ताज़ा खबर
 

WORLD CUP 2015: फिंच और मैक्सवेल के तूफान के आगे नहीं टिक पाया इंग्लैंड

आईसीसी विश्व कप-2015 के आगाज के साथ ही कुछ करामाती प्रदर्शन होने शुरू हो चुके हैं और विश्व कप के पहले ही मुकाबले में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टीवन फिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस विश्व कप का पहला हैट्रिक विकेट लेने का कारनामा कर डाला। LIVE क्रिकेट विश्वकप: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर हुए […]

Author February 14, 2015 5:19 PM
AUS vs ENG ऑस्ट्रेलिया को हराना उसके लिये लगभग असंभव है लेकिन अगर ऐसा होता है तो आधुनिक क्रिकेट का यह सबसे बड़ा उलटफेर होगा। (फोटो: रॉयटर्स)

आईसीसी विश्व कप-2015 के आगाज के साथ ही कुछ करामाती प्रदर्शन होने शुरू हो चुके हैं और विश्व कप के पहले ही मुकाबले में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टीवन फिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस विश्व कप का पहला हैट्रिक विकेट लेने का कारनामा कर डाला।

LIVE क्रिकेट विश्वकप: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया

मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर हुए विश्व कप के दूसरे मैच में फिन ने ऑस्ट्रेलियाई पारी के आखिरी तीन गेंदों पर लगातार तीन विकेट चटकाए, हालांकि ऑस्ट्रेलिया निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 342 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल रहा।


फिन ने 50वें ओवर की चौथी गेंद पर अनुभवी ब्रैड हेडिन को क्रिस ब्रॉड के हाथों कैच करवाया. इसके बाद आक्रामक हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल के शॉट पर जोए रूट ने बेहद शानदार कैच लपक लिया।

इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई पारी की आखिरी गेंद पर फिन ने पुछल्ले बल्लेबाज मिशेल जॉनसन को भी जेम्स एंडरसन के हाथों कैच आउट करवा हैट्रिक पूरा कर लिया।

इसके साथ ही फिन आईसीसी विश्व कप के 39 वर्षो के इतिहास में हैट्रिक लेने वाले सातवें गेंदबाज बन गए. वैसे विश्व कप में हैट्रिक लेने का यह आठवां वाकया था।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App