Australia vs England, ICC Champions Trophy 2017 Aus vs Eng ODI Match Live Online Cricket Score and Updates in Hindi: England won by 40 runs (D/L method)- ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड: ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर, इंग्लैंड ने दी करारी मात - Jansatta
ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड: ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर, इंग्लैंड ने दी करारी मात

ऑस्ट्रेलिया वर्सेज इंग्लैंड: इंग्लैंड को जीत के लिए 38 रन की जरूरत थी लेकिन मैच बारिश के चलते आगे नहीं खेला जा सका और डकवर्थ लुईस नियम के तहत इंग्लैंड ने 40 रन से ऑस्ट्रेलिया को मात दे दी।

Australia vs England, Live Cricket Score: ऑस्ट्रेलिया टीम में भी इस मैच के लिए कोई बदलाव नहीं हुआ। मौसम विभाग ने शनिवार को भी बारिश की आशंका जताई है।

एजबेस्टन मैदान पर शनिवार को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चैम्पियंस ट्रॉफी का 10वां मैच खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट खोकर 277 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड शुरुआती वक्त में बुरी तरह लड़खड़ा गई। पहली आठ गेंदों में ही उसने अपने दोनों ओपनर खो दिए। इसके बाद बैटिंग के लिए आए इयोन मोर्गन (87) और बेन स्टोक्स ने 159 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया। बेन स्टोक्स ने शतक पूरा कर इंग्लैंड को जीत की दहलीज तक ला दिया लेकिन ठीक उसी वक्त बारिश ने भी दस्तक दे दी। इंग्लैंड को जीत के लिए 38 रन की जरूरत थी लेकिन मैच बारिश के चलते आगे नहीं खेला जा सका और डकवर्थ लुईस नियम के तहत इंग्लैंड ने 40 रन से ऑस्ट्रेलिया को मात दे दी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से हेजलवुड ने 50 रन देकर सबसे अधिक 2 विकेट लिए उनके अलावा मिचेल स्टार्क 1 विकेट लेने में सफल रहे। वहीं एडम जैंपा 8.2 ओवर में 52 रन खर्च करने के बावजूद कोई विकेट नहीं ले सके।

वहीं बात अगर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की करें तो उनको पहला झटका डेविड वॉर्नर के रूप में लगा। वॉर्नर ने 25 गेंदों में 21 रन बनाए। इसके बाद स्मिथ और फिंच (68) के बीच शानदार 96 रन की साझेदारी हुई। स्टीव स्मिथ ने 77 गेंदों में 56 रन की कप्तानी पारी खेल टीम को संभालने की काफी कोशिश की मगर अंतिम ओवर ऑस्ट्रेलिया पर काफी भारी पड़े और इस बीच उसके 5 विकेट गिर गए। हालांकि इस बीच ट्रेविस हेड ने 64 गेंदों में 71 रन की शानदार पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से मार्क वुड और आदिल राशिद ने 4-4 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी को धवस्त कर दिया। उनके अलावा बेन स्टोक्स भी एक विकेट झटकने में कामयाब रहे।

टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश के लिए ऑस्ट्रेलिया का इस मैच में जीतना अनिवार्य है लेकिन अगर वह इस मैच में हार जाती है, तो बांग्लादेश के लिए सेमीफाइनल का रास्ता साफ हो जाएगा। इंग्लैंड पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है। इस मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। ऑस्ट्रेलिया टीम में भी इस मैच के लिए कोई बदलाव नहीं हुआ।

यहां पढ़ें LIVE Cricket Score, Australia vs England Cricket Score Updates Here:

11:15PM : बारिश के चलते मैच आगे नहीं खेला जा सका और डकवर्थ लुईस नियम के तहत इंग्लैंड ने मैच को 40 रन से जीता। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर।

10:25PM : बेन स्टोक्स ने शतक जड़कर इंग्लैंड के जीत के करीब पहुंचा दिया है। इसी बीच बारिश ने फिर से दस्तक दे दी है।

9:52PM : 32 वें ओवर की पांचवीं गेंद पर इयोन मोर्गन (87) रन आउट होकर पवेलियन लौटे। ऑस्ट्रेलिया को चौथी सफलता। मैदान पर बल्लेबाजी के लिए जोस बटलर आए।

9:40PM : इयोन मोर्गन-बेन स्टोक्स के बीच 150 रन की दमदार साझेदारी ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए हैं। इन बल्लेबाजों के दम पर मैच ऑस्ट्रेलिया की पकड़ से काफी दूर निकल चुका है।

9:20PM :  इंग्लैंड मैच में मजबूत नजर आता हुआ। 25 ओवर में इस टीम ने तीन विकेट खोकर 163 रन बना लिए हैं। बेन स्टोक्स 69, जबकि कप्तान इयोन मोर्गन 72 रन बनाकर खेल रहे हैं।

9:00PM : बेन स्टोक्स और कप्तान इयोन मोर्गन ने अर्धशतक जड़कर इंग्लैंड की पारी को संभाला। इनकी साझेदारी की बदौलत मैच अब इंग्लैंड के हाथों में नजर आ रहा है।

8:45PM : इंग्लैंड ने काफी हद तक खुद को मैच में संभाल लिया है। बेन स्टोक्स बेहतरीन पारी खेलते हुए अर्धशतक की ओर बढ़ते हुए। 15 ओवर में इंग्लैंड ने तीन विकेट खोकर 100 रन पूरे कर लिए हैं।

8:12PM : बारिश के बाद फिर से मैच शुरू। मैदान पर धूप खिली हुई है। ऐसा लग रहा है मानो अब बारिश की संभावना ना के ही बराबर हो। इयोन मोर्गन ने सातवें ओवर में चौका लगाया।

7:29PM : हेजलवुड ने छठे ओवर की चौथी बॉल पर जो रूट (15) को मैथ्यू वेड के हाथों कैच आउट करवाया। इंग्लैंड की हालत नाजुक। इसके साथ ही बारिश के चलते मैच को रोका गया।

7:12PM : हेजलवुड पारी का दूसरा ओवर कराते हुए। दूसरी ही गेंद पर एलेक्स हेल्स बिना खाता खोले आउट। इंग्लैंड की हालत नाजुक। ऑस्ट्रेलिया ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत की।

7:05PM : पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर मिचेल स्टार्क ने जेसन रॉय को एलबीडब्लू आउट किया। इंग्लैंड को पहला झटका।

7:00PM : इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय और एलेक्स हेल्स बल्लेबाजी के लिए मैदान पर।

6:35PM : ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को जीत के लिए 278 रन का लक्ष्य दिया। इस टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 277 रन बनाए। वहीं ट्रेविस हेड ने अर्धशतकीय पारी खेली।

6:15PM : इंग्लैंड के गेंदबाज आदिल राशिद ने पैट कमिंस को c & b किया। इसके साथ ही राशिद को चौथी सफलता। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जैंपा मैदान पर। अगले ओवर में मार्क वुड ने जैंपा को क्लीन बोल्ड किया। ऑस्ट्रेलिया को  नौंवां झटका।

6:05PM : ऑस्ट्रेलिया को 42वें ओवर की तीसरी गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल (20) के रूप में झटका लगा। इसके अगले ही ओवर में मैथ्यू वेड (2) और मिशेल स्टॉर्क (0) भी चलते बने।

5:35PM : ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के आउट होने के बाद अगले बल्लेबाजों ने पारी को संभाल रखा है लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाज काफी कसी हुई गेंदबाजी करते दिख रहे हैं।

5:05PM : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव ने अपना शतक पूरा किया। कुछ देर बाद ही वो वुड की गेंद पर कैच आउट हो गए।

4:40PM : 23वें ओवर की पांचवीं गेंद पर बेन स्टोक्स की गेंद पर एरोन फिंच (68) आउट। ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका।

4:25PM : ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में एक विकेट खोकर 114 रन बना लिए हैं। इस टीम की स्थिति काफी मजबूत नजर आ रही है। स्मिथ-फिंच शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं।

4:00PM : स्टीव स्मिथ (16) और एरोन फिंच के बीच 50 रन की साझेदारी हुई। साथ ही फिंच ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया।

3:40PM :  हेजलवुड की गेंद पर डेविड वॉर्नर अपना कैच जॉस बटलर को थमा बैठे। ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका लगा।

3:10PM : ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वॉर्नर और एरोन फिंच ओपनिंग के लिए मैदान पर आए। ऑस्ट्रेलिया ने अपना खाता 11वीं गेंद पर खोला।

2:40PM : दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

ऑस्ट्रेलिया : स्टीव स्मिथ (कप्तान), एरॉन फिंच, डेविड वॉर्नर, मोएजिज हेनरिक्स, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), मिशेल स्टॉर्क, पैट कमिंस, एडम जाम्पा और जोश हेजलेवुड।

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, एलेक्स हेल्स, जोए रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, आदिल राशिद, लियाम प्लंकेट, मार्क वुड और जेक बॉल।

2:30PM : इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App