ताज़ा खबर
 

2400 करोड़ है दिग्गज फुटबॉलर की संपत्ति, 118 करोड़ के प्राइवेट जेट में करते हैं सफर; जानिए लॉकडाउन में कैसे कट रहे दिन

लियोनल मेसी अर्जेंटीना और बार्सिलोना दोनों टीमों के कप्तान भी हैं। वे दुनिया के बेस्ट फुटबॉलर माने जाते हैं। सैलरी के मामले में मेसी स्पेनिश फुटबॉल लीग ‘ला लिगा’ में टॉप पर हैं।

लियोनल मेसी सबसे ज्यादा 6 बार बैलेन डी ऑर अवॉर्ड जीतने वाले इकलौते फुटबॉलर हैं। (सोर्स- सोशल मीडिया)

लियोनल मेसी अर्जेंटीना के फेमस फुटबॉलर हैं। वे स्पेन के बार्सिलोना की ओर से क्लब फुटबॉल खेलते हैं। मेसी अर्जेंटीना और बार्सिलोना दोनों टीमों के कप्तान भी हैं। वे दुनिया के बेस्ट फुटबॉलर माने जाते हैं। मेसी की संपत्ति 2019 में 2400 करोड़ रुपए थी। उनके पास दर्जनों गाड़ियों सहित एक प्राइवेट जेट भी है। सैलरी के मामले में मेसी स्पेनिश फुटबॉल लीग ‘ला लिगा’ में टॉप पर हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, उन्हें हर सप्ताह खेलने के 6 करोड़ रुपए मिलते हैं।

लॉकडाउन में मेसी अपने घर पर फैमिली के साथ टाइम स्पेंड कर रहे हैं। वे बार्सिलोना शहर (स्पेन) के बेलामर में रहते हैं। यह ज्यादा विकसित क्षेत्र नहीं है, लेकिन मेसी सहित बार्सिलोना के कई फुटबॉलर्स ने यहां घर खरीदा है। बार्सिलोना के कप्तान के यहां आने से बेलामर में घर खरीदना लोगों को महंगा पड़ रहा है। मेसी के घर में एक छोटा फुटबॉल पिच, एक स्विमिंग पूल, एक प्लेग्राउंड और एक आउटडोर डानिंग एरिया है।

मेसी के पास एक प्राइवेट जेट भी है। इससे वे अपनी फैमिली और दोस्तों के साथ उड़ान भड़ते हैं। मेसी के प्राइवेट जेट की कीमत 118 करोड़ रुपए है। प्लेन के ऊपर उनके जर्सी का नंबर 10 लिखा हुआ है। सीढ़ियों पर मेसी के परिवार का नाम लिखा है। सबसे उनका नाम, फिर उनकी पत्नी एंटोनेला, फिर बेटे थिआगो, सिरो और माटेओ का नाम लिखा है। यह प्लेन 2004 गल्फस्ट्रीम वी मॉडल का है। इसमें एक कीचन, दो वाशरूम, 16 सीट है। सीटों को 8 बेड में बदला जा सकता है।



मेसी के पास टोयोटा से लेकर फेरारी कार तक है। उनके पास फेरारी 335 एस स्पाइडर स्कागलिएटी कार सहित 16 से ज्यादा गाड़ियां हैं। मेसी का जन्म अर्जेंटीना के रोजारियो में 24 जून 1987 को हुआ था। बचपन में वे ग्रोथ डिसॉर्डर नामक बीमारी से ग्रसित हो गए थे। इससे लंबाई नहीं बढ़ती है। बाद में वे बार्सिलोना चले गए और वहीं फुटबॉल की ट्रेनिंग ली। आज वे दुनिया के बेस्ट खिलाड़ी हैं। मेसी को छह बार बैलेन डी ऑर अवॉर्ड मिल चुका है। उन्हें 2014 फुटबॉल वर्ल्ड कप में गोल्डन बॉल मिला था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अब AIBA ने BFI पर लगाया आरोप, कहा- 2 साल पहले के भी नहीं भरी होस्ट फीस
2 कोविड-19: ‘मेरा पैसा और समय सब बर्बाद हो गया’, एशियाड पदक विजेता दुती चंद ने कहा- उम्मीदों पर फिर गया पानी
3 VIDEO: डेविड वॉर्नर ने पहली बार तेलुगू गाने पर किया डांस, स्टार एक्टर अल्लू अर्जुन ने कहा थैंक्यू