ताज़ा खबर
 

एक बार फिर चला शादाब खान की फिरकी का जादू, रोमांचक मुकाबले में PAK ने WI को 3 रन से हाराया

बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पाकिस्तान की टीम पूरे 20 ओवर खेलने के बाद 132 रनों पर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज के लिए यह लक्ष्य आसान लग रहा था, लेकिन शादाब ने उसे लक्ष्य तक पहुंचने नहीं दिया।

Pakistan vs West Indies, Pakistan Beat West Indies, Port of Spain, Port of Spain T20 match between Pak and WI, Cricket News, Sports News, Pakistan Cricket, West Indies Cricketपाकिस्तान के युवा लेग स्पिनर शादाब खान ने अपने दूसरे टी20 मैच में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए चार विकेट झटके।(Photo: PCB)

शाहदाब खान (14-4) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान ने पोर्ट आॅफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को तीन रनों से मात दे दी। बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पाकिस्तान की टीम पूरे 20 ओवर खेलने के बाद 132 रनों पर ढेर हो गई। टी-20 विश्व विजेता वेस्टइंडीज के लिए यह लक्ष्य आसान लग रहा था, लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों खासकर शादाब ने उसे लक्ष्य तक पहुंचने नहीं दिया और वेस्टइंडीज की टीम पूरे 20 ओवर खेलने के बाद आठ विकेट खोकर 129 रन ही बना सकी। शादाब ने अपने कोटे के चार ओवर में एक मेडन ओवर भी फेंका और महज 14 रन दिए। उनके अलावा हसन अली और वाहब रियाज ने एक-एक विकेट लिया। दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

वेस्टइंडीज के छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके, मार्लन सैमुएल्स ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए। सैमुएल्स ने 35 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में पांच चौके तथा दो छक्के लगाए। छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज को अच्छी शुरुआत नहीं मिली और इवान लुइस (3) 10 के कुल स्कोर पर रन आउट हो गए। चाडविक वॉल्टन (21) ने सैमुएल्स के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की। शादाब ने वॉल्टन को 60 के कुल स्कोर पर आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा जिसके बाद वेस्टइंडीज की टीम काफी संघर्ष के बाद भी लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी। अंत में कप्तान कार्लोस ब्राथवेट (15) और जेसन होल्डर (नाबाद 26) ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हुए। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की।

इससे पहले पाकिस्तान की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी। कामरान अकमल बिना कोई रन बनाए पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर पवेलियन लौट गए थे। लेकिन इसके बाद बाबर आजम (27) और अहमद शहजाद ने (14) टीम को 41 के स्कोर तक पहुंचाया। पाकिस्तान ने भी अपने विकेट नियमित अंतराल पर गंवाए जिसके कारण वह बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सका। अंत में शादाब (13) और वहाब रियाज (24) ने संघर्ष करते हुए टीम को 132 के स्कोर तक पहुंचाया। वेस्टइंडीज के लिए सुनील नरेन और ब्राथवेट ने तीन-तीन विकेट लिए। सैमुएल बद्री ने दो विकेट लिए। केसरिक विलियम्स को एक विकेट मिला। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ। इस मैच को जीतकर पाकिस्तान चार मैचों की श्रृंखला में 2-0 से आगे है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बीसीसीआई द्वारा वेतन दोगुना किए जाने के बावजूद भी खुश नहीं है टीम इंडिया, जानिए क्यों?
2 कभी विराट कोहली कोहली को पेट में स्टंप घोंपकर मारना चाहता था यह आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, आज बन गया है मुरीद
3 वीडियो: क्रिकेट मैदान पर इस पाकिस्तानी खिलाड़ी के साथ हुआ भयानक हादसा, एम्बुलेंस में लादकर पहुंचा अस्पताल
ये पढ़ा क्या?
X