ताज़ा खबर
 

Aus vs Eng Ashes 2017: चौथे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर – 114/0

Aus vs Eng Ashes : ऑस्ट्रेलिया गाबा मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ जारी एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल करने से 56 रन दूर है।

ऑस्ट्रेलिया इस मुकाबले में लीड ले चुका है।

ऑस्ट्रेलिया गाबा मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ जारी एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल करने से 56 रन दूर है। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दूसरी पारी में 195 रनों पर ढेर कर दिया था। इसी के चलते मेजबानों को 170 रनों का लक्ष्य मिला था। आस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में शानदार आगाज किया और चौथे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 114 रन बना लिए हैं। दिन का खेल खत्म होने तक डेब्यू मैच खेल रहे कैमरून बैनक्रॉफ्ट 51 और उप-कप्तान डेविड वार्नर 60 रनों पर नाबाद हैं। बैनक्रॉफ्ट ने 119 गेंदों का सामना किया है और पांच चौके तथा एक छक्का लगाया है। वहीं वार्नर ने 86 गेंदों की पारी में आठ चौके जड़े हैं। इससे पहले, तीसरे दिन के स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 33 रनों से खेलने उतरी इंग्लैंड टीम लगातार विकेट खोती रही। उसने दिन का पहला विकेट मार्क स्टोनमैन (27) के रूप में खोया। यहां से विकेट की झड़ी लगती चली गई और इंग्लैंड जल्द ही पवेलियन लौट ली। उसके लिए कप्तान जोए रूट ने सर्वाधिक 51 रन बनाए। मोइन अली ने 40 और जॉनी बेयर्सटो ने 42 रनों की पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क, नाथन लॉयन और जोस हेजलवुड ने तीन-तीन विकेट लिए। पैट कमिंस ने एक विकेट हासिल किया। आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 302 रनों पर सीमित कर दिया था और अपनी पहली पारी में कप्तान स्टीवन स्मिथ (141) की शतकीय पारी के दम पर 328 बनाते हुए 26 रनों की बढ़त ले ली थी और फिर इंग्लैंड को दूसरी पारी में जल्दी समेट दिया था। आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया को बेनक्रॉफ्ट और वार्नर ने मजबूत शुरुआत दी और उसकी जीत तय कर दी है।

-एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरन बैन्क्रॉफ्ट और डेविड वॉर्नर ने तेजी के साथ रन बनाकर चौथे दिन के खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया को एक मजबूत शुरुआत दी है।

-डेविड वॉर्नर ने तेजी से खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज कैमरन बैन्क्रॉफ्ट भी अपने अर्धशतक के करीब पहुंच गए हैं।

-कैमरन बैन्क्रॉफ्ट और डेविड वॉर्नर ने तेजी के साथ रन बना रहे हैं। ऐसा लग रहा है ऑस्ट्रेलिया इस मैच को आसानी से जीत लेगी। 19 ओवर के बाद स्कोर – 64/0

-कैमरन बैन्क्रॉफ्ट और डेविड वॉर्नर क्रीज पर बल्लेबाजी करने आ चुके हैं। इंग्लैंड अगर इस मैच में वासी करना चाहती है तो उसे जल्द से जल्द विकेट लेना होगा।

– मिचेल स्टार्क और हेजेलवुड की गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 195 रनों पर आल आउट कर दिया है।

-इंग्लैंड की हालत खराब। क्रिस वोक्स और जॉनी के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड भी हुए आउट।  71 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 9 विकेट के नुकसान पर 195 रन।

-एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन अभी तक इंग्लैंड टीम का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 193 रन हो गया है। लंच तक इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया पर 168 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी।

-जो रूट 50 रन बनाकर हेजलवुड की गेंद पर एलेबीडब्लू हो गए तो वहीं मोइन अली लॉयन की गेंद पर स्टंप आउट होकर पवेलियन लौट गए। मोइन अली ने 64 गेंदों में 40 रन की पारी खेली थी।

-33/2 से आगे खेलते हुए आज इंग्लैंड की टीम की शुरुआत खराब रही और डाविड मलन महज 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मोइन अली ने जो रूट के साथ पारी को संभाला और टीम को स्कोर आगे लेकर गए।

-ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज आज सुबह से ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के किसी भी बल्लेबाज को मैदान पर ज्यादा देर तक टिकने नहीं दिया। 64 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 174 रन बना लिए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App