ताज़ा खबर
 

Aus vs Eng Ashes 2017: दूसरे दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड- 29/1

Australia vs England Ashes 2017: ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उस्मान ख्वाजा को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज पहले दिन अर्धशतक तक नहीं लगा पाया।

Author Updated: December 3, 2017 5:42 PM
इंग्लैंड के गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रलिया के किसी भी बल्लेबाज को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया।

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच रविवार (3 दिसंबर) को एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड ने 1 विकेट के नुकसान पर 29 रन बना लिए हैं। पहले बल्लेबाजी करते हुए शॉन मार्श के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट के नुकसान पर 442 रन बनाकर अपनी पारी घोषित की। बता दें कि पहले दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया था। मेजबान टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट के नुकसान पर 209 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उस्मान ख्वाजा को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं लगा पाया। डेविड वॉर्नर ने टीम के लिए 47 रनों की पारी खेली लेकिन वह इसको अर्धशतक में नहीं बदल पाए। इसके अलावा कप्तान स्टीव स्मिथ ने 40 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की सारी उम्मीदें अब पीटर हैंन्डकॉम्ब और शॉन मार्श पर टिकी हुई है। पीटर हैंन्डकॉम्ब (36) और शॉन मार्श (20) बनाकर खेल रहे हैं।

ऐसे में इन दोनों से ऑस्ट्रलियाई कप्तान को बड़ी उम्मीदें होंगी। वहीं इंग्लैंड के गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रलिया के किसी भी बल्लेबाज को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया। इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन और क्रिस वोक्स ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

-इंग्लैंड को महज 29 रन पर पहला झटका लग चुका है। मार्क स्टोनमैन 18 रन बनाकर स्टार्क की गेंद पर आउट।

ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट के नुकसान पर 442 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी है। शॉन मार्श 126 रन बनाकर नाबाद रहे।

-लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 409 रन बना लिए हैं। शॉन मार्श 103 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं वहीं पैट कमिंस (44) भी उनका बखूबी साथ निभा रहे हैं।

-311 रन के योग पर ऑस्ट्रेलिया ने अपना सातवां विकेट खो दिया है। पैट कमिंस नए बल्लेबाज के रूप में क्रीज पर आ चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया की कोशिश 350 के आस-पास पहुंचने की है।

-ऑस्ट्रेलिया 6 विकेट के नुकसान पर 307 रन बना चुका है। शॉन मार्श ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। वहीं मिचेल स्टार्क 4 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

ओवरटन ने ऑस्ट्रेलिया को छठा झटका दिया। टिम पेन 57 रन पर अपना कैच मोइन अली को थमा बैठे हैं। ऑस्ट्रेलिया- 294/6

-ऑस्ट्रेलिया ने 104 ओवर तक 5 विकेट के नुकसान पर 275 रन बना लिए हैं। टिम पेन अर्धशतक की ओर अग्रसर हैं। वहीं शॉन मार्श 39 रन बनाकर खेल रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने अपना पांचवां विकेट पीटर हैंड्सकॉम्ब के रूप में खो दिया है। पीटर 36 रन बनाकर ब्रॉड की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। 

-दूसरे दिन का खेल शुरू हो चुका है। खिलाड़ी मैदान पर आ चुके हैं। आज का पहला ओवर एंडरसन डालते हुए, जिसपर महज एक चौका लगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Ind vs SL 3rd Test: टेस्‍ट क्रिकेट में विराट कोहली के 5,000 रन पूरे, सबसे तेज 16,000 रन बनाने वाले क्रिकेटर बने