ताज़ा खबर
 

Poland vs Senegal, FIFA World Cup 2018: यहां देखें मैच का लाइव अपडेट्स

Poland vs Senegal, FIFA World Cup 2018: अपना दूसरा फीफा विश्व कप खेल रही सेनेगल टूर्नामेंट के 21वें संस्करण में मंगलवार को स्पार्टक स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-एच के पहले मैच में पोलैंड को 2-1 से हराने में कामयाब रही।

सेनेगल ने इस मैच में उम्मीद से कई बेहतर खेल दिखाया।

Poland vs Senegal, FIFA World Cup 2018: अपना दूसरा फीफा विश्व कप खेल रही सेनेगल टूर्नामेंट के 21वें संस्करण में मंगलवार को स्पार्टक स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-एच के पहले मैच में पोलैंड को 2-1 से हराने में कामयाब रही। सेनेगल ने इस मैच में उम्मीद से कई बेहतर खेल दिखाया। उसके डिफेंस ने पोलैंड के स्टार खिलाड़ी और कप्तान रोबर्ट लेवांडोस्की को रोके रखा और मौकों को भुनाने नहीं दिया जो सेनेगल की जीत का मुख्य कारण रहे। पहले हाफ में दोनों टीमों ने ज्यादा मौके नहीं बनाए और जो मौके बनाए वो करीबी नहीं थे। सेनेगल के डिफेंस ने बेहद मजबूत खेल दिखाते हुए न सिर्फ लेवांडोस्की को रोका बल्कि पोलैंड की आक्रमण पंक्ति को भी हावी नहीं होने दिया।

मैच का पहला गोल सेनेगल ने किया, लेकिन इसमें पोलैंड के थियाको सियानोक ने सेनेगल की मदद की। 37वें मिनट में किया गया यह गोल आत्मघाती गोल था। मायबियांग नियांक गेंद को मैदान के मध्य से लेकर बाईं तरफ से आगे बढ़े और बॉक्स के करीब आकर गेंद सादियो माने को दी। माने ने जल्दबाजी नहीं दिखाई और कालिदाउ काउलीबाली को पास दिया। काउलीवाली ने गेंद को मध्य से गोलपोस्ट की तरफ खेला। दाईं तरफ जा रही गेंद सियानोक के पांव से टकरा कर नेट में चली गई और सेनेगल को 1-0 की बढ़त मिल गई। यह इस विश्व कप का चौथा आत्मघाती गोल था।

इससे पहले, लेवांडोस्की ने 23वें मिनट में एक हाफ चांस पर पर गोल करने का मौका गंवा दिया। उनके द्वारा खेल गया शॉट गोलपोस्ट के बाहर चला गया। पहले हाफ में लेवांडोस्की ने यह इकलौता करीबी मौका बनाया था।18वें मिनट में सेनेगल के पास भी गोल करने का मौका था जिसे वो गोल में तब्दील नहीं कर पाई। पहले हाफ में विफल रहने वाले लेवांडोस्की को दूसरे हाफ की शुरुआत में ही फ्री किक के जरिए अपनी टीम को बराबरी कराना का मौका मिला जिसे सेनेगल के गोलकीपर नडियाये ने असफल कर दिया। पहले गोल से आत्मविश्वास लेकर दूसरे हाफ में उतरी सेनेगल ने 60वें मिनट में अपनी बढ़त को दोगुना कर लिया। खाली खड़े नियांग को पोलैंड ने नजरअंदाज किया और सेनेगल के खिलाड़ी ने बेहद आसानी से गोल दाग पोलैंड की परेशानी को और बढ़ा दिया। आखिर मिनटों में गोल करने की कोशिश में लगी पोलैंड ने कई मौके गंवाए। ग्रेजगोर्ज क्रेचोवियाक ने हालांकि 86वें मिनट में गोल दाग अपनी टीम का खाता खोला। उनका यह गोल सिर्फ हार के अंतर को कम करने वाला साबित हुआ क्योंकि पोलैंड तमाम कोशिशों के बाद भी बराबरी का गोल नहीं कर पाई और सेनेगल पूरे तीन अंक लेने में कामयाब रही।

Live Blog

21:24 (IST) 19 Jun 2018
टीम को आक्रमक शुरुआत की जरूरत

पोलैंड के कोच आक्रामण करने की रणनीति के साथ उतरेंगे यह तय माना जा रहा है। इसलिए 23 सदस्यीय टीम में आठ फॉरवर्ड खिलाड़ी चुने गए हैं। टीम के आक्रमण की जिम्मेदारी इंग्लिश क्लब लिवरपूल के लिए खेलने वाले सादियो माने पर होगी जिन्होंने क्लब के लिए बीते सीजन में 20 गोल किए थे। 

21:06 (IST) 19 Jun 2018
16 साल बाद दूसरी बार विश्व कप में पहुंची है सेनेगल

16 साल बाद दूसरी बार विश्व कप में पहुंचने वाली सेनेगल ने क्वालीफांग दौर में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। सिसे की कोशिश टीम को उसी प्रदर्शन पर बनाए रखने की होगी जो उनके करियर की शायद अभी तक की सबसे बड़ी चुनौती साबित हो। 

20:49 (IST) 19 Jun 2018
2002 और 2006 में हुई गलती को नहीं दोहराना चाहेगी पोलैंड

पोलैंड ने जब भी विश्व कप के अपने पहले मैच मे अंक हासिल किया है वो ग्रुप दौर से आगे गई है। ऐसा वो 1974, 1978, 1982, 1986 में कर चुकी है। वहीं 2002 और 2006 में उसे पहले मैच में ही हार मिली थी और टीम का सफर पहले दौर में ही खत्म हो गया था।