ताज़ा खबर
 

पीवी सिंधू ने जीतीं इंडिया ओपन सुपर सीरीज, कैरोलिना मा‍रिन से लिया रियो ओलंपिक की हार का बदला

Live India open super series final 2017: कैरोलिना मारिन और पीवी सिंधू के बीच अभी तक आठ मैच हुए हैं और स्‍पेनिश खिलाड़ी 5-3 से आगे है।

live badminton score, live badminton, pv sindhu vs carolina marin live,पीवी सिंधू, कैरोलिना मारिन sindhu vs marin live, इंडिया ओपन सुपर सीरीज, pv sindhu vs carolina marin live score, sindhu vs marin live score, sindhu vs marin live video, sindhu vs marin live video streaming, लाइव बैडमिंटन स्‍कोर, बैडमिंटन india open live, india open live score, badminton live streaming, badminton news, badmintonपीवी सिंधू ने कैरोलिना मारिन को हराकर इंडिया ओपन सुपर सीरीज 2017 का खिताब जीत लिया है।

पीवी सिंधू ने कैरोलिना मारिन को हराकर इंडिया ओपन सुपर सीरीज 2017 का खिताब जीत लिया है। नई दिल्ली के सिरी फॉर्ट स्‍पोर्ट्स कॉम्‍प्‍लैक्‍स में खेले गए इस मैच में सिंधू ने 21-19, 21-15 से जीत दर्ज की। दोनों के बीच 47 मिनट तक मुकाबला चला। सिंधू मैच की शुरुआत से ही गजब की फॉर्म में नजर आईं। उन्‍होंने पहले गेम में शुरुआती अंक गंवाने के बाद लगातार पांच पॉइंट बटोरे। इसके बाद केवल एक बार उन्‍होंने बढ़त को गंवाया लेकिन तुरंत ही हासिल कर लिया। 22 मिनट में उन्‍होंने पहला गेम 21- 19 से जीत लिया। दूसरे गेम में भी सिंधू ने शुरुआत से ही मारिन को दबाव में ला दिया। इसके बाद तो स्‍पेनिश खिलाड़ी वापसी कर ही नहीं पाईं। उन्‍होंने 25 मिनट में दूसरा गेम भी गंवा दिया। दूसरा और निर्णायक गेम सिंधू ने 21-16 से अपने नाम किया।

इस जीत के साथ ही भारतीय खिलाड़ी ने मारिन से रियो ओलंपिक की हार का बदला ले लिया। रियो में स्‍पेन की मारिन ने सिंधू को हराकर भारत के बैडमिंटन में गोल्‍ड मेडल जीतने का सपना तोड़ दिया था। मारिन वर्तमान में दुनिया की नंबर एक महिला बैडमिंटन खिलाड़ी है। वहीं भारतीय खिलाड़ी छठे पायदान पर हैं। फाइनल तक के सफर में उन्‍होंने साइना नेहवाल और दुनिया की नंबर तीन खिलाड़ी दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून को हराया है। मारिन और सिंधू के बीच अभी तक आठ मैच हुए हैं और स्‍पेनिश खिलाड़ी 5-3 से आगे है। दोनों के बीच आखिरी बार दुबई में टक्‍कर हुई थी जिसे सिंधू ने जीता था।

यहां पढि़ए, पीवी सिंधू बनाम कैरोलिना मारिन, इंडिया ओपन फाइनल Live Updates:

7.30PM: पीवी सिंधू ने जीता इंडिया ओपन सुपर सीरीज का खिताब। उन्‍होंने स्‍पेन की कैरोलिना मारिन को 21-19, 21-16 से हराया। सिंधू ने पहली बार इंडिया ओपन जीता है।

7.25PM: सिंधू दूसरे गेम में गेम पॉइंट के करीब पहुंची। मारिन पर बनाई पांच पॉइंट की बढ़त। स्‍पेनिश खिलाड़ी के लिए इस बढ़त से पार पाना काफी मुश्किल। सिंधू 19-14 से आगे।

7.22PM: सिंधू ने बढ़त के फासले को और बढ़ाया। मारिन पर बनाई पांच अंक की बढ़त। यह बढ़त निर्णायक साबित हो सकती है। सिंधू 15-10 से आगे।

7.20PM: स्‍टेडियम में ‘सिंधू-सिंधू’ के नारों की गूंज। उनके एक-एक पॉइंट पर जोरदार तालियों की गड़गड़ाहट। पूरा स्‍टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा है।

7.15 PM: दूसरे गेम के ब्रेक तक पीवी सिंधू 11-7 से आगे। स्‍पेनिश खिलाड़ी मारिन पर बनाई चार अंक की बढ़त। अभी तक सिंधू ने इस गेम में बढ़त गंवाई नहीं है। इंडिया ओपन 2017 की विजेता बनने के लिए सिंधू को 10 पॉइंट की और जरुरत।

7.10 PM: दूसरे गेम में भी लगभग पहले गेम की सी ही कहानी। सिंधू की शुरुआती बढ़त के बाद कैरोलिना मारिन ने बटोरे अंक। लेकिन बढ़त अभी भी पीवी सिंधू के पास।

7.07PM: दूसरे गेम में भी सिंधू की तूफानी शुरुआत। बनाई 4-0 की बढ़त। भारतीय खिलाड़ी ने भी अब स्‍पैनिश खिलाड़ी की रणनीति को अपनाया और मारिन की बॉडी को टारगेट किया।

7.05PM: कड़े मुकाबले में पीवी सिंधू ने पहला गेम जीता। भारतीय खिलाड़ी ने 21-19 से पहला गेम जीता। यह मुकाबला 22 मिनट तक चला। एक समय मारिन ने बढ़त बना ली थी सिंधू ने वापसी की और पहले गेम पॉइंट हासिल कर लिया।

7.00PM: कैरोलिना मारिन ने गेम में पहली बार बढ़त बनार्इ। उनके पास एक अंक की बढ़त हुर्इ। सिंधू को थकाकर बॉडी पर खिलाने की रणनीति पर खेल रही हैं रियो ओलंपिक की गोल्‍ड मेडलिस्‍ट खिलाड़ी।

6.58PM: कैरोलिना मारिन ने नेट पर शानदार गेम की बदौलत हासिल की बराबरी। स्‍पेनिश खिलाड़ी के ज्‍यादातर शॉट सिंधू की बॉडी पर जा रहे इससे भारतीय खिलाड़ी को संभलने का मौका नहीं। स्‍कोर 16-16 से बराबर।

6.55PM: कैरोलिना मारिन के बॉडी स्‍मैश का सिंधू के पास कोई जवाब नहीं। दोनों के बीच केवल एक अंक का फासला। सिंधू अभी भी 15-14 से आगे।

6.52PM: पहले गेम में ब्रेक तक पीवी सिंधू 11-9 से आगे। हालांकि कैरोलिना मारिन भी अच्‍छे रंग में दिखे रही हैं।

6.50PM: पीवी सिंधू ने पहला पॉइंट गंवाने के बाद लगातार पांच अंक बटोरे। लेकिन इसके बाद मारिन अपनी फॉर्म में लौटती दिखार्इ दीं।

6.48PM: शुरुआत में आसानी से अंक देने के बाद अब कैरोलिना मारिन का पलटवार। कम किया अंकों का फासला। सिंधू के पास केवल एक अंक की बढ़त।

Next Stories
1 भीषण गर्मी पर योगेश्वर दत्त ने किया ट्वीट, तो खूब हुई वाहवाही, कहा-जोरदार बात बोल गए पहलवान जी
2 पीवी सिंधू इंडिया ओपन सुपर सीरीज के फाइनल में पहुंचीं, अंतिम-4 में सुंग जी ह्यून को दी मात
3 मियामी ओपन: सानिया मिर्जा – स्ट्राइकोवा की जोड़ी फाइनल में पहुंची
ये पढ़ा क्या?
X