डेनियल सैम्स को मिली RCB की डेब्यू कैप, ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन

दिल्ली ने इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है। रविचंद्रन अश्विन की जगह इशांत शर्मा आखिरी एकादश में हैं। रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर दो बदलाव के साथ उतरी। डेनियल क्रिश्चियन की जगह डेनियल सैम्‍स और नवदीप सैनी की जगह रजत पाटीदार प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं।

IPL 2021, DC vs RCB Playing 11 PredictionIPL 2021, DC vs RCB Playing 11 Prediction: आईपीएल 2021 दिल्ली कैपिटल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर प्लेइंग इलेवन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का 22वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है। दिल्ली ने इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है।

पंत ने रविचंद्रन अश्विन की जगह इशांत शर्मा को आखिरी एकादश में शामिल किया है। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर दो बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है। विराट कोहली ने डेनियल क्रिश्चियन की जगह डेनियल सैम्‍स और नवदीप सैनी की जगह रजत पाटीदार को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया है।

आरसीबी को पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने 69 रन से हराया था। दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार रात सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में मात दी थी। ऐसे में विराट कोहली की आरसीबी की नजर पिछले मैच की हार को भुलाकर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत की राह पर लौटने पर होगी।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आरसीबी को बीच के ओवरों में अपनी कमजोरियों से पार पाना होगा। आरसीबी के लिये फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (171 रन) और कोहली (151 रन)ने शानदार शुरुआत दी है। हालांकि, मध्यक्रम से दोनों को सहयोग नहीं मिल सका।

ग्लेन मैक्सवेल (198 रन), एबी डिविलियर्स (129) और वाशिंगटन सुंदर (25 रन) को दिल्ली के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना होगा। ऑस्ट्रेलिया के महंगे खिलाड़ी मैक्सवेल ने अपनी कीमत को सही साबित करते हुए कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है।

दिल्ली के लिये सलामी बल्लेबाज और टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बना चुके शिखर धवन (259 रन) अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखना चाहेंगे। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (166 रन) की कोशिश भी बड़ी पारियां खेलने की होंगी।

IPL 2021, DC vs RCB Live Cricket Score Online: यहां जानिए दिल्ली और बंगलौर के मैच से जुड़े अपडेट्स

दिल्ली के पास मजबूत मध्यक्रम है जिसमें कप्तान ऋषभ पंत (125) , ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस और वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर है, जो अपना दिन होने पर मैच विनर साबित हो सकते हैं।

स्पोर्ट्स एंकर ने ट्रोल करने की कोशिश करने वाले की ऐसे बंद की बोलती

दिल्ली को स्पिनर आर अश्विन की कमी खलेगी। अश्विन कोरोना से जूझ रहे परिवार की मदद के लिये लीग छोड़ चुके हैं। उनकी कमी अक्षर पटेल और अमित मिश्रा को पूरी करनी होगी।

IPL 2021, DC vs RCB Live Score Streaming: यहां देखिए दिल्ली और बंगलौर के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

अक्षर ने सनराइजर्स के खिलाफ शानदार सुपर ओवर फेंककर जीत दिलाई, जबकि अमित मिश्रा ने मुंबई के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। तेज गेंदबाज आवेश खान पांच मैचों में 11 विकेट ले चुके हैं। टीम प्रबंधन ललित यादव को भी उतार सकता है, जो ऑफ स्पिन के साथ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। इस मैच में दोनों टीमें इन खिलाड़ियों संग उतरी हैं।

IPL 2021, DC vs RCB Live Cricket Score Online: यहां जानिए दिल्ली और बंगलौर के मैच से जुड़े अपडेट्स

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर: विराट कोहली (कप्‍तान), देवदत्‍त पडिक्‍कल, रजत पाटीदार, एबी डीविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, वॉशिंगटन सुंदर, डेनियल सैम्‍स, काइल जेमिसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, शिमरॉन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, आवेश खान।

Live Blog

Highlights

    19:00 (IST)27 Apr 2021
    डेनियल सैम्‍स को हर्षल पटेल ने दी है RCB की डेब्यू कैप

    डेनियल सैम्स इस मैच से रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के लिए आईपीएल में डेब्यू करेंगे। टॉस से पहले आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में टॉप पर चल रहे हर्षल पटेल ने डेनियल सैम्‍स को आरसीबी की डेब्यू कैप सौंपी।

    18:56 (IST)27 Apr 2021
    रिकी पोंटिंग के कोच बनने के बाद बदली है दिल्ली की हालत

    आईपीएल इतिहास की बात करें तो विराट कोहली की आरसीबी दिल्‍ली कैपिटल्‍स की इस युवा टीम पर भारी पड़ी है। दोनों के बीच अब तक हुए 25 मुकाबलों में आरसीबी ने 14 मुकाबले तो दिल्‍ली ने 10 मुकाबले जीते हैं। हालांकि, रिकी पोटिंग के कोच बनने के बाद से दिल्‍ली की टीम आरसीबी पर भारी पड़ी है, 2018 से खेले गएगए 6 मुकाबलों में दिल्‍ली ने 4 और आरसीबी ने 2 मैच अपने नाम किए हैं।

    18:38 (IST)27 Apr 2021
    जो जीतेगा वह बनेगा सिकंदर

    इस आईपीएल की बात करें तो टीमों का अब तक प्रदर्शन शानदार रहा है। दोनों टीमों ने अब तक 5-5 मैच खेले हैं। इनमें से 4-4 मैच में जीत हासिल की है। दोनों के 8-8 अंक हैं। हालांकि, बेहतर रनरेट के आधार पर दिल्ली कैपिटल्स पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है। रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर तीसरे नंबर पर है। यह मैच जो जीतेगा वह पॉइंट टेबल में शीर्ष पर पहुंच जाएगा।

    17:59 (IST)27 Apr 2021
    ऋषभ पंत की जीत का चौका लगाने पर नजर

    इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर का सफर शानदार रहा है। दोनों में एक ही फर्क है। वह यह कि ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स जहां जीत की हैट्रिक के साथ इस मैदान पर उतरी है। वहीं विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। ऐसे में जहां दिल्ली की कोशिश जीत का चौका लगाने की होगी, वहीं बंगलौर की नजर जीत की राह पर लौटने पर होगी। 

    17:50 (IST)27 Apr 2021
    दोनों टीमों पर पड़ी है कोरोना की मार

    भारत में कोरोना के फैले जाल का असर इन दोनों टीमों पर भी पड़ा है। दोनों टीम के कुछ अहम खिलाड़ी बायो-बबल छोड़कर अपने-अपने घर वापस लौट चुके हैं। इसमें रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के एडम जम्पा और केन रिचर्ड्सन और दिल्ली के मुख्य स्पिनर रविचंद्रन अश्विन शामिल हैं। दोनों टीमों का मेन स्ट्रेंथ उनकी ओपनिंग जोड़ी है। दिल्ली के लिए शिखर धवन और शॉ, जबकि बेंगलुरु के लिए विराट और देवदत्त पडिक्कल टॉप फॉर्म में हैं।

    17:24 (IST)27 Apr 2021
    ऋषभ पंत का कप्तानी में है शानदार रिकॉर्ड

    दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो कप्तान ऋषभ पंत ने अब तक अच्छी कप्तानी की है। उन्होंने अब तक इस सीजन में एमएस धोनी, डेविड वॉर्नर, केएल राहुल और रोहित शर्मा की टीमों को हराया है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में सुपर ओवर में मिली जीत के बाद टीम आत्मविश्वास से भरी होगी। शिखर धवन और पृथ्वी शॉ शानदार फॉर्म में हैं।

    17:04 (IST)27 Apr 2021
    बेंगलुरू की तरफ से इन्हें मिल सकता है मौका

    देवदत्त पडीक्कल, विराट कोहली (कप्तान), हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, रजत पटिदार, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, वॉशिंगटन सुंदर, डैन क्रिस्टियन, काइल जेमीसन,।

    16:39 (IST)27 Apr 2021
    कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच आरसीबी के दो खिलाड़ी वापस लौटे अपने देश

    आरसीबी के भी दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एडम जम्पा और केन रिचर्ड्सन निजी कारणों से स्वदेश लौट गए हैं। हालांकि एडम जम्पा को अभी तक आरसीबी की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

    16:02 (IST)27 Apr 2021
    पिछले मैच में आरसीबी को मिली थी हार, दिल्ली कैपिटल्स ने अंतिम गेंद पर जीता था मैच

    आरसीबी को अपने पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के हाथों 69 रन से हार का सामना करना पड़ा था। जबकि दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को इस साल के पहले सुपर ओवर में आखिरी गेंद पर मात दी थी। 

    15:34 (IST)27 Apr 2021
    अश्विन की गैर मौजूदगी में अमित मिश्रा और पटेल पर होगी जिम्मेदारी

    इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 22वे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को अश्विन के बिना उतरना होगा।  अमित मिश्रा और अक्षर पटेल पर पूरी जिम्मेदारी रहेगी।

    15:09 (IST)27 Apr 2021
    दोनों टीम की ओपनिंग जोड़ी है मजबूत

    आज के मुकाबले में दोनों ही टीमों के ओपनिंग जोड़ी शानदार फॉर्म में है। दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ और शिखर धवन पूरे फॉर्म में दिख रहे हैं। वहीं आरसीबी के विराट कोहली और  देवदत्त पडिक्कल ने अब तक टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 

    14:42 (IST)27 Apr 2021
    शिखर धवन पर होगी बड़ी जिम्मेदारी

    दिल्ली के सलामी बल्लेबाज और टूर्नामेंट में अब तक सबसे अधिक रन बना चुके शिखर धवन पर आज के मैच में बड़ी जिम्मेदारी होगी। उन्होंने अब तक इस सीजन में 259 रन बनाया है। 

    13:52 (IST)27 Apr 2021
    ऑलराउंडर्स पर रहेगी नजर

    ग्लेन मैक्सवेल इस सीजन में अब तक बेंगलुरु के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं। वहीं अक्षर ने भी शानदार खेल दिखाया है। उन्होंने पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट लिए थे। इन दोनों ही खिलाड़ियों पर आज के मैच में नजर रहेगी। 

    13:00 (IST)27 Apr 2021
    मध्यक्रम है दिल्ली की मजबूती

    दिल्ली के पास मजबूत मध्यक्रम है। मध्यक्रम में उसके पास ऋषभ पंत, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस और वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायेर हैं जो मैच को किसी भी तरफ से जाने की क्षमता रखते हैं।

    12:57 (IST)27 Apr 2021
    आरसीबी को बीच के ओवरों में अपनी कमजोरियों से पार पाना होगा

    रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आज का मुकाबला काफी अहम है। पिछले मैच में मिली हार के बाद आरसीबी इस मैच को जीतना चाहेगी।  दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उसे बीच के ओवरों की अपनी कमजोरियों से पार पाना होगा। 

    12:10 (IST)27 Apr 2021
    पिछली हार के बाद वापसी करना चाहेगी बैंगलोर

    आईपीएल के पिछले मुकाबले में मिली हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आज दिल्ली के खिलाफ जीत कर वापसी करना चाहेगी। पिछले मैच में चेन्नै सुपरकिंग्स ने  रॉयल चैलेंजर्स को 69 रनों से हराया था। 

    11:37 (IST)27 Apr 2021
    प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचने की होगी जंग

    आज के मुकाबले में दोनों ही टीमों की नजर प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचने पर रहेगी। रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर और दिल्ली कैपिटल्स ने अबतक शानदार खेल का प्रदर्शन किया है।  

    11:33 (IST)27 Apr 2021
    विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल पर रहेगी नजर

    रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की बल्लेबाजी बहुत हद तक कप्तान कोहली और युवा देवदत्त पडिक्कल पर निर्भर करेगी। इस सीजन में ये दोनों ही खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में दिख रहे हैं। 

    10:50 (IST)27 Apr 2021
    14 मैच में बेंगलुरु को मिली है जीत

    आईपीएल में अबतक इन दोनों ही टीमों के बीच 25 मैच हुए हैं। जिनमें से 14 में  बेंगलुरु को जीत मिली है। जबकि 10 मैच में दिल्ली को जीत मिली है। 

    09:54 (IST)27 Apr 2021
    दिल्ली की टीम में इन्हें मिल सकता है मौका

    ऋषभ पंत (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव, अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा, अमित मिश्रा, आवेश खान।

    Next Stories
    1 स्टडी- खिलाड़ियों पर कोरोना बेअसर! दूसरों के मुकाबले 2.5 गुना कम है मौत का खतरा, ICU जाने की आशंका भी 1.73 गुना कम
    2 कोरोना का कहर: दिल्ली और हैदराबाद को लगेगा बहुत बड़ा झटका? डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के ऑस्ट्रेलिया लौटने की आशंका
    3 ‘भारत में जब लोगों को अस्पताल नहीं मिल रहे तब IPL पर इतना क्यों खर्च हो रहा,’ लीग जारी रखने पर बोले एंड्रयू टॉय
    आज का राशिफल
    X