ताज़ा खबर
 

रोनाल्डो नहीं बल्कि ये है सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाला फुटबॉल खिलाड़ी

रिपोर्ट के मुताबिक, टॉप-10 सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले खिलाड़ियों में प्रीमियर लीग, ला लीगा, सीरी-ए और लीग वन में खेलने वाले खिलाड़ी शामिल हैं, जबकि बुंदेशलीगा के एक भी खिलाड़ी को इस लिस्ट में जगह नहीं मिली है।

Author February 9, 2019 7:58 PM
मेसी-रोनाल्डो

मौजूदा दौर में लियोनल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो फुटबॉल की दुनिया के बेताज बादशाह हैं। रिकॉर्ड की बात हो या कमाई की, इन दोनों ही मामलों में इनका कोई सानी नहीं है। यही वजह है कि जब भी मेसी और रोनाल्डो से जुड़े आंकड़ों की बात होती तो उन्हें जानने के लिए हर फुटबॉल फैंस उत्साहित नजर आता है।

हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले फुटबॉल खिलाड़ियों नाम सामने आया है। ‘गोल डॉट कॉम’ ने फ्रैंच अखबार ‘एल इक्विप’ के हवाले से बताया कि स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना से खेलने वाले अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी दुनिया में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले फुटबॉल खिलाड़ी बन गए हैं। मेसी ने इस लिस्ट में पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को पछाड़ दिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, मेसी के एक महीने की सैलरी 83 लाख यूरो (लगभग 67 करोड़ रुपये) है, जबकि युवेंट्स के लिए खेलने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो का वेतन 47 लाख यूरो (करीब 38 करोड़ रुपए) है। पिछले साल रूस में हुए फीफा वर्ल्ड कप का खिताब जीते वाली फ्रांस की टीम के सदस्य ग्रीजमैन इस सूची में तीसरे नंबर पर हैं। उनके एक महीने की सैलरी 33 लाख यूरो है। इस सूची में चौथे नंबर पर ब्राजील के नेमार और छठे स्थान पर लुईस सुआरेज हैं। नेमार को हर महीने 30.6 लाख यूरो जबकि उरुग्वे के स्ट्राइकर को 29 लाख यूरो सैलरी मिलती है।

इस लिस्ट में सबसे ज्यादा 2 खिलाड़ी वर्ल्ड कप विजेता फ्रांस के हैं। बता दें कि वेल्स के गेरथ बेल छठे, ब्राजील के फिलिप कुटिन्हो सातवें और चिली के एलेक्सिस सांचेज आठवें स्थान पर मौजूद हैं। वहीं फ्रांस के किलियम एम्बेपे को 9वां और जर्मनी के मेसुत ओजिल को 10वां स्थान मिला है। रिपोर्ट के मुताबिक, टॉप-10 सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले खिलाड़ियों में प्रीमियर लीग, ला लीगा, सीरी-ए और लीग वन में खेलने वाले खिलाड़ी शामिल हैं, जबकि बुंदेशलीगा के एक भी खिलाड़ी को इस लिस्ट में जगह नहीं मिली है।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App