ताज़ा खबर
 

Aus vs Eng Ashes 2017: पहले दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर- 209/4

Live Cricket Score Online, Australia vs England Ashes 2017: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है।

पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट पर बनाए 209 रन।

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच शनिवार (2 दिसंबर) से एशेज सीरीज का दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक चार  विकेट के नुकसान पर 209 रन बना लिए थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उस्मान ख्वाजा को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं लगा पाया। डेविड वॉर्नर ने टीम के लिए 47 रनों की पारी खेली। लेकिन वह इसको अर्धशतक में नहीं बदल पाए। इसके अलावा कप्तान स्टीव स्मिथ ने 40 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की सारी उम्मीदें अब पीटर हैंन्डकॉम्ब और शॉन मार्श पर टिकी हुई है। पीटर हैंन्डकॉम्ब (36) और शॉन मार्श (20) बनाकर खेल रहे हैं। ऐसे में इन दोनों से ऑस्ट्रलियाई कप्तान को बड़ी उम्मीदें होंगी। वहीं इंग्लैंड के गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रलिया के किसी भी बल्लेबाज को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया। इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन और क्रिस वोक्स ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

इससे पहले एशेज में पहले दिन रात्रि टेस्ट में डिनर ब्रेक तक आस्ट्रेलिया ने दो विकेट गंवाकर 138 रन बना लिये थे। ख्वाजा 53 और कप्तान स्टीव 25 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे। स्मिथ गाबा में इंग्लैंड के गेंदबाजों के लिये गले की हड्डी बन गये थे, उन्होंने तब 141 रन की नाबाद पारी खेली थी। इंग्लैंड ने आस्ट्रेलियाई कप्तान को परेशान करने के तरीके अपनाने की कोशिश की और इस दौरान स्मिथ की स्टुअर्ट ब्राड से बहस भी हो गई। ख्वाजा ब्रिसबेन में महज 11 रन बना सके थे और आत्मविश्वास बढ़ाने वाली पारी की कोशिश में थे, उन्होंने मोईन अली की स्पिन के खिलाफ बेहतरीन तकनीक का इस्तेमाल किया और उनके रन जुटाने से आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होती गई।

ख्वाजा जब 44 रन पर थे, उन्हें जीवनदान मिला। वह क्रिस वोक्स की बाउंसर पर डीप बैकवर्ड स्क्वायर पर मार्क स्टोनमैन के हाथों कैच आउट होने से बचे। इसके बाद उन्होंने 26वें टेस्ट में नौंवा अर्धशतक पूरा किया। इससे पहले ब्रिस्बेन में खेले गए पहले मैच में आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को मात दी थी। स्मिथ ने पहले मैच में 141 रनों की पारी खेली थी। यह उनका 21वां टेस्ट शतक था। इंग्लैंड के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले एंडरसन ने कहा कि स्मिथ का विकेट आसानी से ले पाना मेहमान टीम के लिए आसान नहीं होगा।

-पीटर हैंन्डकॉम्ब और शॉन मार्श ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभालने में जुटे हुए हैं। स्टीव स्मिथ 40 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया यहां से कोई और विकेट नहीं खोना चाहेगी।

-उस्मान ख्वाजा के आउट होने के बाद एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ पर टीम को बड़े स्कोर तक ले जाने की जिम्मेदारी आ चुकी है। पहले टेस्ट में भी स्मिथ ने ही टीम को मुश्किल समय से निकाला था। 

-ख्वाजा जब 44 रन पर थे, उन्हें जीवनदान मिला। वह क्रिस वोक्स की बाउंसर पर डीप बैकवर्ड स्क्वायर पर मार्क स्टोनमैन के हाथों कैच आउट होने से बचे। इसके बाद उन्होंने 26वें टेस्ट में नौंवा अर्धशतक पूरा किया।

एशेज में पहले दिन रात्रि टेस्ट में डिनर ब्रेक तक आस्ट्रेलिया ने दो विकेट गंवाकर 138 रन बना लिये हैं। ख्वाजा 53 और कप्तान स्टीव 25 रन बनाकर क्रीज पर डटे है।

-उस्मान ख्वाजा अपने अर्धशतक की ओर बढ़ रहे हैं। वहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ इस काम में उनका बखूबी साथ दे रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया की कोशिश होगी कि यहां से कोई और विकेट आज ना गिरने दें।

एक बार फिर खेल शुरू। कैमरन बैन्क्रॉफ्ट 10 रन बनाकर लौटे पवेलियन। 22 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 51 रन। 

-बारिश की वजह से खेल रोक दिया गया है। उम्मीद की जा रही है ये जो हल्की-फुल्की बूंदाबांदी हो रही है। वो जल्द ही बंद हो जाएगी और खेल एक बार फिर से शुरू किया जा सकेगा।

– जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्राड की गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को कोई परेशानी नहीं हो रही है। दोनों ही सलामी बल्लेबाज आराम से टीम का स्कोर आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। 

-कैमरन बैन्क्रॉफ्ट और डेविड वॉर्नर काफी संभलकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। यही वजह है कि 5 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर – 9/0 है।

-दूसरा टेस्ट मैच अब से चंद मिनट बाद ऐडिलेड ओवल में शुरू होने जा रहा है। दोनों टीमों के खिलाड़ी इस मैच में अपना बेस्ट देने की कोशिश करेंगे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वॉर्नर और कैमरन बैन्क्रॉफ्ट पारी की शुरुआत करेंगे।

-ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट अब से थोड़ी देर में शुरू होने वाला है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है।

-एडीलेड में होने वाले दिन-रात्रि टेस्ट मैच से पहले दोनों टीमों के खिलाड़यों  के बीच जुबानी जंग शुरू हो चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App