ताज़ा खबर
 

तीसरे टेस्‍ट में जीत की ओर बढ़ा भारत, 310 रनों का पीछा करने उतरी मेहमान टीम ने गंवाए 2 विकेट

बुधवार को दूसरी पारी में भारत की पूरी टीम 173 रनों पर ऑल आउट हो गई। दूसरी पारी में शिखर धवन ने सबसे ज्‍यादा 39 और फिर पुजारा ने 31 रन बनाए।

नागपुर टेस्‍ट पर भारत ने अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली है। यहां पर भी स्पिनर्स को अच्‍छी-खासी मदद मिल रही है।

नागपुर के जामठा स्टेडियम में चल रहे तीसरे टेस्‍ट मैच में दूसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक मेहमान टीम ने 14 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 32 रन बना लिए हैं। इससे पहले भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 310 रनों का लक्ष्‍य रखा है। बुधवार को दूसरी पारी में भारत की पूरी टीम 173 रनों पर ऑल आउट हो गई। टीम इंडिया की ओर से शिखर धवन ने सबसे ज्‍यादा 39 और पुजारा ने 31 रन बनाए। इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीकी टीम को 79 रनों पर समेटकर टीम इंडिया को 136 रन की बढ़त दिला दी थी।

अश्विन और जडेजा की शानदार गेंदबाजी

दक्षिण अफ्रीकी टीम एक बार फिर फिरकी के जाल में फंस गई और सिर्फ 33.1 ओवर 79 रन बनाकर आउट हो गई। मेहमान टीम के लिए जेपी डुमिनी ने सर्वाधिक 35 रन की पारी खेली। 8 अफ्रीकी बैट्समैन दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। आर. अश्विन भारत के लिए सबसे सफल बॉलर रहे। उन्होंने 16.1 ओवर्स में 32 रन देकर 5 विकेट चटकाए, जबकि रवींद्र जडेजा ने 33 रन देकर 4 विकेट लिए। एक अन्य विकेट अमित मिश्रा के खाते में गया।

(मैच का लाइव स्‍कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें)

दक्षि‍ण अफ्रीका की खराब बल्‍लेबाजी 

गुरुवार सुबह दक्षिण अफ्रीकी टीम जब भारत के 215 रन के जवाब में 11/2 के स्‍कोर पर बैटिंग करने उतरी तो उसे पहला झटका जिल के रूप में लगा। उन्हें आर. अश्विन ने रहाणे के हाथों कैच कराया। जिल 7 बॉल खेलकर खाता नहीं खो सके। इसके कुछ ही देर बाद नाइट वाचमैन के रूप में आए इमरान ताहिर (4) को जडेजा ने बोल्ड कर दिया। दूसरे दिन के पहले ही ओवर में आर. अश्विन ने डीन एल्गर को 7 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड करते हुए साउथ अफ्रीका को तीसरा झटका दिया। अभी साउथ अफ्रीका संभल पाता कि एक ओवर बाद यानी अश्विन ने अपने अगले ओवर में मेहमान टीम के कप्तान हाशिम अमला को एक रन पर आउट कर दिया। अमला का कैच रहाणे ने लपका। इसके बाद एबी डिविलियर्स (0) को जडेजा अपनी ही बॉल पर कैच आउट किया।

Read Also:

पहले दिन के खेल का हाल जानने के लिए यहां क्लिक करें 

Next Stories
1 टीवी एक्‍ट्रेस ने स्प्लिट्सविला-8 फेम यश पंडित पर लगाया शादी का झांसा देकर रेप करने का आरोप
2 ब्‍लॉग: सहिष्‍णुता के नाम पर देश को बांट रहे और सांस्‍कृतिक आतंकवाद फैला रहे आमिर खान
3 खुशखबरी: LIC कर्मचारियों की सेलरी 15% बढ़ी, हर दूसरे हफ्ते दो दिन की छुट्टी
ये पढ़ा क्या?
X