आपको बता दें कि 20 साल की उम्र तक नटराजन सिर्फ टेनिस बॉस से खेले हैं। उन्होंने न तो स्कूल में और न ही कॉलेज में इस खेल में प्रतिनिधित्व किया है।

उन्होंने एक क्रिकेट ग्राउंड भी नहीं देखा था। एक रिश्तेदार ए. जयप्रकाश के साथ वह गांव से चेन्नै आए और पहली बार साल 2010-11 में टीएनसीए फोर्थ डिविजन लीग में  बीएसएनएल की तरफ से खेले। नटराजन करते हैं कि यह मेरे लिए एक दम नया था। मैं इस प्रोत्साहन के लिए जयप्रकाश अन्ना का शुक्रिया अदा करता हूं। अपनी शानदार यॉर्कर्स के लिए मशहूर नटराजन इसका श्रेय टेनिस बॉल को ही देते हैं। वह कहते हैं कि मैंने हवा से गति के लिए प्रयास किया, क्योंकि सिर्फ इसी तरीके से बल्लेबाज को चकमा दिया जा सकता है।

IPL 2017: नीलामी में बेन स्टोक्स रहे सबसे महंगे खिलाड़ी, वहीं इन भारतीय खिलाड़ियों को किसी ने नहीं खरीदा

आपको बता दें कि सोमवार को आईपीएल के दसवें सीजन के लिए बेंगलुरू में खिलाड़ियों की बोली लगी। इस नीलामी प्रक्रिया में कुल 350 खिलाड़ी शामिल थे। आॅस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टॉर्क ने आखिरी समय में आईपीएल 10 आॅक्शन से अपना नाम वापस ले लिया था। आॅक्शन की शुरूआत न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल के साथ हुई। गप्टिल को किसी टीम ने नहीं खरीदा। इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को आईपीएल 10 की नीलामी में पुणे सुपरजायंट्‍स ने 14.5 करोड़ रुपए में खरीदा। बेन स्टोक्स की बेस प्राइस 2 करोड़ थी और उन्हें उनकी आधार कीमत से 12.5 करोड़ रुपये ज्यादा राशि में आरपीएस ने खरीदा। सबसे पहले बल्लेबाजों के समूह की बोली लगाई गई। इस ग्रुप में सिर्फ इंग्लैंड के टी20 कप्तान इयोन मॉर्गन को खरीदा गया। मॉर्गन की बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए थी और उन्हें किंग्स इलेेवन ने बेस प्राइज पर ही खरीदा। जबकि एंजेलो मैथ्यूज को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 2 करोड़ में हासिल किया।

IPL Players Auction 2017: यहां पढ़िए आईपीएल की नीलामी से जुड़ी हर खबर

IPL 2017: नीलामी में बेन स्टोक्स रहे सबसे महंगे खिलाड़ी, वहीं इन भारतीय खिलाड़ियों को किसी ने नहीं खरीदा

IPL 2017: ये 5 रहे सबसे महंगे, इन 5 को नहीं मिला खरीदार, देखें वीडियो :

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App