ताज़ा खबर
 

कोलंबो टेस्ट: अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई बांग्लादेश की पारी, दूसरे दिन स्टंप के समय स्कोर 214-5

श्रीलंका को 250 के स्कोर पर आठवां झटका लगा और रंगाना हेराथ 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उसके बाद सुरंगा लकमल और चांदीमल के बीच नौवें विकेट के लिए 55 रनों की अहम साझेदारी हुई।

Author कोलंबो | Updated: March 16, 2017 6:15 PM
बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच कोलंबों के पी सारा ओवल मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है।(Photo: SLC)

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच कोलंबो के पी सारा ओवल मैदान पर दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल जारी है। श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 338 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से दिनेश चांदीमल ने 138 रनों की पारी खेली। यह पिछली आठ टेस्ट पारियों में चांदीमल की चौ​थी शतकीय पारी है। श्रीलंका ने पी. सारा ओवल मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन स्टम्प्स के समय के अपने स्कोर सात विकेट खोकर 238 रन से आगे खेलना शुरू किया। श्रीलंका को 250 के स्कोर पर आठवां झटका लगा और रंगाना हेराथ 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उसके बाद सुरंगा लकमल और चांदीमल के बीच नौवें विकेट के लिए 55 रनों की अहम साझेदारी हुई।

सुरंगा लकमल ने 35 रन बनाए और आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए। संदाकन 5 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश की ओर से मेंहदी हसन ने सबसे अधिक तीन विकेट झटके। शाकिब अल हसन, सुभाशीष सरकार और मुश्तफिजुर रहमान ने दो-दो खिलाड़ियों को आउट करने में सफलता पायी। तैजुल इस्लाम को एक विकेट मिला। जवाब में बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में अच्छी शुरुआत की। तमीम इकबाल और सौम्य सरकार ने पहले विकेट के लिए 95 रन जोड़े। रंगाना हेराथ ने तमीम इकबाल को 49 रन के निजी स्कोर पर पगबाधा आउट कर बांग्लादेश को पहला झटका दिया। इसके बाद सौम्य सरकार भी 61 रन बनाकर लक्षण संदाकन की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। बांग्लादेश ने दिन के खेल की समाप्ति से कुछ देर पहले 6 रन के अंदर तीन विकेट विकेट गवां दिए। दिन के खेल की समाप्ति पर बांग्लादेश ने 214 रन पर पांच विकेट गवां दिए थे। वह श्रीलंका से पहली पारी के आधार पर 114 रन पीछे है। शाकिब अल हसन 18 रन बनाकर क्रीज पर ​हैं।

इससे पहले मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 35 के कुल योग पर श्रीलंका के तीन विकेट गिर गए थे। तीनों शीर्ष बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने (7), उपुल थरंगा (11) और कुशल मेंडिस (5) सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद चौथे विकेट के लिए चांदीमल ने असेला गुणारत्ने (13) के साथ 35 रन ही जोड़े थे कि शुभाशीष रॉय ने गुणारत्ने को पगबाधा कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद चांदीमल के साथ धनंजय डी सिल्वा (34) ने 66 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। ताइजुल इस्लाम ने 136 के कुल योग पर सिल्वा को क्लीन बोल्ड कर टीम को पांचवीं सफलता दिलाई।

निरोशान डिकवेला (34) ने चांदीमल का साथ देते हुए 44 रन जोड़कर टीम को संभालने की कोशिश की। लेकिन शाकिब अल-हसन ने डिकवेला को मैदान पर जमने नहीं दिया और 180 के कुल योग पर पवेलियन की राह दिखा दी। टीम का सातवां विकेट 195 के कुल योग पर दिलरुवन परेरा (9) के रूप में गिरा और इसके साथ ही दिन का खेल समाप्त घोषित कर दिया गया। चांदीमल ने अब तक खेली गई 210 गेंदों में चार चौके लगाए हैं। बांग्लादेश के लिए मुस्ताफिजुर रहमान और मेहदी हसन मिराज को दो-दो तथा शुभाशीष, इस्लाम और शाकिब को एक-एक सफलता मिली है। दो मैचों की श्रृंखला में श्रीलंका पहला टेस्ट जीतकर 1-0 से आगे है।

इस टीम को केविन पीटरसन की सलाह, ' स्पिन खेलना सीखो वरना भारत को दौरा रद्द कर दो'

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 विराट कोहली की मानवता ने जीता माइकल क्‍लार्क का दिल, कहा-मैं उनका बहुत सम्‍मान करता हूं
2 वीडियो: रिद्धिमान साहा के बाद अब चेतेश्वर पुजारा बने ‘सुपरमैन’, छलांग लगाकर पकड़ा दर्शनीय कैच
3 वीडियो: एमएस धोनी ने छक्के से दिलायी झारखंड को जीत, दर्शकों ने लगाया नारा-जग्गी वापस जाओ माही को बुलाओ
जस्‍ट नाउ
X