ताज़ा खबर
 

भारत बनाम वेस्टइंडीज ODI: वेस्टइंडीज ने किया उलटफेर, 11 रन से भारत को दी मात

क्रिकेट स्कोर, भारत वस वेस्टइंडीज: आसान से टारगेट को देखते हुए ये नहीं लग रहा था कि टीम इंडिया इस कदर लड़खड़ा जाएगी। मगर मैच के नतीजे ने कप्तान विराट कोहली के लिए परेशानी खड़ी कर दी है।
India vs West Indies : शानदार फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने 64 रन बनाए मगर वो भी टीम को जीत नहीं दिला सके।

वेस्टइंडीज ने सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे मैच में रविवार को भारत के सामने 190 रनों का लक्ष्य रखा, जिसका पीछा करते हुए भारतीय टीम 178 रन पर ऑल आउट हो गई। मैच के नतीजे ने हर किसी को चौंका दिया। साथ ही भारत के कप्तान विराट कोहली की भी चिंता बढ़ा दी है।

भारत ने शिखर धवन (5) और कप्तान विराट कोहली (3) के रूप में अपने दो विकेट खोए। धवन को तीसरे ओवर की पहली गेंद पर 10 के कुल स्कोर पर अल्जारी जोसेफ ने आउट किया। कोहली को विपक्षी कप्तान जेसन होल्डर ने 25 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेजा। सीरीज में शानदार फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने 64 रन बनाए। वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने भी अर्धशतक जड़ा लेकिन ये दोनों टीम को जीत नहीं दिला सके। इनके अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाजी क्रीज पर ज्यादा समय टिक नहीं पाया और टीम इंडिया 49.4 ओवर में 178 रन पर ढेर हो गई।

इससे पहले  वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, लेकिन उसके बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों की सटीक लाइन-लेंथ के कारण खुलकर नहीं खेल पाए और मेजबान टीम नौ विकेट खोकर 189 रन ही बना सकी। वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद धीमी रही। उसने अपने 50 रन पूरे करने के लिए 15.2 ओवर लिए। एविन लुइस (35) और काइल होप (35) की सलामी जोड़ी रनों के लिए संघर्ष कर रही थी। 57 के कुल स्कोर पर हार्दिक पांड्या ने इस जोड़ी को तोड़ा। उन्होंने काइल को केदार जाधव के हाथों कैच कराया।

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे कुलदीप ने लुइस की पारी का अंत 80 के कुल योग पर किया। यहां से नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। रोस्टन चेस (24) रंग में आते इससे पहले ही कुलदीप ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। शाई होप भी 25 रनों की अपनी पारी को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए और पांड्या का दूसरा शिकार बने। वह 136 के कुल स्कोर पर आउट हुए।

कप्तान जेसन होल्डर ने 11 रनों का योगदान दिया। वह कुलदीप यादव की गेंद पर विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी के हाथों लपके गए। कुछ देर बाद केरन पावेल (2) भी पवेलियन लौट गए। एशले नर्स (4) और देबेंद्र बिशु 15 रनों का योगदान द सके। अल्जारी जोसेफ पांच और केसरिक विलियम्स दो रन बनाकर नाबाद लौटे।

भारत की तरफ से उमेश यादव और हार्दिक ने तीन-तीन विकेट लिए। कुलदीप को दो सफलता मिली। 2015 के बाद अपना पहला वनडे खेल रहे मोहम्मद शमी किफायती साबित हुए। उन्होंने अपने कोटे के 10 ओवरों में दो मेडेन ओवर फेंके और 33 रन दिए।

यहां पढ़ें LIVE Cricket ScoreIndia vs West Indies Cricket Score Updates Here: 

10:09PM : भारत ने वेस्टइंडीज को 189 रन पर रोक लिया है। भारत की बल्लेबाजी को देखते हुए ये टारगेट कोई ज्यादा नजर नहीं आ रहा।

9:42PM : वेस्टइंडीज को लगातार दो झटके लग चुके हैं। भारत ने सात विकेट लेकर वेस्टइंइडीज को पस्त कर दिया है। टीम 250 के स्कोर के आस-पास पहुंचने के लिए जद्दोजहद कर रही है।

9:21PM : भारत ने वेस्टइंडीज की आधी टीम पवेलियन भेज दी है। वेस्टइंडीज अभी तक 150 रन भी पूरे नहीं कर सका है।

9:00PM : वेस्टइंडीज का चौथा विकेट गिरा। भारत मैच में पूरी तरह से हावी होता दिख रहा है।

8:45PM : कुलदीप यादव ने भारत को तीसरी सफलता दिलाई। वेस्टइंडीज दबाव में दिखती हुई।

8:12PM : वेस्टइंडीज ने 21 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 78 रन बना लिए हैं। शाई होप 2, जबकि लैविस 34 रन बनाकर खेल रहे हैं। कुलदीप यादव ने 22वें ओवर में वेस्टइंडीज का दूसरा विकेट ले लिया है।

7:53PM : हार्दिक पांड्या ने 17.2 ओवर में भारत को पहली सफलता दिलाई। काइल होप 35 रन बनाकर आउट। शाई होप बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए।

7:42PM :  वेस्टइंडीज ने 16वें ओवर में 50 रन पूरे कर लिए हैं। लैविस 17, जबकि होप 30 रन बनाकर खेल रहे हैं।

7:23PM : कैरेबियाई टीम ने 9 ओवर में 28 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया के गेंदबाज काफी कसी हुई बॉलिंग कर रहे हैं।

7:02PM : वेस्टइंडीज ने पहले पांच ओवर में बिना विकेट गंवाए 16 रन बना लिए हैं। वेस्टइंडीज बेहद संभलकर खेल रहा है। वहीं टीम इंडिया पहली सफलता की तलाश में है।

6:42PM : वेस्टइंडीज की ओर से  इविन लुइस और काइल होप बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए। भारत की ओर से पहला ओवर मोहम्मद शमी डालते हुए।

6:30PM : बारिश के चलते मैच शुरू होने में अभी कुछ और समय लगेगा।

6:09PM : दोनों टीमें इस प्रकार हैं…

भारत : विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव।

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), इविन लुइस, केरन पावेल, शाई होप (विकेटकीपर), रोस्टन चेस, जेसन मोहम्मद, एशेल नर्स, देवेंद्र बिशु, काइल होप, केसरिक विलियम्स और अल्जारी जोसेफ।

6:02PM : वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule