ताज़ा खबर
 

Ind vs Zim, 2nd ODI: भारत 50 ओवर में 271/8

पहले वनडे में बमुश्किल चार रन से जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम मध्यक्रम की बल्लेबाजी में सुधार करके आज दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में जिम्बाब्वे के...

Live Cricket Score, India vs Zimbabwe, 2nd ODI: India take on Zimbabwe in the 2nd ODI of the three-match ODI series in Harare on Sunday. (Source: AP)

तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए उतरी टीम इंडिया ने जिंबाब्वे को जीत के लिए 272 रनों का लक्ष्य दिया है। भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 271 रन बनाए।

इससे पहले जिंबाब्वे ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया है। आज के मैच के लिए भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है, जबकि मेजबान टीम ने एक बदलाव किया है।

भारत ने पहला मैच चार रन से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त ले ली है। अब उसकी नजरें 2-0 से अजेय बढ़त बनाने पर होगी।

वहीं जिम्बाब्वे ने पहले मैच में अपने जुझारू प्रदर्शन से साबित कर दिया है कि उसे हलके में लेना भारी चूक होगी। अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज बुरी तरह नाकाम रहे। अंबाती रायुडू अगर कैरियर की सर्वश्रेष्ठ पारी नहीं खेलते और स्टुअर्ट बिन्नी बेहतरीन प्रदर्शन नहीं करते तो भारत हार भी सकता था।

HOT DEALS
  • Samsung Galaxy J6 2018 32GB Gold
    ₹ 13990 MRP ₹ 14990 -7%
    ₹0 Cashback
  • Honor 7X Blue 64GB memory
    ₹ 16699 MRP ₹ 16999 -2%
    ₹0 Cashback

Live Cricket Scorecard: India vs Zimbabwe


टीमें इस प्रकार हैं:

भारत : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), राबिन उथप्पा, मुरली विजय, स्टुअर्ट बिन्नी, मनोज तिवारी, हरभजन सिंह, केदार जाधव, धवल कुलकर्णी, भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, अंबाती रायुडू, संदीप शर्मा और मोहित शर्मा।

जिम्बाब्वे : एल्टन चिगुंबुरा (कप्तान), रेगिस चकाब्वा, चामू चिभाभा, ग्रीम क्रेमर, नेविले मेजिवा, हैमिल्टन मसाकाजा, रिचमंड मुतुंबामी, तिनाशे पेंगियांगरा, सिकंदर रजा, डोनाल्ड तिरिपानो, प्रोस्पर उत्सेया, ब्रायन विटोरी, मैल्कम वालर और सीन विलियम्स।

(इनपुट भाषा से भी)

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App