ताज़ा खबर
 

RCB vs MI : पोलार्ड की धमाकेदार पारी, मुंबई ने बैंगलोर को 4 विकेट से दी मात

RCB vs MI : टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को 143 रन की चुनौती दी। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई ने रोमांचक मैच में बैंगलोर को 4 विकेट से मात दी।

Live Cricket Score, RCB vs MI T20: पोलार्ड ने 47 गेंदों पर शानदार 70 रन की पारी खेली।

आईपीएल-10 में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में इस सीजन का 12वां मैच खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को 143 रन की चुनौती दी। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई ने रोमांचक मैच में बैंगलोर को 4 विकेट से मात दी। मुंबई की जीत में पोलार्ड का अहम योगदान रहा। उन्होंने 47 गेंदों में 5 छक्के और 3 चौके जड़ते हुए 70 रन बनाए। इसके बाद पांड्या बंधुओं की जीत टीम को जीत तक पहुंचाया।

बैंगलोर की ओर से सैमुअल बद्री ने शानदार हैट्रिक ली। इस दौरान ऐसा लगा मानो मैच आरसीबी के पक्ष में चला गया हो लेकिन टीम आखिर तक अपनी ये लय कायम रखने में नाकाम रही। बद्री ने 9 रन देकर मुंबई के 4 अहम विकेट चटकाए।

चोट से उभरने के बाद कोहली आईपीएल-10 का अपना पहला मैच खेल रहे हैं।  बैंगलोर की ओर से कप्तान कोहली ने 47 गेंदों पर 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से शानदार 62 रन बनाए। विराट पर आज सबकी नजरें टिकी थीं और उन्होंने भी अपने फैंस को बिल्कुल निराश नहीं किया।वहीं उनके साथ ओपनिंग के लिए मैदान पर उतरे गेल 27 गेंदों पर महज 22 रन ही बना सके। इनके अलावा डिविलियर्स (19) और पवन नेगी (13) रन ही अपनी टीम के लिए जोड़ सके। मुंबई की ओर से गेंदबाजी में मिचेल मैक्कलेनघन ने 20 रन देकर 2 विकेट झटके, जबकि हार्दिक पांड्या ने 2 ओवर में 9 रन देकर 1 विकेट लिया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, क्रिस गेल, केदार जाधव, मंदीप सिंह, स्टुअर्ट बिन्नी, पवन नेगी, टाइमल मिल्स, श्रीनाथ अरविंद, युजवेंद्र चहल, सैमुअल बद्री

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), जॉस बटलर, पार्थिव पटेल, नितीश राणा, किरन पोलार्ड, कुनाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, हरभजन सिंह, मिचेल मैक्कलेनघन, जसप्रीत बुमराह, टिम साउदी

यहां पढ़ें LIVE RCB vs MI Match Cricket Score, IPL 2017 T20

7:33PM : मिल्स बैंगलोर के लिए 19वां ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर कुनाल ने शानदार चौका लगाकर मुंबई को जीत के और करीब पहुंचाया। 9 गेंदों में 5 रन की जरूरत। दोनों भाई मैदान पर। अगली गेंद वाइड। अगली गेंद पर डॉट। मुंबई के खेमे में जीत की खुशबू आती हुई। हार्दिक पांड्या ने छक्के से मैच जिताया।

7:28PM : चहल के तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर पोलार्ड ने 88 मीटर का शानदार छक्का जड़ा। अगली गेंद पर डिविलियर्स के हाथों कैच आउट। पोलार्ड 46 गेदों में 70 रन बनाकर आउट। मैदान पर हार्दिक पांड्या आए। पहली दो गेंदों पर तीन-तीन रन की दौड़। मैच मुंबई के पक्ष में। चहल ने इस महंगे ओवर में 13 रन लुटाए।

7:21PM : अरविंद अपना आखिरी ओवर डालते हुए। पांचवी गेंद पर चौका। मैच मुंबई के पक्ष में जाता हुआ। 19 गेंदों पर महज 23 रन की जरूरत। विराट कोहली चिंतित। आखिरी गेंद डॉट। इस ओवर में 10 रन। बैंगलोर के फैंस के बीच खामोशी।

7:15PM : नेगी अपना दूसरा ओवर डालते हुए। तीसरी गेंद को पोलार्ड ने हवा में उठाया और बिन्नी ने बाउंड्री पर टीम के लिए शानदार फील्डिंग करते हुए 2 रन बचाए। अगली दो गेंदों पर सिंगल। अगली वाइड और पोलार्ड ने छक्का लगाते हुए अपना अर्धशतक लागया। आखिरी गेंद पर फिर से सिक्स। इस ओवर में 19 रन।

7:09PM : मिल्स बैंगलोर के लिए 15वां ओवर करते हुए। पहली गेंद पर कोई रन नहीं। मिल्स 144 किमी/प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए। आखिरी दस गेंदों में 13 रन बने। मिल्स विकेट लेने में अभी तक नाकामयाब रहे हैं। चौथी गेंद पर चौका। अगली गेंद पर सिंगल। आखिरी गेंद को पोलार्ड ने गैप में खेलते हुए चौका लगाया। मुंबई के लिए ये लगातार दूसरा बड़ा ओवर।

7:04PM : पवन नेगी बैंगलोर के लिए अपना पहला ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर कोई रन नहीं। दूसरी बॉल पर पोलार्ड ने एक रन लिया। तीसरी गेंद पर बल्लेबाजों के बीच रन लेते वक्त गड़बड़ी लेकिन कोई नुकसान नहीं। पांचवी गेंद को कुनाल ने हवा में उठाया। मगर कोई नुकसान नहीं। आखिरी गेंद पर पोलार्ड ने शानदार छक्का जड़ा।

7:00PM : अरविंद अपना तीसरा ओवर डालते हुए। पहली गेंद डॉट। अगली पर दो रन। तीसरी और चौथी बॉल पर1-1 रन। पांचवी डॉट और आखिरी गेंद पर सिंगल। इस ओवर में 5 रन बने।

6:54PM : स्टुअर्ट बिन्नी अपना दूसरा ओवर डालते हुए। दूसरी गेंद पर चौका। पोलार्ड ने अगली गेंद को सीधे बल्ले से खेलते हुए सिंगल लिया। अगली गेंद वाइड। पांचवी गेंद हवा में मगर कोई नुकसान नहीं। अगली गेंद पर सिंगल।

6:51PM : मिल्स बैंगलोर की ओर से 11वां ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर चौका। दूसरी गेंद डॉट। तीसरी पर सिंगल। अगली गेंद पर डॉट। मिल्स 111 किमी/प्रतिघंटा की गति से गेंदबाजी करते हुए। आखिरी गेंद पर सिंगल।

6:45PM : चहल अपना दूसरा ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर सिंगल अगली गेंद डॉट।  आखिरी गेंद पर शानदार छक्का।

6:39PM : अरविंद बैंगलोर की ओर से 9वां ओलर डालते हुए। पहली गेंद पर एक रन दिया। अगली डॉट फिर वाइड अगली दोनों डॉट। चौथी गेंद हवा में लेकिन मुंबई को कोई नुकसान नहीं। आखिरी गेंद राउंड द स्टंप और सिंगल।

6:34PM : बद्री अपना आखिरी ओवर डालते हुए।  बल्लेबाजों में बद्री का खौफ साफ नजर आ रहा है। पहली तीन गेंदें डॉट। चौथी गेंद पर एक रन के लिए दौड़। और राणा कैच आउट। बद्री को चौथी सफलता।

6:29PM :  चहल की पहली ही गेंद पर पोलार्ड ने 85 मीटर का छक्का लगाया। अगली पर सिंगल। तीसरी गेंद डॉट और अगली तीन गेंदों पर सिंगल।

6:24PM :  मैच में खतरनाक गेंदबाज नजर आ रहे सैमुअल बद्री अपना तीसरा ओवर डालते हुए। नई गेंद से गेंदबाजी करते हुए बद्री बेहद खरा उतरे हैं। पहली दो गेंदें डॉट। मुंबई इंडियंस को मजबूत साझेदारी की जरूरत। तीसरी गेंद पर सिंगल। चौथी गेंद पर राणा ने सिंगल लिया। आरसीबी की स्थिति मजबूत नजर आती हुई। पांचवी गेंद पर पोलार्ड ने सिंगल लिया। आखिरी गेंद पर कोई रन नहीं। बद्री ने इस ओवर में महज तीन रन दिए।

6:20PM : मिल्स अपना पहला ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर कोई रन नहीं। अगली दो गेंदों पर सिंगल। चौथी गेंद पर राणा ने मुंबई इंडियंस की तरफ से पहला चौका लगाया। पांचवी गेंद पर जोरदार शॉट मगर 1 रन ही मिला। अंतिम बॉल पर सिंगल। इस ओवर में 8 रन।

6:14PM : एस अरविंद टीम की ओर से चौथा ओवर डालते हुए। पहली चार गेंदें डॉट। मुंबई पर दबाव साफ तौर पर दिखता हुआ। पांचवी गेंद पर पोलार्ड ने अपना खाता खोला। आखिरी गेंद पर सिंगल।

6:10PM : बद्री ने अपने दूसरे ओवर की दूसरी ही गेंद पर पार्थिव पटेल को गेल के हाथों कैच आउट कराया। मुंबई की हालत नाजुक। अगली ही फुलटॉस गेंद पर मैक्कलेनघन भी कैच आउट। अगली गेंद पर रोहित शर्मा क्लीन बोल्ड। किरन पोलार्ड मैदान पर। 2 डॉट 3 विकेट और महज एक सिंगल के साथ ये शानदार ओवर समाप्त।

6:01PM : बिन्नी बैंगलोर की तरफ से दूसरा ओवर डालते हुए। बिन्नी की पहली दो गेंदों पर सिंगल अगली डॉट। दोनों ओपनर्स ने अभी तक कोई बड़ा शॉट नहीं खेला है। बटलर ने गेल के हाथों में गेंद थमा कर बिन्नी को पहली सफलता दिलवाई। बटलर

5:57PM : बैंगलोर की ओर से सैमुअल बद्री पहला ओवर डालते हुए। पहली दो गेंदें डॉट। अगली वाइड और फिर दो डॉट। पांचवी गेंद पर सिंगल के साथ मुंबई ने अपना खाता खोला। आखिरी गेंद पर सिंगल। बद्री का ये शानदार ओवर, जिसमें उन्होंने महज 4 रन दिए।

5:51PM : मुंबई इंडियंस की ओर से बटलर और पार्थिव पटेल ओपनिंग के लिए उतरे।

5:34PM : बुमराह के आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर खराब फील्डिंग और बल्लेबाजों ने 3 रन चुराए। अगली दो गेंदों पर दो-दो रन। चौथी गेंद पर सिंगल। पांचवी गेंद डॉट। आखिरी गेंद पर बिन्नी ने जोरदार बल्ला घुमाकर महज दो रन जुटाए। मुंबई इंडियंस को 143 की चुनौती।

5:30PM : मैक्कलेनघन की पहली ही गेंद पर मंदीप सिंह बिना खाता खोले क्लीन बोल्ड। स्टुअर्ट बिन्नी बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे। पहली गेंद पर सिंगल अगली गेंद डॉट। चौथी और पांचवी गेंद पर दो-दो रन की दौड़। लास्ट गेंद डॉट। मैक्कलेनघन का सफल ओवर समाप्त।

5:26PM : बुमराह के तीसरे ओवर की पहली दो गेंदों पर सिंगल। तीसरी गेंद गैप से निकालते हुए दो रन की दौड़। अगली गेंद को जाधव के कंधों की ऊंचाई पर डाला गया और ये गेंद नो बॉल करार। आखिरी गेंद पर केदार जाधव रन आउट। जाधव ने 8 गेंदों पर 9 रन बनाए।

5:20PM : कुनाल पांड्या के चौथे ओवर की पहली ही गेंद पर डिविलियर्स कैच आउट। डिविलियर्स 20 गेंदों में 19 रन बनाकर आउट। पवन नेगी क्रीज पर। पहली गेंद पर डबल अगली दो गेंदों पर सिंगल। आखिरी डॉट।

5:16PM : मैक्कलेनघन अपना तीसरा ओवर डालते हुए। पहली दो गेंदें डॉट और तीसरी गेंद पर कोहली कैच आउट। विराट 47 गेंदों पर 62 रन बनाकर आउट। चौथी और पांचवी गेंद पर सिंगल। लास्ट गेंद पर सिंगल।

5:08PM : हार्दिक पांड्या ने 15वें ओवर की शुरुआत की। पहली गेंद पर सिंगल अगली दो गेंदें डॉट। चौथी गेंद पर शानदार चौका। पांचवी सिंगल और लास्ट डॉट।

5:04PM : बुमराह दूसरा ओवर डालते हुए। बल्लेबाजों को बिल्कुल मौका नहीं दे रहे हैं। पहली दो गेंदों पर सिंगल। तीसरी गेंद पर डिविलियर्स ने गेंद और बल्ले का बेहतरीन संपर्क करते हुए 85 मीटर का छक्का लगाया। अगली गेंद पर कदमों का इस्तेमाल करते हुए सिंगल लिया। पांचवी गेंद पर विराट ने शानदार छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया। अगली गेंद पर चौका।

5:01PM : कुनाल पाड्या की दूसरी गेंद पर डिविलियर्स का कीमती कैच छूटा। पांचवी गेंद बेहद नीची रही और इसपर शानदार चौका। इस ओवर में 9 रन बने।

4:57PM : हार्दिक पांड्या अपना दूसरा ओवर डालते हुए। पहली दो गेंदों पर सिंगल। पांड्या बंधु इस वक्त बेहतरीन स्पेल डालते हुए। बल्लेबाज लगातार सिंगल लेते हुए। बड़े शॉट मैदान पर काफी वक्त से दिख नहीं रहे। इस ओवर में पांच सिंगल। हार्दकि पांड्या का ये शानदार ओवर।

4:53PM : कुनाल पांड्या मुंबई की ओर से 11वां ओवर डालते हुए। पहली दो गेंदें डॉट। तीसरी पर डिविलियर्स ने सिंगल लिया। चौथी और पांचवी गेंद पर भी एक रन बना। आखिरी गेंद पर कोहली ने दो रन चुराए।

4:49PM : हार्दिक पांड्या अपना पहला ओवर डालते हुए। दूसरी गेंद पर गेल आउट। गेल 27 गेंदों पर महज 22 रन बनाकर आउट। बल्लेबाजी के लिए डिविलयर्स मैदान पर। पांड्या ने इस सफल ओवर में महज 4 रन देकर 1 विकेट लिया।

4:42PM : हरभजन के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर कोहली ने चौका लगाया। दूसरी पर सिंगल। क्रिस गेल हरभजन के खिलाफ इस वक्त ठीक से नहीं खेल पा रहे हैं। तीसरी गेंद पर सिंगल। अगली तीन गेंदों पर सिंगल। हरभजन सिंह ने 4 ओवर में 23 रन दिए मगर विकेट लेने में पूरी तरह से नाकाम रहे।

4:38PM : बुमराह अपना पहला ओवर डालते हुए। पहली दो गेंदें डॉट। तीसरी और चौथी पर सिंगल। पांचवी गेंद डॉट। अगली गेंद पर गेल ने सिंगल चुराया। बुमराह ने इस ओवर में महज 3 रन दिए।

4:34PM : हरभजन सिंह मुंबई की ओर से सातवां ओवर डालते हुए। पहली दो पर सिंगल, अगली डॉट। तीसरी गेंद खराब लाइन पर पड़ी। चौथी गेंद पर गेल ने 78 मीटर का छक्का लगाया और आरसीबी के 50 रन पूरे। अगली दो गेंदें डॉट।

4:30PM : छठे ओवर की पहली गेंद मैक्कलेनघन ने बिटवीन द विकेट डाली। कोहली ने स्ट्राइक रोटेट की। अगली गेंद पर गेल ने भी सिंगल लिया। पावर प्ले के इस आखिरी ओवर में कोहली लगातार बल्ला चलाने की कोशिश करते हुए। चौथी गेंद पर गेल ने अपना दूसरा चौका लगाया। आखिरी दो गेंदे डॉट।

4:26PM : हरभजन ने मैच में अपने दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर गेल के हाथों चौका खाया। अगली गेंद सीधे फील्डर के पास। चौथी गेंद ऑफ स्टंप के बाहर और पगबाधा की नाकाम अपील। आखिरी गेंद पर सिंगल। इस ओवर से सिर्फ 6 रन आए।

4:21PM : हरभजन सिंह के स्थान पर मैक्कलेनघन गेंदबाजी करते हुए। पहली दो गेंदों पर सिंगल। तीसरी गेंद पर कुनाल पांड्या ने बेहतरीन फील्डिंग करते हुए चौका रोका। लास्ट तीन गेंदें डॉट।

4:16PM : अगले ओवर में साउदी की पहली ही गेंद पर विराट कोहली ने शानदार छक्का जड़ा और अगली गेंद पर डबल लिया। तीसरी गेंद पर अपनी ही जगह पर खड़े-खड़े कोहली ने चौका लगाया। चौथी गेंद पर गैप खोजते हुए फिर से चौका। विराट कोहली खुलकर खेलते हुए। पांचवी गेंद पर सिंगल। साउदी ने इस महंगे ओवर में 17 रन लुटाए।

4:11PM : हरभजन सिंह मैच का दूसरा ओवर डालते हुए। दूसरी गेंद पर कोहली ने सिंगल चुराया। गेल का स्ट्राइक रेट स्पिनर्स के खिलाफ बेहद कमजोर है। यही वजह है कि वह अगली चार गेंदों पर रन बनाने में नाकाम रहे। हरभजन ने इस ओवर में महज 1 रन दिया।

4:08PM : मुंबई इंडियंस की तरफ से टिम साउदी गेंदबाजी की शुरुआत करते हुए। पहली गेंद पर गेल ने सिंगल लिया। अगली गेंद वाइड। दूसरी गेंद पर विराट ने एक रन लेकर स्ट्राइक गेल को दी। अगली गेंद पर फिर से सिंगल। चौथी गेंद डॉट। सिंगल के बाद फिर से वाइड बॉल। साउदी ने लास्ट गेंद पर बहुत बेहतरीन अंदाज में डाला। गेल इसपर रन बनाने में नाकाम।

4:00PM : आरसीबी की तरफ से क्रिस गेल और कप्तान विराट कोहली ओपनिंग के लिए मैदान पर उतरे।

3:38PM : मुंबई इंडियंस ने अनफिट लसिथ मलिंगा के स्थान पर टिम साउदी को उतारा है। वहीं आरसीबी ने वाट्सन को बाहर किया है। आईपीएल-10 का पहला मैच खेलने उतरे विराट कोहली।

3:36PM : मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया।

ब्रैड हॉज को हुआ अपनी गलती का एहसास, कुछ इस तरह मांगी विराट कोहली से माफी, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App