India vs New Zealand Football Match Streaming: Sunil Chettri eye to win agains kiwis - Football Score, India vs New Zealand Football Match Streaming: न्यूजीलैंड ने भारत को दी 2-1 से मात - Jansatta
ताज़ा खबर
 

India vs New Zealand Football : न्यूजीलैंड ने भारत को दी 2-1 से मात

India vs New Zealand Football Match:सुनील छेत्री ने मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए चार देशों के इस टूर्नामेंट में अपना छठा गोल दागा। मुंबई फुटबाल ऐरीन में खेले गए इस मुकाबले के लिए भारत के कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने शुरुआती 11 में कुल सात बदलाव किए। जेजे को दूसरे हाफ में भारत के लिए 50वीं बार मैदान पर उतरने का मौका मिला।

India vs New Zealand Football : करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री द्वारा किए मैच के पहले गोल के बावजूद मेजबान टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-2 से हार झेलनी पड़ी। (photo source Express by Kevin DSouza)

भारतीय फुटबाल टीम हीरो इंटकोंटिनेंटल कप में गुरुवार को जीत की हैट्रिक लगोन से चूक गई। करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री द्वारा किए मैच के पहले गोल के बावजूद मेजबान टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-2 से हार झेलनी पड़ी। सुनील छेत्री ने मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए चार देशों के इस टूर्नामेंट में अपना छठा गोल दागा। मुंबई फुटबाल ऐरीन में खेले गए इस मुकाबले के लिए भारत के कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने शुरुआती 11 में कुल सात बदलाव किए। कोच ने स्ट्राइकर जेजे लालपेख्लुआ की जगह बलवंत सिंह को मौका दिया जबकि गुरप्रीत सिंह संधू की जगह अमरिंदर सिंह ने गोलपोस्ट की जिम्मेदारी संभाली। हालांकि, जेजे को दूसरे हाफ में भारत के लिए 50वीं बार मैदान पर उतरने का मौका मिला।

न्यूजीलैंड ने मैच की शुरुआत से ही बेहतरीन खेल दिखाया और भारतीय डिफेंस को लगातार व्यस्त रखा। मेहमान टीम के फारवर्ड खिलाड़ियों ने गोलकीपर अमरिंदर सिंह की लगातार परीक्षा ली, लेकिन उन्होंने न्यूजीलैंड को शुरुआती बढ़त नहीं बनाने दी। मैच के 43वें मिनट में भारतीय कप्तान सुनील छेत्री को गोल करने शानदार मौका मिला लेकिन वह गेंद को गोलपोस्ट के ऊपर से मार बैठे। दूसरे हाफ की शुरुआत भारतीय टीम के लिए बेहतरीन रही और 47वें मिनट में मेहमान टीम के गोलकीपर माइकल कॉर्नेलिस गेंद को छेत्री के पांव पर मार बैठे जो सीधे गोल में चली गई और इस तरह मेजबान टीम को बिना मेहनत के 1-0 की बढ़त मिल गई। इस टूर्नामेंट में छेत्री के छठे गोल को देखकर भारतीय प्रशंसकों को जो खुशी हुई थी वह दो मिनट बाद मायूसी में बदल गई। 49वें मिनट में सरप्रीत सिंह ने बॉक्स के बाहर से शानदार पास दिया जिस पर आंद्रे दे जोंग गोल करते हुए मेहमान टीम के बराबरी पर ला खड़ा किया।

इसके बाद, न्यूजीलैंड ने मैच में अपनी पकड़ बनानी शुरू कर दी और उन्हें गोल करने के कई मौके मिले लेकिन अमरिंदर सिंह ने मेजबान टीम को मैच में बनाए रखा। हालांकि, मैच के 86वें मिनट में वह न्यूजीलैंड को दूसरा गोल करने से नहीं रोक सके। मेहमान टीम के लिए विजयी गोल मोसेस डायर ने दागा। मैच समाप्त होने के बाद भारतीय टीम ने पिछले मैच की तरह इस मैच में पूरे मैदान का चक्कर लगाकर दर्शकों का शुक्रिया अदा किया और दर्शकों ने भी तालियों से अपनी टीम की हौसलाआफजाई की।

Live Blog

Live Football Score, India vs New Zealand Football Live Match Updates:

22:02 (IST) 07 Jun 2018
न्यूजीलैंड ने भारत को दी मात

न्यूजीलैंड ने भारत को 2-1 से शिकस्त दी। भारत भले ही इस मुकाबले को हार गया लेकिन फैंस टीम को सपोर्ट करते दिख रहे हैं। मैच के बाद टीम ने फैंस का आभार व्यक्त किया।

21:49 (IST) 07 Jun 2018
न्यूजीलैंड ने बनाई बढ़त

न्यूजीलैंड भारत पर 2-1 से बढ़त बना चुका है। टीम इंडिया को बगैर समय गंवाए गोल दागने की दरकार।

21:33 (IST) 07 Jun 2018
74वें मिनट तक मैच में बराबरी

मैच के 74वें मिनट तक दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। इस दौरान न्यूजीलैंड ने कुछ मौका बनाए जरूर मगर उन्हें भुना ना सका।

21:07 (IST) 07 Jun 2018
सुनील छेत्री ने दागा गोल मगर...

भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने 48वें मिनट में भारत के लिए पहला गोल दागा। न्यूजीलैंड मुकाबले में पिछड़ चुका है। भारत ने 1-0 से बढ़त बनाई लेकिन अगले ही मिनट में डि जॉन्ग ने गोल मारकर मुकाबला 1-1 से बराबकर कर दिया है। ये जॉन्ग का इस टूर्नामेंट में तीसरा गोल है।

20:55 (IST) 07 Jun 2018
45 मिनट का खेल खत्म

45 मिनट का खेल समाप्त हो चुका है। दोनों ही टीमें अभी तक गोल दागने में नाकाम रही हैं। भारतीय खिलाड़ियों को और अधिक अग्रेसिव खेल दिखाने की जरूरत है।

20:36 (IST) 07 Jun 2018
न्यूजीलैंड ने खो दिया शानदार मौका

34वें मिनट में न्यूजीलैंड के पास गोल का शानदार मौका बना मगर भारतीय टीम भाग्यशाली रही। भारत 0, न्यूजीलैंड 0

20:23 (IST) 07 Jun 2018
22वें मिनट तक भी कोई गोल नहीं

मैच के 22वें मिनट तक कोई भी टीम गोल दागने में सफल नहीं हो सकी है। भारत के पास गोल करने के कुछ मौके आए लेकिन टीम उसे भुना ना सकी। वहीं न्यूजीलैंड इस वक्त डिफेंसिव खले रही है।

20:17 (IST) 07 Jun 2018
न्यूजीलैंड ने बनाया मौका

मैच के चौथे मिनट में किवी खिलाड़ी ने गोल करने की कोशिश की लेकिन गेंद बार के ऊपर से निकल गई। हालांकि वहां गोलकीपर की तैनाती जरूर थी। भारत को कोई नुकसान नहीं। भारत 0, न्यूजीलैंड 0

19:45 (IST) 07 Jun 2018
2019 एएफसी एशियन कप के लिए क्वालीफाई करने में कामयाब रही भारतीय टीम

शानदार प्रदर्शन के दम पर ही भारतीय टीम 2019 एएफसी एशियन कप के लिए क्वालीफाई करने में कामयाब रही और इस टूनार्मेंट को जीतकर वह अपनी लय बरकरार रखना चाहेगी।

19:43 (IST) 07 Jun 2018
16 में से 13 मैच जीत चुका है भारत

सिर्फ इस टूर्नामेंट में ही नहीं भारत का प्रदर्शन पिछले दो सालों में उत्कृष्ट रहा है। भारतीय टीम ने पिछले 16 मैचों में 13 जीत दर्ज की है और दो मुकाबले ड्रॉ रहे जबकि एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है।