ताज़ा खबर
 

बैलेन डिऑर की रेस में पिछड़ने के बाद लियोनेल मेसी ने बनाया रिकॉर्ड, 700 गोल करने वाले दूसरे एक्टिव फुटबॉलर बने

लियोनेल मेसी के गोल के बाद ला लिगा की तालिका में बार्सिलोना के 70 अंक हो गए हैं। उसे टॉप पर पहुंचने के लिए सिर्फ एक अंक की जरूरत है। एटलेटिको मैड्रिड 59 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: July 1, 2020 11:19 AM
lionel messiलियोनेल मेसी ला लिगा में बार्सिलोना के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले फुटबॉलर हैं।

बार्सिलोना के फारवर्ड लियोनेल मेसी ने करियर में 700 गोल करने की उपलब्धि हासिल कर ली है। अपने करियर के खराब दौर से गुजर रहे अर्जेंटीना के इस स्टार फुटबॉलर के लिए यह राहत की बात होगी। दरअसल, मेसी के बार्सिलोना के सहायक कोच इडेर सार्बिया (Eder Saraabia) के साथ रिश्ते खराब चल रहे हैं। फैंस ने उनकी रेटिंग भी कम कर दी है।

फुटबॉल वेबसाइट गोलडॉटकॉम (goal.com) की ओर से जारी की जाने वाली फीफा बैलेन डिऑर अवॉर्ड की रैंकिंग में मेसी कम रेटिंग के कारण ही अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी क्रिस्टियानो रोनाल्डो से पिछड़ गए हैं। इस बार रॉबर्ट लेवांडॉस्की बैलेन डिऑर के सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं। रोनाल्डो दूसरे और मेसी चौथे नंबर पर हैं। तीसरे नंबर पर केविन डि ब्रुएन हैं।

मेसी ने मंगलवार रात कैम्प नाऊ में खेले गए मैच में एटलेटिको मैड्रिड के खिलाफ गोलकर न सिर्फ 700 गोल करने की उपलब्धि हासिल की, बल्कि अपनी टीम की हार को भी टाला। मेसी दूसरे एक्टिव फुटबॉलर हैं, जिन्होंने अपने करियर में 700 या उससे ज्यादा गोल किए हैं। मेसी ने मैच के 50वें मिनट में गोल किया। इसके साथ ही मैच 2-2 से ड्रॉ हो गया।

बार्सिलोना की ओर से जारी बयान में कहा गया है, लियोनेल मेसी पेनल्टी को गोल में बदलने के साथ ही अपने प्रोफेशनल करियर का 700वां गोल किया। मेसी ने बार्सिलोना के लिए अब तक 630 गोल किए हैं। वहीं, अर्जेंटीना के लिए वह 70 गोल कर चुके हैं। इसमें आधिकारिक और अर्जेंटीना के लिए खेले गए फ्रेंडली मैच शामिल हैं। यदि बार्सिलोना के लिए खेले गए फ्रेंडली मैच में किए उनके गोलों को जोड़ दें तो यह संख्या 735 हो जाती है। इस मामले में पहले नंबर पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं। रोनाल्डो ने पुर्तगाल, अपने क्लबों और दोनों के लिए खेले गए फ्रेंडली मुकाबलों में कुल 746 गोल किए हैं।

मेसी ने बार्सिलोना के लिए अपना गोल भी कैम्प नाऊ में आज से करीब 15 साल पहले किया था। मेसी ने एक मई 2005 को कैम्प नाऊ में अल्बासेटे (Albacete) के खिलाफ बार्सिलोना के लिए अपना पहला गोल किया गया था। मेसी के गोल के बाद ला लिगा की अंक तालिका में बार्सिलोना के 70 अंक हो गए हैं। उसे टॉप पर पहुंचने के लिए सिर्फ एक अंक की जरूरत है। एटलेटिको मैड्रिड 59 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘भारत में क्रीम को फेयर एंड लवली क्यों कहते हैं,’ नस्लभेद पर फिर छलका डैरेन सैमी का दर्द
2 स्पोर्ट्स फेडरेशंस को मान्यता देने का मामला: दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचा खेल मंत्रालय, खेलों के विकास की दी दलील
3 विराट कोहली ने याद किया 6 साल पुराना मुकाबला, दोनों पारियों में शतक ठोकने के बावजूद भारत को मिली थी हार