Cricket Score, India vs Sri Lanka 1st Test, Day 1 at Galle International Stadium, Galle Ind vs SL Live Online Score Updates in Hindi: Cheteshwar pujara hits ton, india on a gud note- LIVE क्रिकेट स्कोर, भारत बनाम श्रीलंका 1st टेस्ट Day 1: चेतेश्वर पुजारा ने ठोका शतक, स्कोर जानने के लिए क्लिक करें - Jansatta
ताज़ा खबर
 

भारत बनाम श्रीलंका 1st टेस्ट Day 1: पहले दिन का खेल खत्म, IND ने 3 विकेट के नुकसान पर बनाए 399 रन

इंडिया वर्सेज श्रीलंका : शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा के शानदार शतक की बदौलत भारत मजबूत स्थिति में पहुंच गया है।

शतक पूरा करने के बाद अजिंक्य रहाणे के साथ जश्न मनाते चेतेश्वर पुजारा।

गॉल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच का पहला दिन भारत के नाम रहा। भारत ने तीन विकेट खोकर 399 रन बना लिए हैं। शिखर धवन 190 और चेतेश्वर पुजारा के नाबाद 144 रनों की बदौलत भारत पहले दिन दबदबा कायम करने में कामयाब रहा। अजिंक्य रहाणे ने भी पुजारा का बेहतरीन साथ निभाया और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई। रहाणे 39 रन बनाकर नाबाद हैं।  कप्तान विराट कोहली मैच में फ्लॉप रहे और 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इससे पहले ओपनर शिखर धवन ने टेस्‍ट मैच में वनडे के अंदाज में बल्‍लेबाजी की और अपने करियर का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन किया। करीब दो सेशन तक खेलकर उन्‍होंने 168 गेंदों में 190 रन बटोरे। जब लग रहा था कि वह अपना पहला दोहरा शतक जड़ देंगे, जब डाउन द ट्रैक शॉट लगाने की कोशिश में कैच थमा बैठे।

भारत ने अभिनव मुकुंद (12) के रूप में अपना पहला विकेट खोया। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मेहमान टीम की ओर से मैदान पर उतरी मुकुंद और धवन की नई सलामी जोड़ी अपनी लय हासिल करने में लगी थी। दोनों बल्लेबाज नियमित सलामी बल्लेबाजों की गैरमौजूदगी में अपनी छाप छोड़ना चाहते थे। धवन और मुकुंद पैर जमाने की कोशिश में लगे थे, तभी नुवान प्रदीप की एक गेंद मुकुंद के बल्ले का बहारी किनारा लेकर विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के हाथों में चली गई। मुकुंद 27 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। उन्होंने अपनी पारी में 26 गेंदें खेलीं और दो चौके लगाए।

मुकुंद के जाने के बाद पुजारा और धवन ने संयम से खेलते हुए पारी को आगे बढ़ाया और मेजबान टीम के गेंदबाजों पर पूरी तरह से हावी हो गए। श्रीलंकाई गेंदबाज इन पर रोक नहीं लगा सके और ये दोनों बड़ी आसानी से अपनी मर्जी के मुताबिक रन बनाते रहे। धवन और पुजारा की जोड़ी ने 200 रनों से ज्यादा की साझेदारी हुई।

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), अभिनव मुकुंद, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा, उमेश यादव, हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी।

श्रीलंका : रंगना हेराथ (कप्तान), उपुल थरंगा, दिमुथ करुणारत्ने, कुशल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, दानुशिका गुणथिलका, असेला गुणारत्ने, निरोशन डिकवेला, दिलरुवान परेरा, लाहिरु कुमारा और नुवान प्रदीप।

यहां पढ़ें Live Cricket Score of India vs Sri Lanka 1st Test Day 1 :

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App