scorecardresearch

Legends League Cricket में पठान बंधुओं का जलवा: 39 साल के यूसुफ ने 40 गेंद में ठोके 80 रन, इरफान ने पहले झटके विकेट फिर 210 के स्ट्राइक रेट से बनाए रन

Yusuf Pathan Irfan Pathan: 37 साल के इरफान पठान ने पहले 4 गेंद में 2 विकेट झटके और फिर 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 210 के स्ट्राइक रेट से 10 गेंद में नाबाद 21 रन बनाए। वहीं, उनके बड़े भाई 39 साल के यूसुफ पठान ने 40 गेंद में 80 रन ठोक डाले।

Legends League Cricket Irfan Pathan Yusuf Pathan
लीजेंड्स लीग क्रिकेट में इरफान पठान और यूसुफ पठान के शानदार प्रदर्शन के दम पर इंडिया महाराजास ने एशिया लॉयंस को 6 विकेट से हराया। (सोर्स- ट्विटर/@ansh9119)

Legends League Cricket 2022, India Maharajas vs Asia Lions: लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) के उद्घाटन मैच में भारत के पठान बंधुओं ने कहर बरपाया। मैच में 37 साल के इरफान पठान ने पहले 4 गेंद में 2 विकेट झटके और फिर 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 210 के स्ट्राइक रेट से 10 गेंद में नाबाद 21 रन बनाए।

वहीं, उनके बड़े भाई 39 साल के यूसुफ पठान ने 40 गेंद में 80 रन ठोक डाले। नतीजा यह हुआ है कि इंडिया महाराजास ने टूर्नामेंट में जीत के साथ अपनी शुरुआत की। उसने एशिया लायंस को 6 विकेट से हरा दिया। अली अमीरात के अली अमीरात क्रिकेट ग्राउंड (मिनिस्ट्री टर्फ 1) पर खेले गए मैच में इंडिया महाराजास के कप्तान मोहम्मद कैफ ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी एशिया लायंस ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 175 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया महाराजास ने 19.1 ओवर में 4 विकेट पर 179 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। यूसुफ पठान प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

इससे पहले मिस्बाह उल हक की कप्तानी में सितारों से सजी एशिया लायंस के लिए उपुल थरंगा ने सबसे ज्यादा 66 रन बनाए। मिस्बाह उल हक ने 44 रन की पारी खेली। इंडिया महाराजा की ओर से मनप्रीत सिंह गोनी सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 3 विकेट लिए। उन्होंने आखिरी ओवर में 2 विकेट झटके।

इरफान पठान ने 2 विकेट चटकाए। मुनाफ पटेल भी एक विकेट लेने में सफल रहे। इरफान ने अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर मोहम्मद हफीज का विकेट लिया। इसके बाद उन्होंने उसी ओवर की चौथी गेंद पर मोहम्मद यूसुफ को पवेलियन की राह दिखाई।

इंडिया महाराजा की शुरुआत बहुत खराब रही। उसने सिर्फ 34 रन के स्कोर पर अपने 3 महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कप्तान मोहम्मद कैफ ने युसूफ पठान के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 64 गेंद में 117 रन की साझेदारी की।

मोहम्मद कैफ 5 चौके की मदद से 37 गेंद में 42 रन बनाकर नाबाद रहे। यूसुफ पठान ने अपनी 40 रन की पारी के दौरान 9 चौके और 5 छक्के लगाए। यूसुफ पठान जब आउट हुए तब इंडिया महाजाराज का स्कोर 16.5 ओवर में 4 विकेट पर 151 रन बनाए थे।

इसके बाद बल्लेबाजी के लिए इरफान पठान आए। इरफान पठान ने 2 चौके और एक छक्के की मदद से 10 गेंद में नाबाद 21 रन बनाए और टीम की झोली में जीत डाल दी। एशिया लायंस की ओर से शोएब अख्तर ने 4 ओवर में 21 रन देकर 1 विकेट लिया।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.