ताज़ा खबर
 

लियोनल मेसी को बार्सिलोना के लिए खेलते हुए पहली बार मिला रेड कार्ड, सुपर कप के फाइनल में मिली हार; देखें VIDEO

मेसी बार्सिलोना की ओर से 2004 से खेल रहे हैं। क्लब करियर के 17 साल में उन्हें पहली बार रेड कार्ड दिखाया गया है। मेसी रियाल सोसिदाद के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में चोट के कारण नहीं खेल सके थे। उस मैच में टीम को जीत मिली थी।

Author Edited By ROHIT RAJ नई दिल्ली | Updated: January 18, 2021 3:50 PM
Lionel Messi, Lionel Messi red card, Barcelona, red card, Super Cupमेसी को मैच खत्म होने से ठीक पहले रेड कार्ड दिखाया गया।(सोर्स – ट्विटर)

दुनिया के बेस्ट फुटबॉलर माने जाने वाले लियोनल मेसी की क्लब टीम बार्सिलोना स्पेनिश सुपर कप के फाइनल में हार गई। उसे ला लिगा की 12वें रैंक की टीम एटलेटिक बिलबाओ ने 3-2 से हरा दिया। इस मैच में आश्चर्यजनक रूप से रेफरी ने लियोनल मेसी को रेड कार्ड दिखा दिया और वे आखिरी मिनटों में मैच से बाहर हो गए। मेसी इस मुकाबले में एक भी गोल नहीं कर सके। उनकी टीम के लिए एंटोनियो ग्रीजमैन ने दो गोल दागे।

मेसी बार्सिलोना की ओर से 2004 से खेल रहे हैं। क्लब करियर के 17 साल में उन्हें पहली बार रेड कार्ड दिखाया गया है। मेसी रियाल सोसिदाद के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में चोट के कारण नहीं खेल सके थे। उस मैच में टीम को जीत मिली थी। फाइनल मुकाबला एक्स्ट्रा टाइम तक गया और बार्सिलोना को हार का सामना करना पड़ा। मैच में पहला ग्रीजमैन ने 40वें मिनट में किया। इसके बाद 42वें मिनट में बिलबाओ के ऑस्कर डी मार्कोस ने गोल कर स्कोर 1-1 कर दिया।

हाफटाइम के बाद 77वें मिनट में ग्रीजमैन ने दूसरा गोल कर बार्सिलोना को 2-1 से आगे कर दिया। ऐसा लग रहा था कि बार्सिलोना की चैंपियन बन जाएगी कि आखिरी यानी कि 90वें मिनट में बिलबाओ के ऐसर विलालिबरे ने गोल कर स्कोर 2-2 कर दिया और मैच एक्स्ट्रा टाइम में चला गया। 93वें मिनट में बिलबाओ के इनाकी विलियम्स ने गोल कर टीम को 3-2 की निर्णायक बढ़त दिला दी। इसके बाद बार्सिलोना की टीम ने गोल करने के कई प्रयास किए, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली है।

मेसी को मैच खत्म होने से ठीक पहले 120+1वें मिनट (इंजरी टाइम) में रेड कार्ड दिखाया गया। बिलबाओ ने तीसरी बार सुपर कप अपने नाम किया है। उसे छह साल बाद सफलता मिली है। इससे पहले वह 1984 और 2015 में जीता था। दूसरी ओर, बार्सिलोना की टीम 11वीं बार फाइनल में हारी है। वह 13 बार फाइनल जीत चुका है। पिछली बार उसे 2018 में सफलता मिली थी।

Next Stories
1 41 साल के खिलाड़ी ने जीता ATP मैच, 10 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले जिमी कोनर्स के बाद ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी
2 एसी मिलान के 21 वर्षीय फुटबॉलर ने 6 सेकंड में ही कर दिया गोल, रच दिया इतिहास; देखें VIDEO
3 The Best Awards: रोनाल्डो और मेसी को हराकर रॉबर्ट लेवेंदोस्की बने दुनिया के बेस्ट मेन्स फुटबॉलर, मैनुअल नुएर सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर
ये पढ़ा क्या?
X