भारत की साउथ अफ्रीका पर बड़ी जीत, 108 रन से जीत टेस्‍ट सीरीज का पहला मैच - Jansatta
ताज़ा खबर
 

भारत की साउथ अफ्रीका पर बड़ी जीत, 108 रन से जीत टेस्‍ट सीरीज का पहला मैच

दूसरी इनिंग में साउथ अफ्रीका को पहला झटका रवींद्र जडेजा ने दिया। उन्होंने फिलेंडर को 1 रन के निजी स्कोर पर LBW आउट किया।

चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में 218 रन के टारगेट का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने दूसरी इनिंग में चाय तक 5 विकेट के नुकसान पर 56 रन बना लिए। दूसरी इनिंग में साउथ अफ्रीका को पहला झटका रवींद्र जडेजा ने दिया। उन्होंने फिलेंडर को 1 रन के निजी स्कोर पर LBW आउट किया। टोटल स्कोर में 1 रन ही जुड़ा था कि आर. अश्विन ने डुपलिसी को (1) रन के स्‍कोर पर चलता कर दिया। इसके बाद एक बार फिर जडेजा ने शानदार गेंद डाली और हाशिम अमला (0) बोल्ड हो गए। साउथ अफ्रीका संभल पाता इससे पहले ही अमित मिश्रा की शानदार बॉल दिग्गज बैट्समैन एबी डिविलियर्स की गिल्लियां ले उड़ी। वे 18 बॉल में 2 चौके की मदद से 16 रन बनाकर आउट हुए। एल्गर को आरोन ने 16 रन के निजी स्कोर पर आउट किया।

इससे पहले मोहाली टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम दूसरी पारी में 200 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। पहली पारी में मिली 17 रनों की बढ़त के साथ भारत ने कुल 217 रन की बढ़त बनाई। 77 रन बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा दूसरी इनिंग में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज रहे। साउथ अफ्रीका की तरफ से हार्मर और ताहिर ने 4-4 विकेट लिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App