ताज़ा खबर
 

Live Cricket Score Ind vs Zim 3rd ODI: जाधव के शतक से टीम इंडिया का चुनौती भरा लक्ष्य

श्रृंखला में अपराजेय बढ़त लेने के बाद भारतीय टीम आज तीसरे और आखिरी एक दिवसीय क्रिकेट मैच में जिम्बाब्वे का सफाया करने के इरादे से उतरेगी...

Author July 14, 2015 4:05 PM

तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के आखिरी मैच भारत ने जिंबाब्वे के सामने 276 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 276 रन बनाए। टीम इंडिया की ओर से सबसे अधिक केदार जाधव ने 105 रनों की पारी खेली। मनीष पांडे ने भी टीम के लिए 71 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया।

इससे पहले जिंबाब्वे के कप्तान ने टॉस जीता और भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित  किया।

हालांकि टीम इंडिया पहले दो मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुकी है। ऐसे में उसका इरादा आज के मैच भी जीत हासिल कर क्लीन स्वीप करने की होगी। वहीं दूसरी ओर जिंबाब्वे इस मैच को जीतकर मनोवैज्ञानित जीत हासिल करना चाहेगा।

Live Cricket Score: India vs Zimbabwe

पहले मैच में बमुश्किल चार रन से जीतने के बाद भारत ने कल दूसरा मैच 62 रन से जीता। दूसरे मैच में टीम ने गलतियों से सबक लेकर बेहतरीन हरफनमौला प्रदर्शन किया।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XA1 Dual 32 GB (White)
    ₹ 17895 MRP ₹ 20990 -15%
    ₹1790 Cashback
  • Sony Xperia L2 32 GB (Gold)
    ₹ 14850 MRP ₹ 20990 -29%
    ₹0 Cashback

Live cricket social buzz of #IndvsZim. Stay connected, stay updated


उद्घाटन मैच के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद समूचे शीर्षक्रम ने कल उम्दा बल्लेबाजी की। कप्तान अजिंक्य रहाणे (63), सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (72) और अंबाती रायुडू (41) ने अच्छे स्कोर की नींव रखी। विजय ने 16वें वनडे में अपना पहला अर्धशतक जमाया।

भारत के लिये हालांकि फॉर्म में चल रहे रायुडू का चोटिल होना झटका रहा। उन्हें दो तीन सप्ताह रिहैबिलिटेशन की जरूरत है और उनकी जगह संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App