Legends League Cricket: असगर अफगान ने पहले 23 गेंद में ठोका पचासा, फिर झटके 2 विकेट; लगातार दूसरा मैच हारे इंडिया महाराजास

Asia Lions vs India Maharajas Match Score: एशिया लायंस के खिलाफ इंडिया महाराजास ने टॉस जीता। एशिया लायंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 193 रन बनाए। इंडिया महाराजास की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 157 रन ही बना पाई।

Legends League Cricket | Asia Lions | India Maharajas
इंडिया महाराजास के खिलाफ मैच में एशिया लायंस के शोएब अख्तर ने 2 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट लिए। (सोर्स- इंस्टाग्राम/Legends League Cricket)

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) 2022 के चौथे मैच में अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले 250 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 69 रन बनाए। बाद में गेंदबाजी करते हुए इंडिया महाराजास के कप्तान मोहम्मद कैफ और धुआंधार बल्लेबाज यूसुफ पठान के विकेट झटक लिए।

नतीजा यह हुआ कि एशिया लायंस ने इंडिया महाराजास के खिलाफ 36 रन से जीत हासिल की। टूर्नामेंट में इंडिया महाराजास की यह लगातार दूसरी हार है। वह पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे पहुंच गई है। उसके 3 मैच में 2 अंक हैं। वर्ल्ड जॉयंट्स के भी 2 अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट बेहतर होने के कारण वह दूसरे नंबर पर है। एशिया लायंस 3 मैच में 4 अंक के साथ टॉप पर पहुंच गई है।

अली अमीरात (Al Amerat) के अली अमीरात क्रिकेट ग्राउंड मिनिस्ट्री टर्फ 1 (Al Amerat Cricket Ground Ministry Turf 1) पर खेले गए इस मैच में इंडिया महाराजास ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी एशिया लायंस ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 193 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया महाराजास की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 157 रन ही बना पाई।

एशिया लायंस की ओर से असगर अफगान ने 4 चौके और 7 छक्के की मदद से 28 गेंद में नाबाद 69 रन बनाए। उन्होंने 23 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया था। उनके अलावा उपुल थरंगा ने 7 चौके और 4 छक्के की मदद से 45 गेंद में 72 रन बनाए।

YouTube Poster

उपुल थरंगा ने 35 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया था। असगर अफगान ने 2 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट भी झटके। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान असगर अफगान प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए।

मोहम्मद यूसुफ ने 2 चौके और एक छक्के की मदद से 24 गेंद में 26 रन की पारी खेली। कप्तान मिस्बाह उल हक 7 गेंद में 7 रन बनाकर नाबाद रहे।इंडिया महाराजास की ओर से ओपनर वसीम जाफर ने 7 चौके की मदद से 25 गेंद में 35 रन बनाए।

पिछले मैच में तूफानी शतक लगाने वाले नमन ओझा 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे। यूसुफ पठान ने फिर शानदार खेल दिखाया। उन्होंने 19 गेंद में 21 रन बनाए। स्टुअर्ट बिन्नी ने 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 14 गेंद में 25 रन ठोके।

मनप्रीत गोनी ने भी उम्दा बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने एक चौके और 4 छक्के की मदद से 21 गेंद में 35 रन बनाए। आविष्कार साल्वी ने भी 13 गेंद में 14 रन बनाए।

हालांकि, खराब शुरुआत और बीच में जल्दी-जल्दी 2 विकेट गंवाने के कारण इंडिया महाराजास मैच जीतने में नाकाम रहे। एशिया लायंस की ओर से शोएब अख्तर ने 2 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट लिए।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.