ताज़ा खबर
 

World Cup 2015: श्रीलंका ने बांग्लादेश को 92 रनों से हराया

विश्व कप 2015 के ग्रुप-ए मैच में आज श्रीलंका ने बांग्लादेश  को 92 रनों से हरा दिया है। श्रीलंका ने बस एक विकेट खोकर बनाए थे 332 रन।  वहीं 333 का लक्ष्य लिए मैदान में उतरी बांग्लादेश  टीम 240 रन ही बना पाई।  Live Cricket Scorecard: Sri Lanka vs Bangladesh श्रीलंका क्रिकेट टीम ने मेलबर्न क्रिकेट मैदान […]

Author February 26, 2015 16:44 pm
Live Cricket Score, Sri Lanka vs Bangladesh: श्रीलंका की संभली हुई शुरुआत

विश्व कप 2015 के ग्रुप-ए मैच में आज श्रीलंका ने बांग्लादेश  को 92 रनों से हरा दिया है। श्रीलंका ने बस एक विकेट खोकर बनाए थे 332 रन।  वहीं 333 का लक्ष्य लिए मैदान में उतरी बांग्लादेश  टीम 240 रन ही बना पाई। 

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर गुरुवार को बांग्लादेश के साथ जारी आईसीसी विश्व कप-2015 के ग्रुप-ए के अपने तीसरे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

दोनों ही टीमों का विश्व कप में यह तीसरा मुकाबला था। श्रीलंका को पहले मैच में न्यूजीलैंड से 98 रनों की करारी हार झेलनी पड़ी थी। इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ श्रीलंकाई टीम चार विकेट से जरूर जीती, लेकिन वहां भी उसके बल्लेबाजों को विजय के लिए संघर्ष करना पड़ा।

विश्व कप के ग्रुप-ए की अंकतालिका में बांग्लादेश अभी श्रीलंका से एक अंक ऊपर है। टूर्नामेंट हालांकि अभी अपने शुरुआती चरण में है और श्रीलंका निश्चित रूप से बांग्लादेश को यहां मात देकर अपने जीत के क्रम को और आगे बढ़ाने की कोशिश करेगा।


श्रीलंकाई बल्लेबाज कुमार संगकारा का यह 400वां मैच होगा। वह माहेला जयवर्धने तथा सनत जयसूर्या के बाद 400 मैच खेलने वाले तीसरे श्रीलंकाई खिलाड़ी होंगे। बांग्लादेश एमसीजी पर अपना पहला मैच खेल रहा है। दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले की बात करें तो श्रीलंका हमेशा बांग्लादेश पर हावी दिखा है। उसने 37 बार बांग्लादेश पर जीत दर्ज की है, जबाकि बांग्लादेश केवल चार बार श्रीलंका को मात दे सका है।

बांग्लादेश के साथ विश्व कप मुकाबलों में तो श्रीलंका हमेशा ही विजयी रहा है।

टीम:

श्रीलंका : एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), तिलकरत्ने दिलाशान, कुमार संगकारा (विकेटकीपर), माहेला जयवर्धने, लाहिरु थिरिमाने, दिमुथ करुणारत्ने, दिनेश चांडिमल, सुरंगा लकमल, थिसारा परेरा, रंगना हेराथ, लसिथ मलिंगा।

बांग्लादेश : तमीम इकबाल, अनामुल हक, सौम्य सरकार, महमुदुल्लाह, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), शब्बीर रहमान, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तस्किन अहमद, मोमिनुल हक।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App