ताज़ा खबर
 

World Cup 2019: भारत नहीं, विश्वविजेता के तौर पर इन टीमों में संभावना देखते हैं गावस्कर और विव रिचर्ड्स जैसे दिग्गज

World Cup 2019: पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर और विव रिचर्ड्स ने इंग्लैंड में होने वाले आगामी विश्व कप के लिए अपनी-अपनी फेवरिट टीमों का नाम बताया है। दोनों ने भारत छोड़ इन दो टीमों को बताया विश्वकप विजेता।

सुनील गावस्कर और विव रिचर्ड्स ने विश्व कप के लिए अपनी-अपनी फेवरिट टीमें चुनी (file picture)

World Cup 2019: भारतीय पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने मंगलवार को कहा कि इंग्लैंड के पास आगामी विश्व कप 2019 जीतने का मौका है। गावस्कर ने कहा कि अगर पिछले दो विश्व कपों के इतिहास पर विचार किया जाए तो इंग्लैंड के लिए विश्व कप जीतने का ये सुनेहरा मौका है। उन्होंने कहा कि 2015 आईसीसी विश्वकप से जल्दी बाहर होने के बाद टीम में बहुत बदलाव आया है और इसने अपनी तह को मजबूत किया है।

गावस्कर ने कहा “2011 विश्वकप का आयोजन भारत ने किया था और विश्वकप भी जीता था। वहीं 2015 में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने इस ख़िताब को अपने नाम किया था। इस हिसाब से इस बार इंग्लैंड विश्वकप जीत सकता है। पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि वह यह नहीं कह रहे हैं कि इंग्लैंड निश्चित रूप से जीतेगा, लेकिन उनके पास एक मौका है क्योंकि वे विश्व कप की मेजबानी कर रहे हैं। उनका मानना ​​है कि 2015 के विश्व कप से इंग्लैंड के जल्दी बाहर निकलने के बाद टीम में बहुत बदलाव आया है। पिछले कुछ महीनों में इंग्लैंड ने जिस तरह का खेल दिखाया है उस से ऐसा ही लगता है। बता दें इंग्लैंड ने अभी तक एक भी वनडे विश्वकप नहीं जीता है।

वहीं वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज विव रिचर्ड्स का मानन है कि पाकिस्तान ये विश्वकप जीत सकता है। वेस्टइंडीज को दो विश्वकप जितने वाले इस दिग्गज का कहना है कि अगर पाकिस्तान कि बल्लेबाजी चली तो वे 1992 के बाद अब विश्वकप जीत सकते हैं। रिचर्ड्स ने कहा “उनके पास प्रतिभा है। मुझे लगता है कि पाकिस्तान की गेंदबाजी बहुत अच्छी है। अगर बल्लेबाज अपनी क्षमता का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करती है तो मेरा मानना ​​है कि पाकिस्तान के पास मौका है।”

रिचर्ड्स ने 2017 में पाकिस्तान की आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी जीत का ज़िक्र करते हुए कहा कि 2017 में आईसीसी ट्रॉफी जीतने से पहले, पाकिस्तानी टीम कंसिस्टेंट नहीं थी, लेकिन फाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत को हराकर ये साबित कर दिया कि वे कभी भी उलटफेर कर सकते हैं। आई। उन्होंने कहा कि अगर टीम विश्व कप में फिर से ऐसा करती है, तो वे खिताब भी जीत सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App